Hindi News ›   Chandigarh ›   shamefull deed, twenty boys changed name and religion in documents for recruitment in indian army

सेना में भर्ती होने को 20 युवकों ने किया वो कारनामा, आपको कर देगा शर्मसार

ब्यूरो/अमर उजाला, अंबाला कैंट(हरियाणा) Updated Tue, 21 Feb 2017 09:25 PM IST
सेना में भर्ती को रैली
सेना में भर्ती को रैली - फोटो : DEMO PHOTO
विज्ञापन
ख़बर सुनें
सेना में भर्ती होने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। ऐसा ही एक कारनामा 20 युवकों ने किया, जिसे जानकार आपको भी शर्म आ जाएगी। मामला अंबाला कैंट में सामने आया।


सेना में भर्ती होने के लिए बीस युवाओं ने जहां फर्जी सर्टिफिकेट दिए, वहीं भर्ती के लिए कथित रूप से धर्म भी बदल दिया। दस्तावेजों में गलत जानकारियां दी गईं, जबकि पहचान साबित करने के लिए भी झूठी जानकारी सेना भर्ती केंद्र अंबाला में दी।


जांच में यह सब पकड़ में आ गया, जिसके बाद पुलिस ने सेना भर्ती केंद्र अंबाला छावनी के निदेशक कर्नल विक्रम सिंह की शिकायत पर 24 युवाओं पर मामले दर्ज किया गया है। पुलिस ने इन सभी की तलाश शुरू कर दी है।

कागजों की जांच के दौरान हुआ खुलासा

सेना में भर्ती को रैली
सेना में भर्ती को रैली - फोटो : DEMO PHOTO
जानकारी के अनुसार मुलाना हलके में सेना भर्ती के लिए युवाओं ने शारीरिक दक्षता टेस्ट दिए थे। यह सेना भर्ती केंद्र अंबाला के तहत आयोजित हुई थी। सेना में भर्ती होने के लिए करीब बीस युवाओं ने सेना अधिकारियों को ही गुमराह करने की कोशिश कर दी।

सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद जब सेना की ओर से इन आवेदकों के कागजातों की जांच की गई, तो यह खुलासा हुआ, जिसे देखकर सेना अधिकारी भी चौक गए। एक या दो नहीं बल्कि बीस युवाओं ने जहां फर्जी प्रमाणपत्र दिए, वहीं कागजातों में भी हेरफेर कर दिया।

इतना ही नहीं किसी ने इन कागजों में अपना धर्म ही बदल दिया, जबकि पहचान संबंधी दस्तावेजों में भी झूठी जानकारियां दे दी। इसी को लेकर यह जानकारी सेना अधिकारियों ने अपने उच्चाधिकारियों को दी हैं। अब पुलिस ने सेना भर्ती केंद्र के निदेशक की शिकायत पर करीब बीस युवाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इनके खिलाफ हुआ दर्ज मामला

सेना में भर्ती को रैली
सेना में भर्ती को रैली - फोटो : DEMO PHOTO
थाना अंबाला छावनी में शिकायतकर्ता कर्नल विक्रम सिंह डायरेक्टर आर्मी भर्ती अंबाला छावनी ने शिकायत दर्ज कराई है। उनकी शिकायत पर आरोपी दलजीत, बलजिंद्र, लखविद्र, सुरेश, सतीश, राहुल, अंकुश, सुनील, सोहन, हरदीप, कृष्ण, अंग्रेज, सुधीर, विष्णु, भूपिंद्र, संदीप, सुनील, आकाश, रवि व पवन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसी तरह चार अन्य के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई
कैंट थाना के एसएचओ सूरज कुमार का कहना है कि सेना भर्ती केंद्र के अधिकारियों की ओर से 24 युवाओं के खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं। इस संबंध में जांच की जा रही है और जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00