विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

चोरी के आरोपी दो सगे भाई सहित तीन गिरफ्तार

ब्यूरो/अमर उजाला/ऋषिकेश।
रायवाला पुलिस ने चोरी के आरोप में दो सगे भाईयों सहित तीन को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से चोरी का सामान, चोरी की घटना में प्रयुक्त औजार और एक अवैध चाकू बरामद किया है।
थानाध्यक्ष रायवाला अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि बीती एक जून को प्रतीतनगर रायवाला निवासी ऊषा देवी पत्नी सौकीन सिंह ने तहरीर दी थी। आरोप था कि कुछ लोग उनके घर से नकदी चोरी कर ली है। बुधवार को पुलिस टीम ने रायवाला देशी शराब के ठेके के पास से तीन युवकों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान सनी मेहरा और राकेश मेहरा दोनों पुत्र गोविंद सिंह निवासी सत्संग भवन के पास मुर्गी फार्म रायवाला, हेमराज पुत्र जोगराज निवासी वैदिक नगर फर्स्ट रायवाला देहरादून के रूप में हुई है।
... और पढ़ें

पंखे से लटककर युवक ने की आत्महत्या

गंगा में डूबे दो युवकों का चौथे दिन भी सुराग नहीं

शिवपुरी के समीप गंगा में डूबे गुजरात के दो युवकों का चौथे दिन भी कोई सुराग नहीं लग पाया है। चौथे दिन पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने तीन टीमें बनाकर रेस्क्यू चलाया। वरिष्ठ उपनिरीक्षक संजीत कुमार ने बताया कि मंगलवार को मुनिकीरेती पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने गुजरात के डूबे दो युवकों की तलाश के लिए तीन टीम बनाई। पहली पुलिस की टीम शिवपुरी से ब्रह्मपुरी और दूसरी पुलिस टीम ब्रह्मपुरी से नीमबीच तक गंगा किनारे पैदल चल कर दोनों लापता युवकों की तलाश में जुटी। तीसरी एसडीआरएफ की टीम शिवपुरी से गंगा में दो राफ्टों से रेस्क्यू चला रही है।

उन्होंने बताया कि देर शाम तक दोनों युवकों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। बता दें कि बीती 28 जून को गुजरात से शिवपुरी घूमने आया एक युवक फैनिल ठक्कर शिवपुरी के समीप पांव फिसलने से गंगा में बह गया था। उसे बचाने के चक्कर में उसके दोनों साथी कुणाल कौसाड़ी और जेनिश पटेल भी गंगा में कूद गए थे और वह भी गंगा में बह गए। 28 जून को पुलिस और एसडीआरएफ ने रेस्क्यू अभियान चलाकर पैनिक ठक्कर का शव बरामद कर लिया था। बाकी दोनों युवकों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया।
... और पढ़ें

ऋषिकेश: सात महीने के बच्चे की मौत के मामले में पांच लोग गिरफ्तार, पत्थर बाजी में गई थी मासूम की जान

ऋषिकेश में बीते शुक्रवार को शिवाजी नगर में पत्थरबाजी के दौरान सात माह के मासूम की मौत मामले में पुलिस ने पिता की तहरीर के आधार पर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई थी।

मौके पर जाकर सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। इसके बाद सोमवार को आरोपियों के संभावित स्थानों पर दबिश दी गई। उन्होंने बताया कि पांचों आरोपियों को शिवाजी नगर से गिरफ्तार किया गया है।


आरोपियों की पहचान राजेंद्र निवासी शिवाजी नगर आईडीपीएल, संजय, कुशाल, राहुल तीनों निवासी गली नंबर एक बापू ग्राम आईडीपीएल और रोहित उर्फ राजा निवासी बी ब्लॉक जहांगीरपुरी दिल्ली हाल निवासी गली नंबर एक बाबूग्राम ऋषिकेश के रूप में कराई है।
... और पढ़ें

ऋषिकेश : जापानी महिला के साथ छेड़छाड़ और अश्लील मैसेज करने पर तीन योगाचार्य गिरफ्तार

ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्रांतर्गत जापानी महिला से अश्लील बातें और छेड़छाड़ करने के आरोपी तीन योगाचार्यों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि बीते रोज जापानी महिला शिकायतकर्ता ने तहरीर देकर बताया था कि वह योगा टीचर ट्रेनिंग स्कूल गली नंबर तीन आम बाग आईडीपीएल ऋषिकेश में योगा का कोर्स कर रही थी और कोर्स कराने वाले तीन योगाचार्य ने उनसे अश्लील बातें की और छेड़छाड़ भी की थी।


मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। कोतवाल ने आरोपियों की पहचान हरिकिशन निवासी ग्राम बानचेड़ी पोस्ट वरपाल जिला अमृतसर पंजाब, चंद्रकांत दाहल निवासी गंगा सूरजपुर कॉलोनी हरिपुर कला थाना रायवाला देहरादून और सोमराज उर्फ सेम निवासी ग्राम चंबा थाना चंबा हिमाचल प्रदेश, तीनों हाल निवासी माधव रेजिडेंसी गली नंबर तीन आम बाग कॉलोनी आईडीपीएल ऋषिकेश के रूप में कराई है।
... और पढ़ें

ऋषिकेश हत्याकांड: युवती इसलिए कर रही थी युवक संग शादी से इंकार, सहेली ने खोले कई राज...

घर में घुसा और युवती संग खेल दिया 'खूनी खेल', बेटी संग हुई बर्बरता देख सदमे में आई मां

दो सगे भाइयों पर दर्ज हुआ महिला से मारपीट और कपड़े फाड़ने का मुकदमा, पढ़ें पूरा मामला

ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र के दो सगे भाइयों पर महिला के घर में घुसकर गाली गलौच, मारपीट और गलत नियत से कपड़े फाड़ने का आरोप लगा है। महिला की तहरीर पर पुलिस ने कथित आरोपी सगे भाइयों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने भी शिकायतकर्ता पर नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ की बात कही है।  

जानकारी के मुताबिक बीती 11 जुलाई को बनखंडी रामलीला ग्राउंड निवासी बसंती देवी पत्नी लाल बहादुर अपने कमरे में अकेली थी और उनके पति और बेटा दूसरे कमरे में थे। शिकायतकर्ता लाल बहादुर का आरोप है कि मंशा देवी निवासी राजेंद्र और राजकुमार दोनों पुत्र सत्यदेव करीब एक दर्जन लोगों को लेकर उनके घर में रात 10 बजे घुस आए थे। इसके बाद पति और बेटे को कमरे में बंद कर दिया और उनके कमरेे में घुसकर गाली गलौच की।

विरोध करने पर उक्त लोगों ने मारपीट की और मेरे कपड़े फाड़ दिए। शोर सुनकर आसपास के लोग वहां आ गए। लोगों के आने पर सभी आरोपी भाग निकले। कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपियों राजेंद्र और राजकुमार के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। 
... और पढ़ें

ऋषिकेश: देह व्यापार में फैक्ट्री मालिक, सीए और एक युवती समेत पांच गिरफ्तार, वाट्सएप पर होती थी बुकिंग

ऋषिकेश में मुनिकीरेती पुलिस ने तपोवन स्थित एक होटल में दबिश देकर एक युवती सहित पांच लोगों को देह व्यापार के आरोप में रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों में दो हरिद्वार के फैक्ट्री मालिक, एक चार्टर अकाउंटेंट और होटल का मैनेजर भी शामिल हैं।

पुलिस ने होटल के तीन कमरों को सील कर दिया है। वहीं आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार वाट्सएप चेटिंग के जरिये आरोपी देह व्यापार का धंधा चलाते थे। चेटिंग के जरिये ही लड़की दिखाई जाती थी और रेट तय किए जाते थे। 

शनिवार की रात पुलिस को सूचना मिली कि तपोवन स्थित होटल में देह व्यापार किया जा रहा है। सूचना पाकर पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रमोद शाह के नेतृत्व में वरिष्ठ उप निरीक्षक संजीत कुमार और तपोवन चौकी इंचार्ज नीरज रावत ने होटल में छापा मारा।
... और पढ़ें

कांवड़ यात्रा 2019: ऋषिकेश में चेकिंग के दौरान दो तमंचों और कारतूस के साथ पांच लोग गिरफ्तार

लक्ष्मणझूला पुलिस ने अवैध असलहा रखने के आरोप में हरियाणा के पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से दो तमंचे तथा तीन कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने सभी के खिलाफ अवैध हथियार रखने के आरोप में आर्म्स एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया है। बरामद कार को सीज कर दिया है। 

आरोपियों की पहचान सागर सिंह पुत्र राजेश कुमार, तनुज जांगड़ा पुत्र संजीव कुमार दोनों निवासी नई बस्ती गली नंबर एक वार्ड नंबर 22 थाना लाइन पार जिला इज्जर हरियाणा, नीरज उर्फ भांजा पुत्र पवन कुमार निवासी वार्ड संख्या सात गली नंबर तीन थाना लाइन पार जिला इज्जर हरियाणा, टीनू पुत्र अतर सिंह निवासी वार्ड संख्या 13 गली नंबर 11 डिफेंस कॉलोनी बहादुरगढ़ जिला इज्जर हरियाणा और नवीन पुत्र सतीश कुमार निवासी ग्राम भूपनिया जिला इज्जर हरियाणा के रूप में हुई है। 

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया है कि वे लोगों को डराने धमकाने के लिए अवैध असलहा साथ लेकर चलते हैं। थानाध्यक्ष लक्ष्मणझूला राकेंद्र सिंह कठैत ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान कई आपराधिक प्रवृत्ति के लोग घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश करते हैं।

ऐसे लोगों की पहचान के लिए पुलिस की टीम अलग-अलग क्षेत्र में चेकिंग अभियान चला रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को टीम ने एक वीआईपी नंबर की कार एचआर-13एन-070 को रोका। तलाशी और पूछताछ में पुलिस ने दो अवैध तमंचे (एक 315 बोर, 12 बोर) और तीन कारतूस बरामद किए। 
... और पढ़ें

ऋषिकेश: संपत्ति विवाद को लेकर युवाओं ने खेला खूनी खेल, आश्रम के संचालक और प्रबंधक पर चाकू से किए वार

ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र के तहत एक आश्रम संचालक और प्रबंधक पर चार युवकों ने जानलेवा हमला कर दिया। उन पर चाकू से ताबड़तोड़ वार किए गए, जिसमें संचालक और प्रबंधक बुरी तरह घायल हो गए। आश्रम से गुरुकुल की दीक्षा ले रहे शिष्यों ने किसी तरह हमलावरों को दबोच पुलिस के हवाले किया। वहीं, घायल आश्रम संचालक और प्रबंधक को एम्स में भर्ती कराया गया है। 

जानकारी के मुताबिक मायाकुंड स्थित जनार्द्धन आश्रम में बीती 15 जुलाई को चार युवक पहुंचे थे। बुधवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे वह चारों आश्रम के संचालक स्वामी विज्ञानानंद तीर्थ (72) और प्रबंधक केशव स्वरूप ब्रह्मचारी (32) के साथ आंगन में बैठे हुए थे। तभी अचानक संपत्ति को लेकर उनके बीच बहस होने लगी। जल्द ही बहस ने शोर शराबे और हंगामे का रुख अख्तियार कर लिया। उनमें हाथापाई होने लगी। इसी बीच चारों युवकों में से एक ने चाकू निकाल लिया। 

यह देख संचालक स्वामी विज्ञानानंद तीर्थ ने उन्हें चाकू दूर रखने की नसीहत दी। लेकिन हमलावरों ने उन्हें अनसुना करते हुए संचालक के पेट में चाकू से ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया। हमला और खून खराबा देख आश्रम में चीख पुकार मच गई। आश्रम से गुरुकुल की दीक्षा ले रहे शिष्यों और प्रबंधक ने हमलावरों को पकड़ना चाहा, तो चाकू से प्रबंधक केशव स्वरूप ब्रह्मचारी के पैर पर हमला कर दिया गया। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों हमलावरों को हिरासत में लिया है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन