Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   in shahdara police station a youth attacked with a knife and injured four police personnel

Attack on Delhi Police: शाहदरा थाना में सिरफिरे ने अंदर घुसकर छह पुलिसकर्मियों को मारा चाकू, आरोपी बना रहा था वीडियो

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Vikas Kumar Updated Wed, 22 Jun 2022 10:29 PM IST
सार

सुनील शाहदरा थाने में ही बतौर सिपाही तैनात है, जबकि दीपक, अमित और मनीष साइबर थाने के सिपाही हैं और रवि होमगार्ड बताया जा रहा है। 

पुलिस वालों को चाकू मारने वाला आरोपी भरत
पुलिस वालों को चाकू मारने वाला आरोपी भरत - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

शाहदरा जिले के साइबर थाने में बुधवार दोपहर एक सिरफिरे ने एक के बाद एक छह पुलिस कर्मियों को चाकू मार दिया। शोर-शराबा हुआ तो थाने में अफरा-तफरी मच गई। जो भी आरोपी को पकड़ने का प्रयास कर रहा था, हमलावर उसको ही चाकू मार रहा था। आनन-फानन में थाने का गेट बंद कर उसे काबू करने का प्रयास किया गया तो आरोपी ने खुद की गर्दन पर चाकू रखकर आत्महत्या की धमकी की।



पुलिस कर्मियों को अपनी ओर बढ़ता देखकर आरोपी ने अपना सिर दीवार में दे मारा, जिससे वह खुद भी जख्मी हो गया। घायल हुए सभी छह जवानों व आरोपी को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां एक हैड कांस्टेबल की हालत बिगड़ने पर उसे एम्स रेफर कर दिया गया।एक होमगार्ड समेत तीन को मैक्स अस्पताल रेफर किया गया है। बाकी दो पुलिस कर्मियों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।


पुलिस ने आरोपी बलबीर नगर निवासी भरत पटेल (29) को गिरफ्तार कर लिया है। इसके खिलाफ हत्या के प्रयास समेत कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। आरोपी के खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं। वारदात के समय वह नशे की हालत में बताया जा रहा है। पुलिस उससे पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

 

शाहदरा जिले के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शाहदरा थाने में ही तीसरी मंजिल पर जिले साइबर थाना मौजूद है। बुधवार दोपहर को साइबर थाने का स्टाफ अपने-अपने कामों में लगा हुआ था। अचानक दोपहर करीब 1.00 बजे आरोपी भरत पटेल वहां पहुंचा। इस बीच हवलदार दीपक एक शिकायतकर्ता की बात सुन रहा था। बाकी महिला स्टाफ भी दूसरे शिकायतकर्ताओं के साथ मौजूद था। भरत ने वहां पहुंचते ही मोबाइल निकलकर वीडियो बनाना शुरू कर दिया। वह नशे की हालत में भी लग रहा था।

दीपक ने जब उससे बातचीत करने का प्रयास किया तो आरोपी पुलिस स्टाफ के लिए गाली-गलौज करने लगा। दीपक (34) ने उसे पकड़ने का प्रयास किया तो अचानक आरोपी एक बड़ा किचन वाला चाकू निकालकर उस पर हमला कर दिया। दीपक को तीन जगह चाकू लगा। वहां मौजूद सिपाही अमित (32) को भी आरोपी ने चाकू मार दिया। दोनों को चाकू मारने के बाद आरोपी जीने की ओर भागा। वहां जीने की ओर मौजूद होमगार्ड रवि वर्मा (31) व मनीष (27) ने भी आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया तो आरोपी ने उन पर भी चाकू से हमला कर दिया।

शोर मचा तो नीचे शाहदरा थाने में तैनात हवलदार सुनील व सिपाही नरेश ने भी भरत को पकड़ने का प्रयास किया। आरोपी ने सीधे चाकू सुनील के सीने में घोंप दिया। नरेश के भी गई जगह चाकू लगे। इसके बाद भी वह काबू में नहीं आया तो थाने का गेट बंद कर दिया गया। आरोपी ने खुद की गर्दन पर चाकू रखकर हल्का कट भी लगा लिया। इसके बाद आरोपी ने कई बार अपना सिर दीवार में मारा, जिससे उसके सिर से खून बहने लगा। इसके बाद उसे चाकू समेत पकड़ लिया गया।

फौरन थाने में मौजूद वाहनों की मदद से घायलों को अस्पताल ले जाया गया। जहां मनीष, नरेश और आरोपी भरत को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। बाकी का इलाज जारी है। सुनील की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी भरत अपने भाई व बहन के साथ बलबीर नगर शाहदरा में रहता है। इसके माता-पिता की मौत हो चुकी है। इसके खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर हमले का कारण पूछ रही है। हालांकि आशंका व्यक्त की जा रही है कि आरोपी ने सनक की वजह से वारदात को अंजाम दिया।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00