दीवानी न्यायालय में युवक की रिवाल्वर दगी, मची अफरा-तफरी

Varanasi Bureau Updated Sat, 10 Feb 2018 01:12 AM IST
दीवानी न्यायालय के स्पेशल कोर्ट के बाहर गोली चलने से अफरा-तफरी मच गई। लोग उधर दौड़े तो युवक रिवाल्वर छोड़कर भागने लगा। अधिवक्ताओं ने दौड़ाया तो युवक भाग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रिवाल्वर कब्जे में ले लिया। मौके पर जजेज भी पहुंचे। पुलिस ने जब जांच पड़ताल शुरू किया तो कचहरी का सीसीटीवी कैमरा बंद पाय गया।
दीवानी न्यायालय में शस्त्र का प्रयोग वर्जित है। चेकिंग के लिए पीएसी भी लगी है। आतंकी से लेकर शातिर अपराधी पेशी पर आते हैं। एलआईयू के लोग भी दिनभर कैंपस में दिखते हैं। इधर कई संगीन मामलों की सुनवाई चल रही है। जिसमें रामपुर के जमालापुर तिहरे हत्याकांड में पूर्व में दंडित किए गए आलम सिंह व अन्य की अपहरण व गैंगस्टर के मामले में शुक्रवार को पेशी थी। 4 जुलाई 1997 को करौदी बाजार सुरेरी से रामहित की हत्या के आशय से अपहरण के मामले में आरोपियों का बयान होना था। घटना के वक्त तीनों आरोपी कोर्ट में थे जबकि रिवाल्वर लिए युवक कोर्ट के बाहर बैठा था। अचानक गोली चलने से घबराकर वह भाग तो गया लेकिन इस घटना ने कचहरी सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दिया है। यह महज संयोग ही था कि फायरिंग हो गई नहीं तो कोई बड़ी घटना हो सकती थी। एसपी सिटी अनिल कुमार पांडेय का कहना है कि दीवानी कचहरी की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि भागने वाले युवक के बारे में पुलिस पता कर रही है।

Spotlight

Most Read

National

चौथी कक्षा की छात्रा के साथ गैंगरेप, तीन पर आरोप, एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में एक चौथी क्लास की छात्रा के से गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया है।

22 फरवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen