Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   CM Pushkar Singh Dhami said - more posts of police personnel will be filled, recruitment process on 1700 posts continues, considering the proposal of reserve battalion in Gairsain

पुलिस जवानों के पद भरे जाएंगे: 1700 पदों पर भर्ती और गैरसैंण में रिजर्व बटालियन के प्रस्ताव सहित सीएम धामी ने कहीं ये बातें

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: रेनू सकलानी Updated Fri, 13 May 2022 10:36 PM IST

सार

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन प्रदेश है और पुलिस हमारी ब्रांड एंबेसडर है। पुलिस को ध्येय वाक्य मित्रता, सेवा और सुरक्षा को चरितार्थ करने के लिए पूरे मनोयोग काम करना होगा। मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को नियमों का कड़ाई से पालन कराने और अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए।
सीएम पुष्कर सिंह धामी
सीएम पुष्कर सिंह धामी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में भारतीय रिजर्व बटालियन (आईआरबी) के प्रस्ताव का परीक्षण किया जाएगा। सरकार को प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। वह सुद्धोवाला में आईआरबी (दो) के प्रशासनिक भवन के लोकार्पण करने के बाद संबोधित कर रहे थे।

विज्ञापन

 
इस अवसर पर उन्होंने द्वितीय चरण के भवनों का शिलान्यास भी किया। धामी ने सभी विभागों और कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में चारधाम यात्रा पूरे चरम पर है। ऐसे में पुलिस की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है।


देश दुनिया से आने वाले श्रद्धालु देवभूमि से अच्छा संदेश लेकर जाएं यह सबकी जिम्मेदारी है। उत्तराखंड पर्यटन प्रदेश है और पुलिस हमारी ब्रांड एंबेसडर है। पुलिस को ध्येय वाक्य मित्रता, सेवा और सुरक्षा को चरितार्थ करने के लिए पूरे मनोयोग काम करना होगा।

मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को नियमों का कड़ाई से पालन कराने और अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए। स्मार्ट पुलिसिंग के लिए तकनीक का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने को कहा। उन्होंने कहा कि एसओजी, एसटीएफ, साइबर सेल जैसे अलग-अलग शाखाओं में काम करने वाले पुलिस कर्मियों की स्पेशल ट्रेनिंग कराई जाए।

पुलिसकर्मी यात्रियों के साथ विनम्रता का व्यवहार करें

अपर मुख्य सचिव (गृह) राधा रतूड़ी ने कहा कि सरकार सरलीकरण, समाधान और संतुष्टि के भाव से काम कर रही है। पुलिसकर्मी यात्रियों के साथ विनम्रता का व्यवहार करें ताकि उत्तराखंड की छवि और बेहतर बनाया जा सके। पुलिस परिवार की महिलाओं और बच्चों पर विशेष जोर देते हुए उनके कल्याण के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाने के सुझाव दिए।
 
 
कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने आईआरबी के गठन, उसके उपयोग एवं भविष्य के कार्य योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान विधायक सहसपुर सहदेव सिंह पुंडीर, एडीजी पीवीके प्रसाद समेत पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00