विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

कोचिंग सेंटर से छात्र की बाइक उड़ाई

टनकपुर (चंपावत)। चोर गिरोह ने बृहस्पतिवार को दिन दहाड़े एक कोचिंग सेंटर से छात्र की बाइक उड़ा ली। सीसीटीवी में दो युवक बाइक चुराते कैद हुए हैं जिनकी तलाश में पुलिस जुट गई है।

आमबाग निवासी छात्र सूरज चंद पुत्र हरीश चंद हर दिन की तरह बृहस्पतिवार को विष्णुपुरी कॉलोनी में स्थित चाणक्य कोचिंग सेंटर में अपनी पल्सर बाइक (यूके 03/0524) से सुबह करीब आठ बजे पहुंचा। कोचिंग सेंटर के बाहर बाइक खड़ी कर वह चला गया। करीब ढाई घंटे बाद बाहर आया तो उसकी बाइक गायब थी। खोजबीन के बाद जब बाइक नहीं मिली तो उसने फौरन पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी लेकर चोरों की सुरागकशी शुरू कर दी। कोतवाल चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि कोचिंग सेंटर के समीप एक होटल में लगे सीसीटीवी की फुटेज में दो युवक बाइक चुराकर पीलीभीत चुंगी की तरफ जाते नजर आ रहे हैं जिनकी पहचान और सुरागकशी में पुलिस टीम लगाई गई है। खबर लिखे जाने तक घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई थी। क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ने से लोगों में दहशत बनी हुई है।
... और पढ़ें

गुरुद्वारे के ग्रंथी को लेकर सिखों के दो गुटों में विवाद


टनकपुर (चंपावत)। स्थानीय गुरुद्वारे के ग्रंथी को लेकर सिखों के दो गुट आमने-सामने आ गए हैं। ग्रंथी को हटाने की मांग को लेकर उपजा यह विवाद कोतवाली तक पहुंचा तो पुलिस ने दोनों पक्षों के 16 लोगों को शांतिभंग की आशंका में पाबंद किया है। पुलिस ने ग्रंथी को भी सात दिन के भीतर गुरुद्वारा छोड़ने को कहा है।

सिखों के एक गुट ने गुरुद्वारे के ग्रंथी ठाकुर सिंह पर धर्म के नियम के विपरीत कार्य करने का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग उठाई तो दूसरा गुट उन्हें पद पर बनाए रखने के पक्ष में खड़ा हो गया। दोनों गुटों में विवाद खड़ा होने के बाद मामला कोतवाली में आ पहुंचा। कोतवाल चंद्रमोहन सिंह ने दोनों गुटों का पक्ष सुनने के बाद ग्रंथी को सात के भीतर गुरुद्वारा छोड़ने के निर्देश दिए।

कोतवाल ने बताया कि दोनों गुटों में बना यह विवाद बड़ा रूप न ले इसके लिए दोनों पक्षों के 16 लोगों के खिलाफ शांतिभंग की आशंका में कार्रवाई की गई है। ग्रंथी का विरोध करने वालों में रविंद्र सिंह, जसपाल सिंह, मनमीत सिंह, सुरजीत सिंह, कुलविंदर सिंह, सर्वजीत सिंह शामिल हैं। ग्रंथी के पक्ष में खड़े होने वालों में अवतार सिंह, कुलदीप सिंह, जस्सी, ऋषिपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह, हरजीत सिंह, सुखदेव सिंह, बरयाम सिंह, तजेंद्र पाल और गुरप्रीत सिंह शामिल हैं। ग्रंथी का विरोध करने व उनके पक्ष में खड़े इन सभी लोगों को धारा 107, 116 में पाबंद किया गया है।
... और पढ़ें

वन कर्मियों पर अभद्रता करने का आरोप

बनबसा (चंपावत)। बनबसा देवीपुरा निवासी एक ग्रामीण ने पूर्वी तराई वन प्रभाग कर्मियों पर जबरन उनके घर में प्रवेश कर गाली गलौच करने, जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने के अलावा घर से निकल जाने की चेतावनी देने का आरोप लगाते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है।

बनबसा के देवीपुरा निवासी रामवीर पुत्र स्व. रामस्वरूप ने एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में पूर्वी तराई वन प्रभाग खटीमा के कर्मियों द्वारा 8 जून को देवीपुरा में उनके घर में घुस कर जानवर खोलने, विरोध करने पर उनके अलावा परिवारजनों के साथ गाली गलौच, अभद्रता करने का आरोप लगाया है।
ज्ञापन में लिखा कि उसके स्व. पिता वर्ष 1985 से देवीपुरा स्थित यूपी सिंचाई विभाग की भूमि पर काबिज थे और कृषि कार्य करते थे। इस संबंध में उनका उक्त भूमि संबंधी वन विभाग के साथ वाद सिविल जज अपर खंड चंपावत में विचाराधीन भी है।

इसके अलावा एक फौजदारी का वाद उच्च न्यायालय नैनीताल में भी विचाराधीन है। उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन सौंप वन मामले की जांच करा कार्रवाई की मांग की है। उधर पूर्वी तराई वन प्रभाग के रेंजर बीएस बिष्ट ने वन कर्मियों पर लगाए आरोपों को सिरे से नकार दिया है।

कहा कि 8 जून को वन कर्मी उक्त व्यक्ति द्वारा कब्जाई वन भूमि जो चकरपुर (खटीमा) क्षेत्र की है, पर तोड़ी गई वन विभाग की तारबाड़ देखने गए थे। उक्त व्यक्ति और परिजनों ने वन कर्मी के साथ अभद्रता की जिसकी चकरपुर पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। बताया कि बीते वर्ष वन विभाग ने उक्त व्यक्ति की ओर से वन भूमि पर किए अतिक्रमण को भी हटाया था।
... और पढ़ें

चंपावत: सभासद और साथियों ने डॉक्टर और स्टाफ से की मारपीट, एक गिरफ्तार, दो आरोपी फरार

उत्तराखंड में चंपावत नगर पालिका सभासद और उसके दो साथियों ने शनिवार की रात संयुक्त चिकित्सालय में कथित तौर पर जमकर हंगामा काटा। आरोपी एक साथी की बेटी को इलाज के लिए अस्पताल लाए थे। इलाज को लेकर उन्होंने डॉक्टर और स्टाफ के साथ मारपीट, गाली-गलौच करने के साथ अस्पताल में तोड़फोड़ भी की।

चिकित्साधिकारी की तहरीर पर पुलिस ने तीनों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दो आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। 

चिकित्साधिकारी डॉ. मोहम्मद उमर की ओर से कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक सभासद दीपक बेलवाल और रवि गहतोड़ी शनिवार की रात अपने साथी भुवन लोहनी की छह वर्षीय बेटी को इलाज के लिए अस्पताल लाए थे। चिकित्साधिकारी डॉ. मोहम्मद उमर इलाज कर रहे थे। इसी दौरान सभासद और उसके दोनों साथियों ने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर सवाल उठाते हुए गाली-गलौच शुरू कर दी। समझाने पर उन्होंने डॉक्टर और अस्पताल कर्मियों के साथ हाथापाई और अस्पताल में तोड़फोड़ कर धमकी भी दी। 

कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 427, 504 और 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपी रवि गहतोड़ी को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। मामले की जांच उप निरीक्षक नीशू गौतम को सौंपी गई है।
... और पढ़ें

पाक मूल की अमेरिकी नागरिक फरीदा को चार साल की जेल, बिना पासपोर्ट-वीजा भारत में किया था प्रवेश

बिना पासपोर्ट और वीजा के नेपाल से बनबसा के रास्ते भारत आते समय गिरफ्तार पाकिस्तान मूल की अमेरिकी नागरिक फरीदा मलिक को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की कोर्ट ने चार साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। गुरुवार को सजा सुनाने के बाद फरीदा को गिरफ्तार कर लोहाघाट के न्यायिक बंदीगृह भेजा गया है।

बता दें कि, 12 जुलाई 2019 को सीमांत बनबसा चेकपोस्ट से नेपाल की राजधानी काठमांडू से बनबसा की बस में फरीदा मलिक (50) पुत्री सुल्तान अख्तर मलिक नाम की पाकिस्तानी मूल की अमेरिकी नागरिक को आव्रजन अधिकारियों ने पकड़ा था।

जिला प्रशासन ने फरीदा के विधिक दस्तावेजों के बगैर भारत पहुंचने की जानकारी तत्काल दिल्ली स्थित अमेरिकी राजदूत कार्यालय को दी थी। 13 जुलाई को फरीदा पर अवैध आव्रजन का मुकदमा दर्ज किया गया। 

गुरुवार को सीजेएम धर्मेंद्र कुमार ने विधिक दस्तावेजों के बगैर बनबसा में प्रवेश करने पर फरीदा को चार साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। उस पर 20 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है।अर्थदंड न देने पर एक महीने का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। सजा के आदेश के बाद फरीदा को पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लोहाघाट जेल भेज दिया। 
... और पढ़ें

लाइब्रेरियन सह शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़छाड़, प्राचार्य ने दर्ज कराया मुकदमा

नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ मामले में एक स्कूल के लाइब्रेरियन सह शिक्षक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी लाइब्रेरियन सह शिक्षक के खिलाफ स्कूल के प्राचार्य ने थाने में तहरीर सौंपी है। जांच अधिकारी महिला एसआई के मुताबिक 164 के बयान होने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी। बीते बुधवार को पीड़ित छात्रा की मां ने स्कूल प्रशासन को लाइब्रेरियन सह शिक्षक पर उनकी नाबालिग पुत्री के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाकर कार्रवाई करने को लेकर शिकायती पत्र प्रभारी प्राचार्य को सौंपा था। 

बृहस्पतिवार को क्षेत्र के एक स्कूल के प्राचार्य ने थाने पहुंचकर स्कूल के लाइब्रेरियन सह शिक्षक के खिलाफ एक नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप लगाते हुए तहरीर सौंपी। तहरीर में लिखा गया है कि तीन जुलाई को एक छात्रा की मां ने स्कूल प्रशासन को शिकायती पत्र सौंपा था जिसमें छात्रा की मां ने स्कूल के लाइब्रेरियन सह शिक्षक पर उनकी पुत्री को गलत नजर से देखने और गलत तरीके से छूने (छेड़छाड़ करने) का आरोप लगाया है।

प्राचार्य ने तहरीर में उचित कार्रवाई  करने की बात लिखी है। थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी शिक्षक एसके सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 ए के अलावा पाक्सो एक्ट की धारा 9 सी एम 10 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि थाने की महिला एसआई सुमन पंत को जांच सौंपी गई है। उन्होंने पीड़ित छात्रा और उसकी मां के बयान दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि पीड़ित छात्रा और उसकी मां के न्यायालय के समक्ष 164 के तहत बयान दर्ज कराए जाएंगे जिसके बाद आरोपी लाइब्रेरियन सह शिक्षक की गिरफ्तारी की जाएगी। 

पांच सदस्यीय कमेटी ने शुरू की जांच 
छात्रा की मां ने लाइब्रेरियन सह शिक्षक द्वारा उनकी नाबालिगपुत्री के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा स्कूल प्रशासन को शिकायती पत्र सौंपा था। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने पांच सदस्यीय जांच कमेटी बना मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच कमेटी की रिपोर्ट स्कूल के उच्च प्रबंधन को भेजी जाएगी। 

पीड़िता की सहपाठियों के परिजनों ने उठाई आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग 
स्कूल के लाइब्रेरियन सह शिक्षक द्वारा छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपों के बाद पीड़ित छात्रा की सहपाठियों के परिजन भी स्कूल प्रशासन से आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर स्कूल पहुंचे लेकिन स्कूल प्रशासन ने उन्हें गेट से अंदर नहीं जाने दिया। बाद में वे थाने पहुंचे जहां उन्होंने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई। लाइब्रेरियन सह शिक्षक के अलावा वह स्कूल में स्काउट मास्टर भी है।
... और पढ़ें

दो प्रतिष्ठानों के खिलाफ बाल श्रम का मुकदमा दर्ज

टनकपुर (चंपावत)। श्रम विभाग ने बाल श्रम के अपराध में शहर के दो प्रतिष्ठानों के खिलाफ मुक दमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बाल श्रम निषेध अधिनियम की धारा 14(1)/3 के तहत मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

इधर बाल श्रम के आरोप में मुकदमा दर्ज होने से बच्चों से काम कराने वाले प्रतिष्ठानों के स्वामियों में हड़कंप मचा है।

बीते 20 जून को बाल श्रम निषेध दिवस के मौके पर श्रम विभाग की टीम ने एसडीएम दयानंद सरस्वती के नेतृत्व में शहर के कई प्रतिष्ठानों में छापा मार कर बाल श्रम कराते मिले प्रतिष्ठानों को चिह्नित किया था।

छापे में तीन प्रतिष्ठानों में श्रम करते मिले तीन बच्चों को बाल श्रम से मुक्त कराया गया था। मामले की जांच के बाद श्रम विभाग ने आरोपी प्रतिष्ठानों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि श्रम प्रवर्तन अधिकारी मीनाक्षी भट्ट की तहरीर पर आरोपी न्यू टैक्सी स्टैंड रोड स्थित जय महाकाली गैस रिपेयरिंग और पिथौरागढ़ रोड़ स्थित एनआर इंजीनियर वर्क्स के खिलाफ बाल श्रम निषेध अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। मामले की तफ्तीश कोतवाली के उप निरीक्षक केदार दत्त भट्ट को सौंपी गई है।

श्रम प्रवर्तन अधिकारी मीनाक्षी ने बताया कि जांच में बाल श्रम के आरोप में चिह्नित किए गए तीन प्रतिष्ठानों में से एक प्रतिष्ठान में बाल श्रम की पुष्टि नहीं न होने से उसे आरोप मुक्त किया गया है।
... और पढ़ें

एक स्कूल के लाइब्रेरी शिक्षक पर छात्रा से छेडछेड़ा का आरोप


बनबसा (चंपावत)। क्षेत्र के एक स्कूल के लाइबेरियन सह शिक्षक पर एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है। बुधवार को स्कूल पहुंचे छात्रा के परिजनों विद्यालय प्रशासन को पत्र देकर आरोपी सह शिक्षक का शीघ्र तबादला करने और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस दौरान पीड़िता की साथी छात्राओं ने भी आरोपी शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ करने का आरोप जड़ा। मामले को गंभीरता से लेते हुए स्कूल प्रशासन और स्कूल के चेयर मैन आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

बुधवार को परिजनों के साथ स्कूल में पहुंची छात्रा की मां ने स्कूल प्रशासन को शिकायती पत्र देकर बताया कि पिछले एक साल से लाइबेरियन सह शिक्षक उनकी पुत्री के साथ छेड़छाड़ कर रहा था। लेकिन छात्रा ने इस संबंध में किसी से कुछ नहीं कहा। मंगलवार को उसने अपनी मां को शिक्षक द्वारा उसके साथ छेड़छाड़ करने के संबंध में बताया। उन्होंने बताया कि उनकी पुत्री का कहना है कि पूर्व भी कई बार उक्त सह शिक्षक ने उसके साथ व अन्य छात्राओं के इस तरह की गलत हरकत की है।

उन्होंने स्कूल प्रशासन से आरोपी सह शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर तत्काल प्रभाव से उसे स्कूल से स्थानांतरित करने की मांग की। पीड़िता की मां ने बताया कि स्कूल के चेयर मैन ने संबंधित सह शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। सूचना पर थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान दलबल के साथ विद्यालय में पहुंच गए। लेकिन पीड़िता की मां ने पुलिस को तहरीर देने से इंकार कर दिया।

लिखित रिपोर्ट मिलने कार्रवाई करेगी पुलिस
बनबसा। थानाध्यक्ष जसवीर चौहान ने बताया कि इस मामले में फिलहाल पुलिस को किसी तरह की लिखित रिपोर्ट नहीं दी गई है। रिपोर्ट मिलने पर पुलिस आरोपी सह शिक्षक के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगी।

पीड़िता की साथियों ने भी छेड़छाड़ करने की पुष्टि की
बनबसा। महिला एसआई राधिका भंडारी ने बताया कि पीड़ित छात्रा की साथी छात्राओं ने भी आरोपी सह शिक्षक द्वारा छेड़छाड़ करने की पुष्टि की है। ब्यूरो
... और पढ़ें

जून में 972 वाहनों के चालान

बनबसा (चंपावत)। पुलिस ने जून में 972 वाहनों के चालान कर समायोजन द्वारा एक लाख एक हजार चार सौ रुपये का राजस्व अर्जित किया। बैराज चौकी ने जून में 175 वाहनों के चालान किए।

एमवी एक्ट का अनुपालन कराने और बिना हेलमेट वाहन चलाने के जुर्म में पुलिस ने पिछले माह भर अभियान चला कर 972 वाहनों के चालान किए। थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान ने बताया कि जून में 31 वाहन सीज किए गए जबकि 48 वाहनों के कोर्ट के चालान किए गए। बताया कि समायोजन द्वारा 101400 रुपये का राजस्व वसूला गया।

बताया कि जून में ही 81 पुलिस एक्ट के तहत 26 लोगों पर कार्रवाई की गई जिसमें दो लोगों से एक हजार रुपये और 24 लोगों से छह हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। उधर शारदा बैराज चौकी द्वारा जून में 175 वाहनों के चालान कर 19900 रुपये का समायोजन शुल्क वसूला गया। बैराज चौकी प्रभारी एसआई गोविंद सिंह बिष्ट ने बताया कि जून में 21 वाहन जब्त किए गए जबकि 4 वाहनों के कोर्ट के चालान किए गए।

सीओ वीसी पंत ने बताया कि पुलिस को एमवी एक्ट का कठोरता से पालन कराने के अलावा बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों पर सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है। बताया कि दोपहिया वाहन चालक के अलावा पीछे बैठी सवारी को भी हेलमेट पहनना जरूरी किया गया है। बताया कि बनबसा के रास्ते भारत के चोरी के वाहनों को नेपाल ले जाने पर पैनी नजर रखने के भी निर्देश दिए गए हैं।
... और पढ़ें

मारपीट में एक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बनबसा (चंपावत)। क्षेत्र में कबाड़ का काम करने वाले दो कारोबारी आपस में लड़ गए। दोनों के बीच हुई मारपीट में एक कारोबारी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल की तहरीर पर पुलिस ने उसका मेडिकल करा मारपीट के आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया।

मंगलवार देर शाम कबाड़ का काम करने वाला बनबसा वार्ड संख्या सात (मीना बाजार) निवासी सलीम बाबू ने पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि कबाड़ का काम करने वाले मो. हनीफ निवासी इस्लाम नगर, खटीमा हाल निवासी मीना बाजार बनबसा ने मारपीट कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान ने बताया कि कबाड़ के काम को लेकर दोनों भिड़ गए।

मो. हनीफ ने सलीम के साथ मारपीट कर उसे घायल कर दिया। सलीम का मेडिकल कराने पर उसके एक हाथ में फ्रैक्चर निकला है। उन्होंने बताया कि मारपीट करने वाले मो. हनीफ पर आईपीसी की धारा 325 के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय भेज दिया गया जहां उसे जमानत पर छोड़ दिया गया है।
... और पढ़ें

युवक को 0.5 ग्राम स्मैक सहित दबोचा

लोहाघाट (चंपावत)। पुलिस ने खटीमा निवासी एक युवक को 0.5 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एसओ मनीष खत्री ने बताया कि बलांई पुल के पास नियमित चेकिंग के दौरान बाइक पर चंपावत से लोहाघाट की ओर आ रहे संदिग्ध युवक को रुकने को कहा तो वह रुकने के बजाय अपनी बाइक को तेज गति से भगा ले गया जिसे कुछ दूरी पर दबोच लिया।

तलाशी में उसकी जेब से 0.5 ग्राम स्मैक बरामद हुई। एसओ ने बताया कि आरोपी फरमान अहमद वार्ड नंबर 7 कंजाबाग रोड खटीमा का रहने वाला है जो पूर्व में लोहाघाट में पेंटिंग आदि का काम करता था। पुलिस टीम में एसआई देवेंद्र मेहता, राकेश रोंकली और अशोक वर्मा शामिल रहे।
... और पढ़ें

मासूम से दुष्कर्म करने वाले पिता को दस साल सश्रम कारावास-कोर्डिनेशन

मासूम से दुष्कर्म में पिता को दस साल कैद
दो साल पहले नशे में धुत होकर बेटी के साथ किया दुष्कर्म
चंपावत। विशेष एवं सत्र न्यायाधीश आशीष नैथानी ने बुधवार को मासूम से दुष्कर्म के मामले में पिता को दस साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। अभियुक्त पर सात हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।
पाटी ब्लॉक के गांव में झोपड़ी में रहकर मजदूरी करने वाले अभियुक्त ने 22 अक्तूबर 2017 को नशे में धुत होकर बेटी के साथ दुष्कर्म किया था। विरोध करने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी। अभियुक्त ने घटना को अंजाम देने के बाद पत्नी से भी मारपीट की थी। 28 अक्तूबर को मां बच्ची को लेकर निर्भया सेल और महिला हेल्प लाइन पहुंची थी। मेडिकल परीक्षण के बाद पाटी थाने में अभियुक्त के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया था। अभियोजन की ओर से विशेष लोक अभियोजक (पॉक्सो) विद्याधर जोशी ने पैरवी की। ब्यूरो
... और पढ़ें

पूर्व फौजी को पीटने वाले आरोपियों पर मुकदमा दर्ज


चंपावत। कोतवाली पुलिस ने पूर्व फौजी को पीटने के आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 20 जून की रात शक्तिपुर बुंगा पुलिस लाइन निवासी पूर्व फौजी नारायण सिंह और उसके पुत्र अर्जुन सिंह डिंगडई धामीसौन अपने रिश्तेदार के यहां शादी में गए थे।
जहां उनकी ग्राम हरौड़ी धामीसौन निवासी संजय सिंह और श्याम सिंह से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गयी। आरोप है कि दोनों ने पूर्व फौजी और उसके पुत्र की जमकर धुनाई कर दी। इस संबंध में पीड़ित नारायण सिंह द्वारा कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया। जिसमें पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है। कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। अभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। ब्यूरो
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन