पुलिस का कारनामा : दिवंगत शख्स से बताया खतरा

अमर उजाला ब्यूरो, गोरखपुर। Updated Sat, 14 Jan 2017 12:50 AM IST
Police take action against dead man
पुलिस को अब मरे हुए लोगों से भी शांतिभंग की आशंका सताने लगी है। कैंपियरगंज पुलिस ने कुछ ऐसी ही कार्रवाई की है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है और इस कार्रवाई पर सवाल भी खड़े रहा है। दरअसल कैंपियरगंज पुलिस ने एक मृतक प्रधान से खतरे की आशंका जताते हुए उन्हें शांति भंग में पाबंद किया है। मामला तब उजागर हुआ, जब उन्हें खोजते हुए पुलिस उनके घर पहुंच गई। सुनकर सब दंग थे क्योंकि पुलिस जिसकी तलाश कर रही थी, एक साल पहले ही उसका निधन हो चुका है।
कैंपियरगंज प्रतिनिधि के मुताबिक मोहम्मदपुर निवासी रहे भगनू गांव के प्रधान थे। फरवरी 2016 में उनकी मौत हो चुकी है। चुनावी विगुल बजते ही पुलिस अपने रिकॉर्ड दुरुस्त कर रही है, ताकि कहीं कोई अप्रिय घटना न होने पाए। पुलिस अफसर लापरवाही न करने की नसीहत देकर खुद ही दौड़ भाग कर रहे हैं मगर मातहत सिर्फ बैठे-बैठे ही कार्रवाई करने में विश्वास रख रहे हैं। तभी तो एक मृतक को भी पुलिस ने शांति भंग में पाबंद कर दिया। यहीं नहीं इसी इलाके के एक दूसरे शख्स को भी पुलिस ने पाबंद किया है जो बीते कुछ साल से विदेश में रहकर रोजी-रोटी कमा रहा है। पुलिस की इस कार्रवाई से लोगों में रोष है तो चौकी इंचार्ज इसे सिपाही की गलती की दलील दे रहे हैं। 

Spotlight

Most Read

Panchkula

कार सवार झपटमार स्कूटर चालक से बैग छीनकर फरार

कार सवार झपटमार स्कूटर चालक से बैग छीनकर फरार

22 फरवरी 2018

Related Videos

यूपी में कस्टम विभाग के हाथ लगा सोने का जखिरा!

महाराजगंज में कस्टम डिपार्मेंट को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने एक युवक के पास से एक किलो एक सौ पचास ग्राम सोना बरामद किया है। बरामद किए सोने की कीमत पैंतीस लाख रुपये से ज्यादा की बताई जा रही है।

22 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen