हाईटेंशन तार की चिंगारी से रुई की दुकान राख

अमर उजाला ब्यूरो Updated Sat, 11 Nov 2017 12:48 AM IST
shop ash with the spark of highness wire
आग - फोटो : अमर उजाला ब्यूरो
शिवराजपुर में जर्जर तारों से निकली चिंगारी से एक रुई की दुकान में आग लग गई। आसपास के लोगों ने जैसे-तैसे बिजलीघर से आपूर्ति कटवाकर आग पर काबू पाया। आग लगने से कई हजार रुपये की रुई और अन्य कीमती सामान जलकर राख हो गया।

शिवली रोड पर बबलू दुबे की रुई की दुकान हैं। बबलू दुबे ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे दुकान के ऊपर से गुजरी विद्युत विभाग की हाईटेंशन लाइन की आपूर्ति शुरू होते ही चिंगारी निकलने लगीं। जब तक वह कुछ समझ पाते तब तक बिक्री के लिए रखी रुई और अन्य कपड़े के उत्पादों में आग लग गई। करंट होने से आसपास के लोग इधर-उधर भागने लगे।
आनन-फानन में लोगों ने विद्युत कर्मियों को मोबाइल पर सूचना देकर बिजली आपूर्ति रुकवाई। इसके बाद करीब 40 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद सबमर्सिबल पंप चलवाकर आग पर काबू पाया। आग बुझने के काफी देर बाद दमकल घटनास्थल पर पहुंच सकी।स्थानीय लोगों ने बताया कि अफसरों से कई बार जर्जर विद्युत लाइनों को बदलने की अपील की जा चुकी है, लेकिन तारों के बदले न जाने से स्पार्किंग की घटनाएं क्षेत्र में दिनों-दिन बढ़ रही हैं।
 

Spotlight

Most Read

National

2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी CPM

महासचिव सीताराम येचुरी की ओर से पेश मसौदे में भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस समेत तमाम धर्मनिरपेक्ष दलों को साथ लेकर एक वाम लोकतांत्रिक मोर्चा बनाने की बात कही गई थी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

माता के इस मंदिर में ‘सब्जी’ चढ़ाने से होगी मनोकामना पूरी

कानपुर के बिरहाना रोड में मां तपेश्वरी मंदिर में नवरात्र पर भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस मंदिर का यहां चढ़ाए जाने वाले चढ़ावे की वजह से अलग ही महत्व है। मां तपेश्वरी मंदिर में प्रसाद के तौर पर सब्जियों को चढ़ाने की मान्यता है।

5 अप्रैल 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper