लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Where the soldiers of the country live, the helplessness of the facilities

Chandigarh News: जहां रहते हैं देश के सिपाही, वहां सुविधाओं की लाचारी

Panchkula Bureau पंचकुला ब्‍यूरो
Updated Thu, 24 Nov 2022 09:00 AM IST
Where the soldiers of the country live, the helplessness of the facilities
विज्ञापन
ख़बर सुनें
मनीमाजरा। मॉडर्न कांप्लेक्स के पास राजीव विहार आर्मी सोसायटी में रहने वाले पूर्व भारतीय सैनिक मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। इस सोसायटी में सेना के पूर्व जरनल, पूर्व ब्रिगेडियर बीएम बक्शी सहित कई बड़े अधिकारी रहते है। इसके बावजूद चंडीगढ़ प्रशासन और नगर निगम इस सोसायटी की न सड़क बना रहा और न ही अन्य सुविधाएं दे रहा है। और तो और पिछले 20 से 25 साल से पेड़ों की छंटनी तक नहीं हुई है।

राजीव विहार वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान कर्नल (रिटायर्ड) गुरइंद्र सिंह ढिल्लो का कहना कि वह सोसायटी में इन सुविधा की मांग को लेकर चंडीगढ़ के सांसद, प्रशासक से सलाहकार और नगर निगम की कमिश्नर से लेकर मेयर तक को गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कोई उनकी बात सुनने को तैयार नही है। आर्मी की इस सोसायटी में 305 छोटे बड़े फ्लैट हैं। इनमें उन लोगों का परिवार रहता है जिन्होंने बॉर्डर पर जंग लड़कर देश की रक्षा की है। उन्होंने कहा कि सैनिकों के साथ प्रशासन और नगर निगम का यह रवैया समझ से परे है। सोसायटी में रहने वाले सुभाष छिबर ने बताया कि वे यहां पर 2000 से रह रहे हैं। 22 साल बीतने को है, उसके बाद भी आज तक प्रशासन या निगम ने सोसायटी के अंदर की सड़कों नहीं बनाया है। वहीं प्रधान कर्नल गुरइंद्र सिंह का कहना कि नगर निगम की मेयर उनकी वार्ड की पार्षद भी हैं। वह कई बार उनको मिलकर अपने मेयर या वार्ड फंड से ही सड़क आदि बनाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

कोट
सोसायटी नियमों के चलते किसी भी सोसायटी के अंदर का काम खुद सोसायटी की एसोसिएशन को करना होता है। इसके बावजूद इस सोसायटी के अंदर का काम करने के लिए एमपी फंड से पैसा पास करवा दिया है। उसकी प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।
-सरबजीत कौर, मेयर नगर निगम

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00