sexual relation diamond gem for couple

नवविवाहित स्त्री-पुरुषों को क्यों धारण करना चाहिए ये रत्न?

इन दिनों शादी व्याह का मौसम चल रहा है। अगर आपकी भी शादी हो गई है या होने वाली है तो अपने वैवाहिक जीवन को खुशहाल और आनंदित बनाने के लिए शुक्र ग्रह का रत्न हीरा धारण करना चाहिए।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हीरा प्रेम और यौण संबंधों को बेहतर बनाने में कारगर होता है। जिन पुरुषों को शुक्र संबंधी दोष के कारण संतानोत्पत्ति में परेशानी आती है उनके लिए भी हीरा बहुत ही लाभकारी होता है।

नवविवाहित दंपत्तियों को एक दूसरे को समझने में कुछ वक्त लगता है ऐसे में वैवाहिक जीवन की शुरुआत में ही कभी-कभी परेशानी आने लगती है।

पढ़ें, राशि के अनुसार जानें पुरुषों के प्यार करने का अंदाज


माना जाता है कि समान वजन और गुण वाला हीरा पति-पत्नी दोनों धारण करें तो उनमें जल्दी आपसी तालमेल बन जाता है और एक दूसरे के प्रति प्रेम एवं समर्पण की भावना बढ़ती है।

पढ़ें, ऐसे जानें कितने बच्चे होंगे आपके


जो दंपत्ति हीरा धारण करते हैं उनके लिए शुक्राचार्य का कहना है कि, अगर पुत्र संतान की इच्छा रखते हैं तो गर्भ धारण से लेकर प्रसव तक स्त्री को हीरा धारण करने से बचना चाहिए।

असली हीरे की पहचान

हीरा कीमती रत्न है इसलिए इसकी खरीदारी के समय शुद्घता का ध्यान जरुर रखें। असली हीरे की पहचान का सबसे आसान तरीका यह है कि धूप में रखने पर इसमें से इंद्रधनुष जैसी आभा निकलती दिखाई देती है। असली हीरे को गर्म दूध में रखने पर दूध जल्दी ठंडा हो जाता है।
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper