कोटेदार पर राशन हड़पने का केस

अमर उजाला ब्यूरो प्रतापगढ़ Updated Fri, 06 Oct 2017 11:24 PM IST
 गरीबों का राशन बेचने के बजाय खुले बाजार में बेचने वाले कुंडा इलाके के अख्तियारी कोटिला गांव के कोटेदार पर आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।        साथ ही राशन वितरण में अनियमितता करने वाले रसूलपुर गुलरहा और तवकलपुर का कोटा निलंबित कर दिया गया है। जबकि बांसी, सेमरा और घरौरा कोटेदार को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया गया है।
 
गरीबों का राशन वितरित करने में अनियमितता करने वाले कोटेदारों पर डीएम शंभू कुमार ने गंभीर रुख अख्तियार कर लिया है। अफसरों की जांच में कुंडा इलाके  के अख्तियारी कोटिला गांव के कोटेदार जगदीश कुमार के प्रतिमाह राशन नहीं वितरित करने की बात सामने आने पर स्थानीय थाने में आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। उधर संडवा चंद्रिका के रसूलपुर गुलरहा गांव में संयुक्त खाद्य आयुक्त की जांच में अनियमितता मिलने और इसी आरोप में शिवगढ़ के तवकलपुर का कोटा निलंबित कर दिया गया है। इन दुकानों को निकट की दुकानों से संबद्ध किया गया है। अनियमितता की शिकायत पर रानीगंज के बांसी, सेमरा और लालगंज इलाके के घरौरा कोटेदार को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया गया है। जिला पूर्ति अधिकारी मनीष विक्रम ने बताया कि लंबे समय से संबद्ध दुकानों को निलंबित करने के लिए डीएम ने सभी एसडीएम को 9 अक्तूबर को अंतिम फैसला लेने को कहा है।  

 

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

लड़की से प्यार करना पड़ा भारी, लग गई जान की बाजी

बेगमपुर इलाके में एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गयी। पुलिस ने हत्या के आरोप में उसके ही एक रिश्तेदार को गिरफ्तार किया है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

बगैर जांच के नौकर रखने वाले सावधान, औरैया में लूट की फिराक में धरे गए पांच बदमाश

दुकानों या घरों में नौकर रखने वाले जरा सावधान हो जाएं। बिना जांच पड़ताल के रखे गए नौकर आपकी जान के दुश्मन बनकर आपकी संपत्ति भी लूट सकते हैं। औरैया पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर एक व्यापारी के नौकर के चेहरे का नकाब उतार फेंका है।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper