लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

प्रयागराज : पंचायत चुनाव के नतीजे जारी, कहीं खुशी कहीं गम, पूरी लिस्ट यहां देखें

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज Published by: विनोद सिंह Updated Mon, 03 May 2021 10:46 PM IST
यूपी पंचायत चुनाव रिजल्ट 2021: मतगणना करते कर्मचारी , जाली के बाहर अभिकर्ताओं की भीड़
1 of 13
विज्ञापन
त्रिस्तरीय पंचायत के लिए दूसरे दिन सोमवार को भी आधी रात तक मतगणना पूरी नहीं हो पाई थी। जिला पंचायत सदस्य के कुल 84 में से मात्र सात के ही परिणाम घोषित हुए थे। प्रशासन की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार 23 में से 14 ब्लाक के सभी ग्राम पंचायतों की मतगणना रात आठ बजे तक पूरी हो चुकी थी। अन्य ब्लाक में देर रात तक मतगणना जारी थी। प्रधान के कुल 1540 में से 1441 के रिजल्ट घोषित हो गए थे। आठ प्रधान पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। क्षेत्र पंचायत सदस्य के कुल 2086 में से 1891 पदों के परिणाम घोषित हो चुके थे। 51 सीट पर निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। वहीं ग्राम पंचायत सदस्य के 1192 सीट के रिजल्ट घोषित हो चुके थे।

जिला पंचायत सदस्य के 84 में सात के परिणाम घोषित हो चुके थे। इनमें चाका के एक तथा श्रृंग्वेरपुर और भगवतपुर के तीन-तीन सीट के परिणाम शामिल हैं। सपा समर्थित सरिता सिंह ने भगवतपुर प्रथम तथा चंद्रप्रकाश ने द्वितीय जीत हासिल की है। भाजपा समर्थित रेखा सिंह भगवतपुर तृतीय से विजयी घोषित की गई हैं। भाजपा नेताओं ने जसरा में पार्टी समर्थित आलोक कोल और सुरेंद्र सिंह की जीत का भी दावा किया है। हालांकि इन दोनों ही सीट पर देर रात तक परिणाम की घोषणा नहीं हुई थी। जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन अधिकारी गंगा प्रसाद गुप्ता का कहना है कि शेष सीटों के लिए मतगणना जारी है।

ब्लॉक सैदाबाद: करोहां से अनीता, महटीकर से राजपति, चका से सुनील कुमार, जमशेदपुर से रामा यादव, हैबतपुर से शांति देवी, दुसौती सुशीला देवी, बलदिहा से चंपा देवी, मकसुदना से जितेंद्र सिंह यादव, चक सिकंदर से नन्हे लाल, महुआडीह से त्रिभुवन, हकीम पट्टी से काजल देवी, डुडेहरी से सुनीता देवी, बिझवनिया से राकेश कुमार, अंजना से सीमा बानो, पट्टी राम से जंग बहादुर, थुलमा से वंदना सिंह, अमोरा से शशिकला सिंह, बरौना से जितेंद्र कुमार, मर्दापुर से रीता, आरा कला से कमलेश, जलालपुर से नूरी बेगम, महारूपुर से सरफराज अहमद, कुसारी से हिंछलाल, बाहरपुर से सर्वेश कुमार, मुंतजीपुर से रामबाबू, रघुपुर से मंजू सिंह, मियां पट्टी से रविशंकर, रसूलपुर से बसंती देवी, संमोधीपुर से रामलाल गुप्ता, गणेशीपुर से सुरेश चंद्र, अतरौरा से फलराज, बीदां से अनिल कुमार सोनी, भवानीपुर से जीतेंद्र, ब्यूर से सुधा सिंह, पकरी से शोभनाथ, भेसकी से पुष्पा देवी, बसगित से उषा देवी, सराय इस्माइल से रामधनी, बड़ौली से अशोक कुमार, हरिपुर से दुर्गावती, हरिहरपुर से दीनानाथ, बजहा मिश्रान से कृष्णानंद तिवारी, चतुर्भुजपुर से कुलदीप, नागनाथपुर से ओम प्रकाश, फतुहा से शहाबुद्दीन,जालापुर से शेषमणि, उतरांव से सबीना बानो, दुमदूमा से रेनू देवी, मलेथुवां से विमला देवी, संग्राम पट्टी से शिवनंदन, बरेठी से रामदीन। अगली स्लाइड में होलागढ़, बहरिया और बहादुरपुर का रिजल्ट।
prayagraj news : पंचायत चुनाव
2 of 13
ब्लॉक होलागढ़ : रैया से जिया लाल, निगदिलपुर से कपूर चंद्र, सुल्तानपुर अखबर से मोहम्मद आजीम, तरती से कुलदीप, सुलेमपुर उर्फ कमईपुर से प्रदीप कुमार, ऊंचडीह से मूर्ति, सराय भारत उर्फ होलागढ़ से आसमा परवीन, बालाडीह से प्रमोद कुमार सिंह, पूरबनारा से संतोष कुमार, यादवपुर से जगपति, अरुआव से अरुनोध्वती, चौबारा से दीप चंद्र सरोज, देवापुर से रणजीत प्रसाद मौर्या, मालापुर से हृदय लाल, सराय हरीराम से वंदना यादव, रामगढ से सुधाकर, गारवपुर से पुष्पा देवी, चांदपुर सराय भारत से राम खेलावन, राजापुर चौबारा से मीना देवी, सराय मदन उर्फ चांटी से ज्ञान देवी, कृपालपुर से नीता देवी, सराय रामदास उर्फ़ नेवादा से अनामिका, सांगीपुर से मीरा देवी, न्यायीपुर से प्रभाकर, पचदेवरा से लीलावती, शाहपुर कल्याण उर्फ नेवादा से मनोरमा देवी, उमरिया सारी से शांति देवी, बहादुरपुर से प्रभावती देवी, जीतपुर दयाल से विनोद कुमार पांडेय, सुल्तानपुर जयसिंह से आशा देवी, हरीडीह से शंभू नाथ पटेल, सर्वा गौहान उर्फ़ सिंहगढ़ शकुंतला, जमुनीपुर से राम बचन, कस्तूरीपुर कस्तूरी से राजेंद्र कुमार, अचलूपुर से बद्री प्रसाद, मुकुंदपुर से बुंदेल सिंह्र। अगली स्लाइड में बहरिया और बहादुरपुर ब्लाक।
विज्ञापन
prayagraj news : पंचायत चुनाव
3 of 13
ब्लॉक बहरिया: बादलपुर से संजीव कुमार, भदरपुर उर्फ दीनापुर से नेहा, परमानंदपुर से राम सजीवन, हटिया से शारदा देवी, बरजी से कंचन देवी, भरेहता से जगपति देवी, बड़ौरा से राजेश प्रताप सिंह, कटियाही से शांति देवी, अभईपु से नरेश कुमार, अतनपुर से सुरेश कुमार सरोज,  बलकरनपुर से विनय कुमार सिंह, मंसूरपुर से महेंद्र कुमार ,चतुरपुर से राजकुमार, हरिराम पट्टी उर्फ कटनई से उदया देवी,  जाम्हा से इफ्तिखार सिद्दीकी, हासिमपुर उर्फ बेनीपुर से शिल्पा मिश्रा, सराय जोधाराय से शुभम जायसवाल, परमानंदपुर से राम सजीवन, बुआपुर से रामकली, हेतापट्टी से अजय कुमार, धरमपुर घुरुवा से सनी देवी, मलाका मयभैसाही से पप्पू लाल कनौजिया, बेरूई से नागेंद्र यादव, चंद्रपुर उर्फ बसमहुआ से गीता देवी, भरेहता से जगपति देवी, हसनपुर मयचक मंसूर से नरेश कुमार, छाता से फूला देवी, गमरहटा से पुखराज, चक श्याम उर्फ पूरे हिंछा से शिवबाबू साहू, गहरपुर से सन्नो देवी, चक अफजल उर्फ पूरेलीला से नीलम, सराय ख्वाजा उर्फ बगोला से सुखराजी देवी।

ब्लॉक बहादुरपुर: कोटवा से संकर्षण सिंह उर्फ जयराम, जमुनीपुर से धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी, दुबावल से धर्मेंद्र कुमार गिरी उर्फ राजा, सुदनीपुर कला से देवराज सिंह, देवकली से दीपक सिंह, जुुनैदपुर-धरौली से शंकुतला सिंह। सहसों से विष्णु कुमार केसरवानी, सुदुनीपुर कला से देवराज सिंह, धमोइया से शिवराम गुप्ता, फैजुल्लापुर से विजय कुमार पाल, बजहां से सरोज सिंह, कसेरुआ खुर्द से किरन सिंह, धरहरा चकिया से नीता मिश्रा, वारी से कमलेश, मंडौर से मैसरा जुबेर, सीहीपुर से केस पत्ती, लोढ़वा से अशर्फी लाल, उमरी से शांति देवी, कोडरू से फोटो देवी, देवकली से अनूप कुमार सिंह, छिबैया से निशा देवी, नीवी कला से रंजना देवी, यरना से मानिक चंद, सेमरा से आनंद कुमार कुशवाहा, कांदी से सरस्वती देवी, मलखानपुर से राम लखन, पट्टी वैरीसाल से भगवान दास, भोपतपुर से सावित्री सिंह, दलापुर से रामचंद्र, दुबावल उपरहार से धर्मेंद्र गिरि, सरायरहिया से सूर्यबली बिंद, कैथवल से मंजू देवी, रतौरा से सुशील कुमार, विरगापुर से अमर जीत, बीकापुर से उमा सिंह, ढोकरी से विकास सिंह सौरभ, मुस्तफाबाद से आदित्य कुमार सिंह, बहादुरपुर से रमेश कुमार, सिंगरा मऊ से शकुंतला देवी, कोतारी से राम सिंह, कोटवा से संकर्षण सिंह, रामनाथपुर से लालचंद्र, जमुनीपुर से धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी, धरौली से शकुंतला सिंह, महरौड़ा से रीता देवी, भतकार निशा, करनपुर से पुरुषोत्तम। अगली स्लाइड में देखें सहसों के ग्राम प्रधानों के नाम।
पंचायत चुनाव।
4 of 13
ब्लॉक सहसों: बभनकुईयां से अशोक कुमार, भाटा स्वाति देवी, पाली से निशा देवी, अहराई से गीता देवी, हसनपुर से प्रेमचंद्र, परवेजाबाद से अरुण कुमार, सोपराबारी से सुभाषचंद्र, बारों से रामभुवन बिंद, जगदेवपुर बरेठी से सुभाषचंद्र मिश्र, प्रतापपुर से सविता, खेवराजपुर से रविता, सिकंदरा से लक्ष्मीकांत पटेल, थानापुर से विजय लक्ष्मी सिंह, चितौड़ा से कृष्ण कुमार, देवापुर से अनिल सरोज, कुम्हौरा से राम सिंह, सेमरी से बलबीर सिंह, दलीपुर से संतोष कुमार, बेलवा से गुड़िया, नरई से सीता देवी, बगईखुर्द से विष्णुदेव यादव, देवनहरी से प्रेमा देवी, रुदापुर से सुनीता यादव, माधोपुर से निशा देवी, तुलापुर से पुष्पा देवी, सरायहुसैन से मोहम्मद नसीम, बजाही से पवन कुमार, चैमलपुर से इंद्र देवी, चंदौहा से लालती देवी, बगईकला से प्रताप बहादुर, उमरीयभटटिहरा से इंद्रपति यादव, बलीपुर से शमशेर बहादुर, खोदायपुर से कुंदन सिंह, बर्कसेरा से बृजेश कुमार, गोरापुर से पूनम देवी, बिगहिया से गीता देवी। अगली स्लाइड में चाका ब्लाक।
विज्ञापन
विज्ञापन
यूपी पंचायत चुनाव रिजल्ट 2021 लाइव:  मतगणना जारी
5 of 13
ब्लॉक चाका: सारंगापुर : सुुधीर कुमार यादव, पालपुर : नियाज अहमद, दांदुपुर: मोजिज अब्बास, अमिलिया : बेला देवी, मोहिउद्दीपुर : प्रदीप कुमार, भड़रा उमरगंज: मो. इमरान, बोगी : सुमन देवी, बगबना : अनीता देवी, चंपतपुर: पूर्णिमा सिंह, मुदारपुर: सिपाही लाल, हरिहरपुर : सतीश चंद्र, उभारी : नूरजहां, बलापुर: नीलम पथिक, चौकठा: सूर्य प्रताप सिंह, छरिबना : मो. तुगलक, तिलखवार : महेश कुमार, पुरवाखास : उमाशंकर, हथिगन: संजय कुमार, पिपरॉव: पार्वती देवी, ब्यौहरा: रमेश, नरसिंहपुर : शगुन देवी। अगली स्लाइड में कौंधियारा।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00