कोरोना का कहर: पश्चिमी यूपी में 32 लोगों की मौत, 3128 मिले नए मरीज, अस्पतालों में न बेड न ऑक्सीजन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मेरठ Published by: कपिल kapil Updated Sat, 24 Apr 2021 04:06 PM IST

सार

कोरोना संक्रमण के चलते पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। छह जिलों में 32 लोगों की मौत हो गई।
मेरठ में कोरोना से मौत
मेरठ में कोरोना से मौत - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कोरोना संक्रमण के चलते पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। छह जिलों में 32 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3128 नए संक्रमित मिले हैं।
विज्ञापन


मेरठ में शुक्रवार को 9141 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 1288 मरीज मिले, जबकि 12 की मौत हो गई। संक्रमण की दर 14 प्रतिशत से ऊपर रही। ज्यादातर नए मामले गंगानगर, करनावल, मुल्हेड़ा, भगवानपुर, पबरसा, वेदव्यासपुरी, ब्रह्मपुरी, जयभीमनगर, मेडिकल कॉलेज, शास्त्री नगर, जागृति विहार, कंकरखेड़ा, खरखौदा, लखीपुरा और राजेंद्र नगर आदि के हैं। 


कोरोना से शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज में 12 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो मेरठ के और बाकी आसपास के जिलों के रहने वाले थे। वहीं सूरजकुंड पर शुक्रवार को 47 शवों का अंतिम संस्कार किया गया, 21 में कोविड प्रोटोकॉल का पालन हुआ। 

मेडिकल प्रशासन के मुताबिक, मृतकों में मेरठ की 60 वर्षीय महिला और 67 वर्षीय व्यक्ति थे। 35 और 40 साल के दो लोग बागपत, 44 साल की महिला और 46 वर्षीय व्यक्ति गाजियाबाद, 57 वर्षीय व्यक्ति औरैया, 60 साल के व्यक्ति दिल्ली, 65 वर्षीय व्यक्ति अमरोहा, 64 वर्षीय व्यक्ति मुजफ्फरनगर, 47 व 74 साल के दो व्यक्ति अज्ञात हैं। मेडिकल से इनके परिजनों और इन जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है। 

वहीं रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर जांच की गई। रेलवे स्टेशन पर 70 लोगों की कोरोना की जांच की गई। इनमें एंटीजन में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला। वहीं, बस अड्डे पर 15 लोगों की जांच की गई। इनमें एंटीजन में किसी को कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: मेरठ में अस्पतालों का हाल: भर्ती होना है तो अपनी ऑक्सीजन लेकर आओ... सबूत हैं ये तस्वीरें

बताया गया कि बीते 24 घंटे में सबसे अधिक मौतें सहारनपुर में हुईं, जहां 13 लोगों ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया, जबकि 546 नए संक्रमित मिले हैं। मुजफ्फरनगर में पांच लोगों की मौत हो गई, 702 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शामली के भाजपा जिला उपाध्यक्ष अजय संगल की भी कोरोना के चलते सांसें थम गईं, जबकि 210 नए संक्रमित मिले हैं। बागपत में 96 नए मरीज मिले हैं, एक व्यक्ति की मौत हो गई।

सोमवार सुबह तक कोरोना कर्फ्यू
संक्रमण रोकने के लिए शुक्रवार रात आठ बजे से प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू शुरू हो गया। सोमवार सुबह सात बजे तक आवश्यक सेवाओं से संबंधित लोगों को छोड़कर किसी को बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। इस दौरान उद्योग खुले रहेंगे। 

अस्पतालों में न बेड, न ऑक्सीजन 
कोरोना से जनता के बचाव के प्रशासन के सारे दावे हवा हवाई साबित हो रहे हैं। अस्पतालों में मरीजों के लिए न बेड है न ही ऑक्सीजन। कोरोना उपचार के लिए बनाए गए अस्पतालों में प्रभारियों के नंबर या तो बंद हैं या उठाए नहीं जाते।

यह भी पढ़ें: खौफनाक मंजर: इतनी चिताएं जलती देख सहम गया हर किसी का दिल, देखिए तस्वीरें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00