उत्तर-पूर्व की दो युवतियों से मारपीट

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sun, 02 Feb 2014 07:57 PM IST
shame on delhi, attack on north east girls
दिल्ली के लाजपत नगर में नीडो तानियन की रहस्यमय मौत के बाद अब कोटला मुबारकपुर में उत्तर-पूर्व की ही दो युवतियों के साथ छेड़छाड़, मारपीट व नस्लीय टिप्पणी करने मामला सामने आया है।

मामूली बात पर दोनों युवतियों से लूटपाट करने के बाद पिटाई की गई। दोनों को बचाने आए उत्तर-पूर्व के तीन युवकों को भी नहीं बक्शा गया।

आरोप है कि युवतियों को पुलिस ने रात भर थाने में बिठाए रखा और उत्तर-पूर्व की छात्र यूनियन के दखल के बाद अगले दिन इसमें एफआईआर दर्ज की गई।

वहीं, पुलिस ने रविवार को मामले में एक आरोपी प्रेमचंद (32) को गिरफ्तार कर लिया।

उत्तर-पूर्व छात्र एसोसिएशन थंककुल स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष अथोट शिंगलई ने बताया कि मणिपुर निवासी 25 वर्षीय युवती सोमा (बदला नाम) कोटला मुबारकपुर में रहती है।

24 जनवरी को रात 9:15 बजे वह मणिपुर की एक अन्य युवती की दुकान पर सामान खरीदने गई थी। वहां एक युवक कुत्ता घुमा रहा था। सोमा का कुत्ते के पट्टे में पैर फंस गया। कुत्ते ने उसे काटने का प्रयास किया तो सोमा ने लात मार दी।

आरोप है कि इस बात पर कुत्ते के मालिक ने बुरा भला कहना शुरू कर दिया। सोमा पर नस्लीय टिप्पणी करने के अलावा अश्लील बातें की गईं। विरोध करने पर पीटा भी गया।

इस बीच आरोपी के कई साथी वहां आ गए। सोमा और दुकानदार युवती ने जब इसका विरोध किया तो आरोपियों ने दोनों पर हमला कर दिया। युवतियों की मदद के लिए आए उत्तर-पूर्व के तीन युवकों को भी पीटा गया।

अथोट के मुताबिक, आरोपियों ने सोमा से सात हजार रुपये, मोबाइल फोन, एटीएम और ड्राइविंग लाइसेंस लूट लिया। रात 10:35 बजे पुलिस को सूचना दी गई लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया।

दोनों युवतियों को रात भर थाने में बिठाए रखा गया। उत्तर-पूर्व के नोडल ऑफिसर और संयुक्त आयुक्त रोबिन हिब्बू को मामले की सूचना दी गई। उनके दखल के बाद 25 जनवरी को हल्की धाराओं (323, 509, 352,34) में मामला दर्ज किया गया।

Spotlight

Most Read

International

पाकिस्‍तानी शौहर ने मनाया ऐसा हैवानियत भरा सुहागरात, रिसेप्‍शन के दिन मर गई दुल्‍हन

ये कहानी एक ऐसे हैवान पति की है जिसने सुहागरात को अपनी पत्नी के साथ ऐसा अत्याचार किया कि उसकी जान ही निकल गई...

19 जनवरी 2018

Related Videos

सहारनपुर में मुठभेड़ के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े इनामी बदमाश

सहारनपुर में पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम के साथ मुठभेड़ में चार बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper