विज्ञापन

पुलिसकर्मी बन ठगी करने वाले ईरानी गिरोह के दो बदमाश धरे, एनसीआर में दे चुके हैं कई वारदात

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, गुरुग्राम Updated Wed, 11 Dec 2019 05:43 AM IST
ठगी करने वाले बदमाश गिरफ्तार
ठगी करने वाले बदमाश गिरफ्तार - फोटो : Amar Ujala
ख़बर सुनें
गुरुग्राम। पुलिसकर्मी बनकर जांच के नाम पर विदेशी नागरिकों को डराकर उनसे डॉलर ठगने वाले ईरानी गिरोह के दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली-एनसीआर में कई वारदात को अंजाम दे चुके हैं। गुरुग्राम में 12 केस सामने आ चुके हैं। सहायक पुलिस आयुक्त प्रीतपाल सांगवान के मुताबिक, बदमाशों से पूछताछ की जा रही है जिसमें कई मामलों के खुलासे हो सकते हैं।
विज्ञापन
बीते 4 माह में शहर में विदेशी नागरिकों से ठगी के एक दर्जन से अधिक मामले सामने आने के बाद पुलिस भी सतर्क हो गई थी। किसी गिरोह के होने की आशंका के मद्देनजर पुलिस की कई टीमें जांच में जुटी हुई थी। पुलिस की अपराध शाखा सेक्टर-40 की टीम ने तकनीकी जानकारी के आधार पर मंगलवार को दिल्ली के लाजपत नगर से दो ईरानी नागरिकों को पकड़ा। इनकी पहचान ईरान के तेहरान निवासी तैय्यब पुत्र हुसैन (59) व अहसान पुत्र रेजा (33) के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपियों से 987 डॉलर भी बरामद किए।

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि गिरोह में 12 से 14 बदमाश है, जो दिल्ली में रहकर एनसीआर के शहरों में विदेशी नागरिकों को निशाना बनाते थे। पकड़े गए बदमाश 10 नवंबर को भारत आए थे। उन्होंने 26 नवंबर को गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में इलाज के लिए आए तुर्कीस्तानी युवक से नकली पुलिसकर्मी बनकर दो हजार डॉलर चोरी किए थे।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान के मुताबिक, वारदात को अंजाम देकर वापस ईरान चले जाते थे। दोनों ही आरोपी वापस जाने की ही फिराक में थे इससे पहले इन्हें दबोच लिया। आरोपियों से पूछताछ में दुभाषिए की मदद ली जा रही है। जल्द ही इस मामले में कई और मामलों के खुलासे हो सकते हैं।
विज्ञापन

Recommended

आईआईटी से कम नहीं एलपीयू, जानिए कैसे
LPU

आईआईटी से कम नहीं एलपीयू, जानिए कैसे

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक

विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Delhi NCR

जेएनयू : गौतम और मनिकांथ को हॉस्टल से निकाला, कमरा सील, कुलपति से अभद्रता का है आरोप

जेएनयू प्रशासन और छात्रसंघ एक बार फिर आमने-सामने हैं। प्रशासन ने 14 दिसंबर को कैंपस में कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार से हॉस्टल फीस बढ़ोतरी मामले में धक्का-मुक्की मामले में आरोपी गौतम और मनिकांथ को माही-मांडवी हॉस्टल से बाहर कर दिया है।

28 जनवरी 2020

विज्ञापन

जाने 28 जनवरी का दिन किन राशि वालों के लिए है बेहतर

यहां देखिए क्या कहता है 28 जनवरी का आपका राशिफल इतना ही नहीं अब हर रोज दिन के हिसाब से जानिए अपना राशिफल।

27 जनवरी 2020

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us