विज्ञापन
विज्ञापन

बदल गया गूगल तेज का नाम, मोबाइल से ही कर सकेंगे लोन के लिए अप्लाई

टेक डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 28 Aug 2018 03:48 PM IST
Google Tez
Google Tez
ख़बर सुनें
गूगल ने मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में अपने डिजिटल पेमेंट एप गूगल तेज का नाम बदल दिया है। गूगल तेज एप अब गूगल पे के नाम से जाना जाएगा। इसके लिए गूगल ने कई भारतीय बैंकों से साझेदारी की है। सबसे खास बात यह ह कि अब आप गूगल तेज (गूगल पे) एप के जरिए लोन भी ले सकेंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे पहले आपको बता दें कि नाम बदलने से आपको कोई परेशानी नहीं होने वाली है। गूगल तेज एप पहले जिस तरह काम करता था, उसी तरह नए नाम यानि गूगल पे के नाम से भी करेगा। नए नाम की घोषणा के साथ ही गूगल ने कहा है कि इस एप के जरिए अब अधिक जगहों पर पेमेंट करने का विकल्प मिलेगा। साथ ही आप लोन के लिए भी अप्लाई कर सकेंगे। इसके लिए गूगल ने फेडरल बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई और कोटक महिंद्रा बैंक से साझेदारी की है।
 

Tez has become #GooglePay, and we've been emoji-nal. Here's everything you need to know about this simple and secure payments app.. https://t.co/N9w1JQJ7dV pic.twitter.com/p4b1wLM5iV

— Google Pay India (@GooglePayIndia) August 28, 2018 ">http://

इवेंट में गूगल ने बताया कि गूगल तेज इस्तेमाल करने वाले छोटे व्यापारियों की संख्या 1.2 मिलियन हो गई है और दिवाली तक गूगल इसके लिए 1.5 लाख रिटेल स्टोर से पार्टनरशिप करेगा। गूगल ने कहा है कि पहले की तरह अभी भी एप के जरिए मोबाइल रिचार्ज, गिफ्ट और प्रमोशनल कूपन जैसी ऑफर्स मिलते रहेंगे। बता दें कि गूगल तेज को पिछले साल सितंबर में लांच किया गया था।

Recommended

HP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
HP Board 2019

HP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019
ज्योतिष समाधान

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking hindi news from Tech and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Mobile Apps

दिल्ली हाईकोर्ट ने RBI से मांगा जवाब, पूछा- बिना मंजूरी कैसे चल रहा है Google Pay

Google Pay : दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस मामले में दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए आरबीआई और गूगल इंडिया से जवाब मांगा है कि बिना मंजूरी भारत में गूगल पे ऐप कैसे चल रहा है। :

10 अप्रैल 2019

विज्ञापन

इस तरह रेलवे स्टेशन पर उठाएं फ्री WiFi का लुत्फ

भारतीय रेलवे ने फ्री वाइफाइ की सुविधा शुरू कर दी है। अब आप जब भी रेलवे स्टेशन जाएंगे तो फ्री वाइफाइ का आनंद उठा सकते हैं। इस सेवा के अंतर्गत पूरे देश में 1000 से अधिक रेलवे स्टेशन पर फ्री Wi-Fi की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।

19 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election