घर बनाने की चाह रखने वालों के लिए खुशखबरी!

ब्यूरो/अमर उजाला, मोहाली Updated Tue, 21 Jan 2014 08:50 PM IST
Sand gravel - would be inexpensive  And will easily
घर बनाने के लिए लोगों को अब रेत-बजरी लेने के लिए परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

प्रशासन ने लोगों को सही दामों पर रेत बजरी मुहैया करवाने की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी। इसके तहत दाना मंडी बनूड़ में स्टॉक यार्ड बनाया जाएगा।

स्टॉक यार्ड को जल्दी ही शुरू कर दिया जाएगा। यह जानकारी डीसी तेजिंदर पाल सिंह सिद्धू ने दी। उन्होंने बताया कि स्टॉक यार्ड बनने से जहां आम लोगों को रेत बजरी आसानी से मिल पाएगी। वहीं, रेत व बजरी की काला बाजारी भी रुकेगी।

डीसी ने बताया कि सरकार की तरफ से ठेके पर दी गई खानों से रेते को स्टॉक यार्ड तक पहुंचाने की जिम्मेदारी ट्रांसपोर्टरों को सौंपी जाएगी।

इसके लिए प्रशासन टेंडर लगाएगा। जो ट्रांसपोर्ट कम से कम रेट पर काम करने के लिए उसे यह जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

आम जनता के लिए रेत बजरी स्टॉक यार्ड पर निर्धारित रेट पर उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि स्टॉक यार्ड के लिए जिला मंडी अफसर को नोडल अफसर बनाया गया है। जबकि इसकी निगरानी सचिव व सुपरवाइजर मार्केट बनूड़ करेंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: चंडीगढ़ का ये चेहरा देख चौंक उठेंगे आप!

‘द ग्रीन सिटी ऑफ इंडिया’ के नाम से मशहूर चंडीगढ़ में आकर्षक और खूबसूरत जगहों की कोई कमी नहीं है। ये शहर आधुनिक भारत का पहला योजनाबद्ध शहर है। लेकिन इस शहर को खूबसूरत बनाये रखने वाले मजदूर कैसे रहते हैं यह देख आप हैरान हो जायेंगे।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls