बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

ऋषिकेश: संपत्ति विवाद को लेकर युवाओं ने खेला खूनी खेल, आश्रम के संचालक और प्रबंधक पर चाकू से किए वार

ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र के तहत एक आश्रम संचालक और प्रबंधक पर चार युवकों ने जानलेवा हमला कर दिया। उन पर चाकू से ताबड़तोड़ वार किए गए, जिसमें संचालक और प्रबंधक बुरी तरह घायल हो गए। आश्रम से गुरुकुल की दीक्षा ले रहे शिष्यों ने किसी तरह हमलावरों को दबोच पुलिस के हवाले किया। वहीं, घायल आश्रम संचालक और प्रबंधक को एम्स में भर्ती कराया गया है। 

जानकारी के मुताबिक मायाकुंड स्थित जनार्द्धन आश्रम में बीती 15 जुलाई को चार युवक पहुंचे थे। बुधवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे वह चारों आश्रम के संचालक स्वामी विज्ञानानंद तीर्थ (72) और प्रबंधक केशव स्वरूप ब्रह्मचारी (32) के साथ आंगन में बैठे हुए थे। तभी अचानक संपत्ति को लेकर उनके बीच बहस होने लगी। जल्द ही बहस ने शोर शराबे और हंगामे का रुख अख्तियार कर लिया। उनमें हाथापाई होने लगी। इसी बीच चारों युवकों में से एक ने चाकू निकाल लिया। 

यह देख संचालक स्वामी विज्ञानानंद तीर्थ ने उन्हें चाकू दूर रखने की नसीहत दी। लेकिन हमलावरों ने उन्हें अनसुना करते हुए संचालक के पेट में चाकू से ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया। हमला और खून खराबा देख आश्रम में चीख पुकार मच गई। आश्रम से गुरुकुल की दीक्षा ले रहे शिष्यों और प्रबंधक ने हमलावरों को पकड़ना चाहा, तो चाकू से प्रबंधक केशव स्वरूप ब्रह्मचारी के पैर पर हमला कर दिया गया। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों हमलावरों को हिरासत में लिया है।
... और पढ़ें

ऋषिकेश: आश्रम में रुके चार युवकों ने संतों पर चाकू से किए ताबड़तोड़ वार, मचा हड़कंप

संदिग्ध परिस्थिति में व्यक्ति लापता, गुमशुदगी दर्ज

ब्यूरो/अमर उजाला/ऋषिकेश।
कोतवाली क्षेत्रांतर्गत एक व्यक्ति घर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। उसकी दो बेटियां भी है। व्यक्ति के पिता की तहरीर पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली है।
अमित ग्राम गली नंबर 31 निवासी धर्मानंद सेमवाल ने श्यामपुर पुलिस चौकी को तहरीर दी। उन्होंने बताया कि उनका 36 वर्षीय पुत्र दीपक सेमवाल बीती चार जुलाई से लापता है। चार जुलाई को वह बेटे के साथ उसके खदरी स्थित ससुराल गए थे। उन्होंने बताया कि उनकी पुत्रवधू ससुराल में ही है, जिसकी हाल ही में ऑपरेशन से एक बेटी हुई है। तहरीर में उन्होंने बताया कि चार जुलाई की रात दोनों घर पहुंचे तथा बेटा दीपक अपनी स्कूटी खड़ी कर पैदल बैराज की ओर निकल पड़ा। यहां आस्था पथ पर उसने किसी अन्य व्यक्ति के मोबाइल से पत्नी को फोन लगाया। मगर, पत्नी से बात नहीं हो सकी। इसके बाद से ही वह लापता चल रहा है। पुलिस ने मामला गंभीर पाते हुए व्यक्ति की गुमशुदगी दर्ज कर ली है।
... और पढ़ें

होली से एक दिन पहले बुझ गया घर का चिराग, सांडों के हमले में गई मासूम की जान

ऋषिकेश के शिवाजी नगर में दो सांडों की लड़ाई में एक मासूम की जान चली गई। होली पर्व के एक दिन पहले एक घर का चिराग बुझ गया। नगर निगम ऋषिकेश की लापरवाही के चलते शिवाजीनगर में मासूम के जाने से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। 

शनिवार शाम करीब साढे छह बजे शिवाजीनगर गली नंबर 34 के समीप दो सांड आपस में भिड़ गए। सांडों की लड़ाई से बचने के लिए समीप ही खेल रहा एक मासूम वहां से भाग ही रहा था कि उसके ऊपर अचानक ठेली गिर गई, और ठेली के ऊपर भीड़ रहे सांडों ने उसे कुचल दिया। इस घटना में मासूम बुरी तरह लुहूलुहान हो गया। आनन-फानन में परिजनों ने मासूम को एम्स में भर्ती किया।

जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आईडीपीएल चौकी प्रभारी चिंतामणी मैठाणी ने मासूम की पहचान ऋषभ (9) पुत्र बृजेश, निवासी गलीनंबर 34 शिवाजीनगर ऋषिकेश के रूप में की है।   स्थानीय नागरिक रवि गुप्ता ने बताया कि मासूम अपने घर में दो भाई  बहिनों में बड़ा था। वह कक्षा तीन में बीस बीघा स्थित सुमन उपासना स्कूल में पड़ता था। छोटी बहिन पांच साल की है। होली पर्व पर घर का चिराग बुझ गया है। वहीं इस घटना से पड़ोसी भी सदमें में हैं। 

मासूम के मौत पर स्थानीय लोगों ने नगर निगम के खिलाफ आक्रोश जताया। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि शिवाजीनगर में निराश्रित जानवरों की सूचना कई बार निगम प्रशासन को दी जा चुकी है। लेकिन निगम प्रशासन कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। जिसका खामियाजा स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ता है।

ऑटो की टक्कर से बच्चा घायल 

वहीं हरिद्वार में सड़क पार कर रहे बच्चे को ऑटो ने टक्कर मार दी। दुर्घटना के बाद बच्चे की मां व दादी ने ऑटो चालक को पीट दिया। इसके बाद आसपास मौजूद लोगों ने ऑटो चालक को छुड़वाया और बच्चों को ऑटो से अस्पताल में उपचार के लिए भिजवाया। 

ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के गोविंदपुरी के बाहर शनिवार की शाम को एक बच्चा सड़क पार कर रहा था। इसी बीच दूसरी तरफ से एक ऑटो आ रहा था। बच्चे को देखकर ऑटो चालक ने ब्रेक भी लगाए। तेज गति के कारण ऑटो की टक्कर बच्चे को लग गई। टक्कर लगने से बच्चे के मुंह और पैर में चोट भी लग गई।
... और पढ़ें
दो सांडों की लड़ाई में एक मासूम की जान चली गई दो सांडों की लड़ाई में एक मासूम की जान चली गई

देहरादून: बिजनौर में फेंका था ऋषिकेश से गायब कारोबारी का शव, तीन गिरफ्तार 

ऋषिकेश से गायब कारोबारी राजकुमार गुप्ता की रुपयों के लेनदेन में हत्या कर दी गई थी। हत्या के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। 

इस हत्याकांड का खुलासा रविवार को एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने पत्रकार वार्ता में किया। उन्होंने बताया कि गत 15 जनवरी को रूपेश गुप्ता निवासी मायाकुंड ऋषिकेश ने अपने पिता राजकुमार गुप्ता की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। बताया था कि उनके पिता रोज की तरह अपने स्कूटर से दोपहर एक बजे निकले थे और घर वापस नहीं पहुंचे। इसके बाद इंस्पेक्टर ऋषिकेश रितेश शाह के नेतृत्व में पुलिस ने पड़ताल शुरू की। मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाया गया।

55 सीसीटीवी फुटेज तलाशे गए और संदिग्धों से पूछताछ की गई। एक फुटेज में राजकुमार गुप्ता के साथ उनका परिचित सुरेश चौधरी देखा गया। परिजनों ने बताया कि सुरेश चौधरी उनका पारिवारिक मित्र है। इसके बाद पुलिस ने शनिवार को सुरेश चौधरी निवासी बापू ग्राम ऋषिकेश को हिरासत में लिया। उसके साथ दो अन्य व्यक्ति इंद्रपाल सिंह उर्फ पप्पू निवासी गुरदासपुर थाना स्योहरा और राजकुमार निवासी चक्कर चौराहा बिजनौर शहर भी पकड़े गए। सख्ती से पूछताछ करने पर सुरेश चौधरी ने बताया कि उसने राजकुमार गुप्ता से दो साल पहले अपनी बेटी की शादी के लिए छह लाख रुपये ब्याज पर लिए थे। 

इसके बाद से वह लगातार गुप्ता को ब्याज दे रहा था, लेकिन गुप्ता बार-बार दबाव बना रहा था। 15 जनवरी को उसने अपने इन साथियों के साथ मिलकर उसे मारने की योजना बनाई। गुप्ता को बहाना बनाकर अपने पास बुलाया और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए उन्होंने अपनी कार में रख लिया। रास्ते में चेकिंग ज्यादा थी तो वे शव को कहीं नहीं फेंक सके और सीधे बिजनौर के मंडावर थाना क्षेत्र में फेंक दिया। वहां शव पर पेट्रोल डालकर जलाना भी चाहा। एसएसपी डॉ. रावत ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर वहां से एक खाली डिब्बा भी बरामद हुआ है, जिसमें पेट्रोल भरकर ले जाया गया था। 
... और पढ़ें

ऋषिकेश: पति के दोस्त संग थे अवैध संबंध, प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने बेरहमी से उतारा मौत के घाट

उत्तराखंड के ऋषिकेश में पति की हत्या के आरोप में पुलिस ने पत्नी और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने हथौड़े से हत्या करने के बाद शव को जंगल में फेंक दिया था। पुलिस ने जंगल से शव और हथौड़ा भी बरामद कर लिया है। कोतवाली पुलिस आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज होने के 48 घंटे में ही मामले का खुलासा कर दिया। 

कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि 25 सितंबर को कोतवाली में शिकायतकर्ता चंदा साहनी पत्नी जितेंद्र साहनी निवासी चंद्रेश्वरनगर मायाकुंड ऋषिकेश ने अपने भाई की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। महिला ने बताया कि उसका भाई अमरजीत साहनी (32) पुत्र जीवन साहनी 18 सितंबर की शाम 3:00 बजे दो साथियों के साथ काम पर गया था और वापस नहीं आया। इस बारे में उसके साथियों व अपनी भाभी से पूछा तो वे लोग कुछ भी नहीं बता रहे हैं।


उन्होंने अपने भाई के साथ अनहोनी की आशंका जताई थी। महिला की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने टीम गठित कर छानबीन शुरू की। पुलिस ने गुमशुदा व्यक्ति के संबंध में परिवारजनों से भी पूछताछ की। छानबीन पर पता चला की पत्नी का अपने ही पति के दोस्त के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। पति को इस बात की भनक लग गई थी।
... और पढ़ें

ऋषिकेश :  आरडी, एफडी के नाम पर ठग लिए 28 करोड़ रुपये, धोखाधड़ी में दो अभियुक्त गिरफ्तार

थाना रायवाला पुलिस ने अनाधिकृत रूप से फर्जी कंपनी खोलकर आरडी, एफडी के नाम पर लोगों के साथ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कंपनी के प्रबंध निदेशक व निदेशक को गिरफ्तार किया है। 

रायवाला थानाध्यक्ष हेमंत खंडूड़ी ने बताया कि बीते 05 सितंबर को नरेशचंद्र कुकरेती पुत्र ललित मोहन कुकरेती, निवासी प्रतीतनगर रायवाला, देहरादून ने थाने में एक लिखित तहरीर देकर बताया कि कैलाशी विजन प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड के प्रबंधकों ने प्राधिकृत न होने के बावजूद जनपद देहरादून व अन्य जनपद व राज्यों में फर्जी तरीके से लोगों को गुमराह कर कंपनी की ब्रांच खोलकर फर्जी खाते खोलकर लोगों से आरडी, एफडी व डेली डिपाजिट स्कीम व लोन देने के नाम पर धोखाधड़ी की है।

इन लोगों ने रायवाला ब्रांच में कंपनी के करीब 110 खाताधारकों के 40 लाख रुपये की धनराशि नहीं लौटायी है। थाना पुलिस ने टीम गठित कर इस ओर छानबीन शुरू की। छानबीन के दौरान उन्होंने कमल भारती पुत्र हीरालाल भारती निवासी ग्राम इस्सेपुर, थाना नजीबाबाद जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश और नसीबुद्दीन पुत्र हसमतअली, निवासी जमनपुर थाना सेलाकुई देहरादून को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। 

पुलिस ने बताया कि पूछताछ और छानबीन पर पता चला कि जनवरी 2018 में फर्जी तरीके व गलत तथ्यों के आधार पर कैलाशी विजन प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड ने करीब 23 ब्रांच खोली हैं। इसमें से 13 ब्राचें देहरादून, 01 ब्रांच कोटद्वार, 05 ब्रांच नजीबाबाद, 03 ब्रांच मध्य प्रदेश में खोली गयी थी। इनमें इन्होंने नौ हजार ग्राहकों के खाते खोलकर आरडी, एफडी व डेली डिपाजिट स्कीम व लोन के नाम पर करीब 28 करोड़ की धोखाधड़ी की है। पुलिस टीम में थाना रायवाला प्रभारी हेमंत खंडूरी, वरिष्ठ उपनिरीक्षक दिनेश कुमार उपनिरीक्षक विनोद कुमार, कांस्टेबल सचिन सैनी, दिनेश, पंकज कुमार शामिल रहे। 
... और पढ़ें

ऋषिकेश: सात महीने के बच्चे की मौत के मामले में पांच लोग गिरफ्तार, पत्थर बाजी में गई थी मासूम की जान

प्रतीकात्मक तस्वीर
ऋषिकेश में बीते शुक्रवार को शिवाजी नगर में पत्थरबाजी के दौरान सात माह के मासूम की मौत मामले में पुलिस ने पिता की तहरीर के आधार पर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई थी।

मौके पर जाकर सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। इसके बाद सोमवार को आरोपियों के संभावित स्थानों पर दबिश दी गई। उन्होंने बताया कि पांचों आरोपियों को शिवाजी नगर से गिरफ्तार किया गया है।


आरोपियों की पहचान राजेंद्र निवासी शिवाजी नगर आईडीपीएल, संजय, कुशाल, राहुल तीनों निवासी गली नंबर एक बापू ग्राम आईडीपीएल और रोहित उर्फ राजा निवासी बी ब्लॉक जहांगीरपुरी दिल्ली हाल निवासी गली नंबर एक बाबूग्राम ऋषिकेश के रूप में कराई है।
... और पढ़ें

ऋषिकेश : जापानी महिला के साथ छेड़छाड़ और अश्लील मैसेज करने पर तीन योगाचार्य गिरफ्तार

ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्रांतर्गत जापानी महिला से अश्लील बातें और छेड़छाड़ करने के आरोपी तीन योगाचार्यों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि बीते रोज जापानी महिला शिकायतकर्ता ने तहरीर देकर बताया था कि वह योगा टीचर ट्रेनिंग स्कूल गली नंबर तीन आम बाग आईडीपीएल ऋषिकेश में योगा का कोर्स कर रही थी और कोर्स कराने वाले तीन योगाचार्य ने उनसे अश्लील बातें की और छेड़छाड़ भी की थी।


मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। कोतवाल ने आरोपियों की पहचान हरिकिशन निवासी ग्राम बानचेड़ी पोस्ट वरपाल जिला अमृतसर पंजाब, चंद्रकांत दाहल निवासी गंगा सूरजपुर कॉलोनी हरिपुर कला थाना रायवाला देहरादून और सोमराज उर्फ सेम निवासी ग्राम चंबा थाना चंबा हिमाचल प्रदेश, तीनों हाल निवासी माधव रेजिडेंसी गली नंबर तीन आम बाग कॉलोनी आईडीपीएल ऋषिकेश के रूप में कराई है।
... और पढ़ें

ऋषिकेश हत्याकांड: घटना से एक दिन पहले ही तलाक लेने वाले थे कल्याणी-अजय, सामने आई चौंकाने वाली बातें

ऋषिकेश: सेक्स रैकेट गिरोह सरगना सहित चार युवक गिरफ्तार, कार से दो युवतियां भी बरामद

ऋषिकेश में रानीपोखरी पुलिस ने सेक्स रैकेट गिरोह का खुलासा करते हुए गिरोह सरगना सहित चार युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरोह के कब्जे से दो युवतियों को छुड़ाकर उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। 

थानाध्यक्ष रानीपोखरी राकेश शाह के बताया कि मुखबिर से पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि देहरादून में एक सेक्स रैकेट गिरोह सक्रिय है, जो बाहर से युवतियों को बुलवाकर देह व्यापार कराता है। पुलिस ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल प्रभारी को सूचना देकर मनइच्छा देवी मंदिर तिराहा नरेंद्रनगर मार्ग पर चेकिंग अभियान चलाया।
 
पुलिस ने वाहन को तलाशी के लिए रोका तो उसमें चार युवक और दो युवतियां बैठी थीं। सख्ती से पूछताछ करने पर गिरोह सरगना सतीश कुमार ने सेक्स रैकेट गिरोह की बात कबूली। इस पर पुलिस ने गिरोह सरगना सहित चार युवकों को गिरफ्तार कर अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन