बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

अलर्ट: अमेजन एनिवर्सरी गिफ्ट का यह लिंक आपको लगा सकता है चूना, जानें सच्चाई

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Fri, 26 Mar 2021 12:18 PM IST

सार

बधाई हो, आप सर्वे के लिए चुने गए हैं। इसमें सिर्फ एक मिनट का वक्त लगेगा और शानदार इनाम मिलेगा। गिफ्ट के तौर पर आपको 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाला Huawei Mate 40 Pro 5G स्मार्टफोन मिलेगा।

विज्ञापन
अमेज़न 30 वीं वर्षगांठ: amazon 30th anniversary
अमेज़न 30 वीं वर्षगांठ: amazon 30th anniversary - फोटो : amarujala
ख़बर सुनें

विस्तार

यदि आपको भी आंख बंदकर ऑनलाइन शॉपिंग करने की आदत है, यदि आप भी किसी भी दोस्त द्वारा भेजे गए किसी भी लिंक पर क्लिक करके शॉपिंग करते हैं तो यह आपको सावधान करने वाली है। अमेजन की 30वीं एनिवर्सरी ऑफर के नाम पर व्हाट्सएप पर एक मैसेज खूब वायरल हो रहा है। आप में से कई लोगों के पास यह मैसेज आया होगा लेकिन जब आप इस मैसेज की सच्चाई आप जानेंगे तो हैरान हो जाएंगे। चलिए हम आपको बताते हैं अमेजन एनिवर्सरी ऑफर के बारे में.....
विज्ञापन


मैसेज में क्या दावा किया जा रहा है?
व्हाट्सएप के एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि 30वीं एनिवर्सरी के मौके पर अमेजन फ्री गिफ्ट दे रहा है। मैसेज में लिखा है, “Amazon 30th anniversary celebrations – Free gifts for everyone from www.amazon.com"। इस मैसेज के साथ एक लिंक भी मिल रहा है जिस पर क्लिक करने पर नोटिफिकेशन मिल रहा है कि बधाई हो, आप सर्वे के लिए चुने गए हैं। इसमें सिर्फ एक मिनट का वक्त लगेगा और शानदार इनाम मिलेगा। गिफ्ट के तौर पर आपको 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाला Huawei Mate 40 Pro 5G स्मार्टफोन मिलेगा।




क्या सच में मिल रहा है स्मार्टफोन?
लिंक के साथ मिल रहे फॉर्म को भरने पर एक बॉक्स सामने आ रहा है और कहा जा रहा है कि गिफ्ट के बॉक्स खोलें। बॉक्स खोलने पर एक मैसेज मिल रहा है कि इस मैसेज को व्हाट्सएप पर अपने 20 दोस्तों के साथ शेयर करें या फिर पांच ग्रुप में शेयर करें। इसके बाद सभी लोगों को एक एप डाउनलोड करना होगा, उसके बाद गिफ्ट मिलेगा।







ऐसे मैसेज से क्या है खतरा?
साइबर एक्सपर्ट के मुताबिक यह एक तरह का साइबर स्कैम है। इसके जरिए आपकी निजी जानकारियों को चोरी किया जाता है और फिर उनका गलत इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप ध्यान से देखेंगे तो पता चलेगा कि इस तरह के मैसेज में वेबसाइट के यूआरएल की स्पेलिंग गलत होती है। तो यदि आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आया है तो उसे तुरंत डिलीट करें और दोस्त को बताएं कि यह स्पैम है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us