दिल्ली में 1 करोड़ के खुदरा कारोबार तक 1% टैक्स

अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sun, 02 Feb 2014 05:42 PM IST
1% Tax on 1 crore retail trade
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली सचिवालय में कारोबारियों और मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने आश्वासन दिया कि दिल्ली सरकार उनकी समस्याओं का जल्द ही हल निकालेगी।

कारोबारियों से मुख्यमंत्री ने कहा कि न सिर्फ वैट की प्रक्रिया को सरल बनाया जाएगा, बल्कि इंस्पेक्टर राज भी खत्म किया जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री ने व्यापारियों से अपील की कि कर की चोरी बंद करें, जिससे चार हजार करोड़ रुपये की कर वसूली का लक्ष्य पूरा किया जा सके।

मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि अब कंपोजिशन योजना के तहत कर सीमा का दायरा 50 लाख से बढ़ाकर एक करोड़ रुपये कर दिया गया है। अब एक करोड़ तक का व्यापार करने वाले और सामान बेचने वाले व्यापारियों को सिर्फ एक फीसदी कर देना पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार ऑडिट रिपोर्ट-1 खत्म करने जा रही है, जिसे 10 करोड़ रुपये से ज्यादा कारोबार करने वाले व्यापारियों को भरना जरूरी होता था। व्यापारी वर्ग इससे बहुत परेशान था। मुख्यमंत्री ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि सरकार वैट निर्धारण की सीमा बढ़ाने पर भी विचार कर रही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू यादव को तीसरे केस में 5 साल की सजा, कोर्ट ने 10 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls