बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

मेमू और पैसेंजर ट्रेनों में नहीं रही पैर रखने की जगह, दरवाजे पर खड़े होकर किया सफर

Jhansi Bureau झांसी ब्यूरो
Updated Thu, 04 Nov 2021 12:54 AM IST
Memu and passenger trains are not in place to keep foot, standing at the door
विज्ञापन
ख़बर सुनें
झांसी। छोटी दिवाली पर मेमू और पैसेंजर ट्रेनों में मुसाफिरों ने मंडल के छोटे स्टेशनों के लिए सबसे ज्यादा सफर किया। भीड़ के कारण कोचों में पैर रखने की जगह नहीं रही। यात्री दरवाजे पर खड़े रहे। बुधवार को काउंटरों से 15 हजार से अधिक जनरल टिकट बिके।
विज्ञापन

बुंदेलखंड के महोबा, बांदा, मऊरानीपुर, कुलपहाड़, हरपालपुर, उरई समेत कई क्षेत्रों के तमाम लोग परिवार के साथ रहकर झांसी में काम करते हैं। बुधवार को अधिकांश ऐसे परिवारों ने घर वापसी की। इस कारण मेमू व पैसेंजर ट्रेनों में पैर रखने की जगह नहीं रही। ऐसे में कई यात्रियों को दरवाजे पर लटककर सफर पूरा करना पड़ा। इस दौरान कोचों में यात्रियों के झगड़ने और धक्कामुक्की की कई घटनाएं हुईं। स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ के बीच व्यवस्था बनाने में कई बार सुरक्षा कर्मियों को कमान संभालनी पड़ी।

इसी तरह कानपुर, लखनऊ होकर गोरखपुर व बिहार की तरफ जाने वाली ट्रेनों की भी स्थिति खराब रही। इस रूट पर जाने वाली झांसी-लखनऊ इंटरसिटी, कुशीनगर एक्सप्रेस, साबरमती एक्सप्रेस, उद्योग नगरी एक्सप्रेस, पुष्पक एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक गोरखपुर एक्सप्रेस और ग्वालियर-बरौनी मेल के हालात सबसे अधिक खराब थे। प्रयागराज की तरफ जाने वाली गाड़ी संख्या महाकौशल एक्सप्रेस, बुंदेलखंड एक्सप्रेस में भी यात्रियों को मुश्किल भरी यात्रा करनी पड़ी। खासकर जिन यात्रियों के पास कंफर्म आरक्षण नहीं था और जो परिवार के साथ थे, उनको परेशानियों से अधिक दो-चार होना पड़ा। उधर, बस स्टैंड पर भी रेलवे स्टेशन जैसा नजारा रहा। अधिकांश बसें यात्रियों से ठसाठस भर के चलीं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00