काले बादलों ने हर लिया सूरज का तेज

Ghazipur Updated Fri, 08 Jun 2012 12:00 PM IST
गाजीपुर। पिछले कई दिनों से सूर्य का ताप काफी तेज था, लेकिन बुधवार की रात हल्की बूंदा-बांदी होने एवं गुरुवार को आसमान में बादलों का डेरा बना रहने से मौसम खुशगवार रहा। गर्मी से बेहाल लोगों ने काफी राहत महसूस की।
पिछले कुछ दिनों से आसमान से आग बरसने से एक तरफ जहां आम जन-जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया था, वहीं धरती भी जल रही थी। धूप की तेजी का आलम यह था एक सेकेंड उसमें खड़ा रह पाना भी लोगों के संभव नहीं हो पा रहा था। घरों के अंदर कमरे में भी लोगों को यह एहसास हो रहा था कि जैसे वह भट्ठी में बैठे हो। हर किसी की जुबां पर बस यही बात थी कि कब मिलेगी मौसम के तपन से राहत। इसी क्रम में बुधवार की रात अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। रात करीब पौने बाहर अचानक थोड़ी देर बूंदा-बांदी हुई। इससे मौसम का तेवर कुछ नरम हो गया। गुरुवार की सुबह आसमान में काले बादलों का डेरा छा गया, जो पूरे दिन बना रहा। बदली के कारण मौसम खुशगवार हो गया। मौसम के कहर से बेहाल लोगों ने बदली होने से काफी राहत महसूस की। हालांकि बदली के दौरान पवन देव के शांत रहने से लोगों को गर्मी का एहसास होता रहा। कल तक धूप से बचने के लिए टोपी, गमछा आदि इस्तेमाल करने वाले लोगों ने आज सुकू नदायक मौसम का पूरा मजा लिया। सड़कों पर भी लोगों का आवागमन बना रहा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

कोहरे ने लगाया ऐसा ब्रेक, एक के बाद एक भिड़ीं कई गाड़ियां

वाराणसी-इलाहाबाद राजमार्ग पर गुरुवार को घने कोहरे के बीच दो एक सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम होने पर एक के बाद एक चार गाड़ियां एक-दूसरे से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों के घायल होने की भी खबर है।

21 दिसंबर 2017