Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   pm Modi gave new energy to the cm jairam on the tenure of four years in himachal

हिमाचल: चार साल के कार्यकाल पर मुहर लगा मुख्यमंत्री को नई ऊर्जा दे गए मोदी

सुरेश शांडिल्य, अमर उजाला, पड्डल मैदान (मंडी) Published by: Krishan Singh Updated Tue, 28 Dec 2021 05:00 AM IST

सार

पीएम मोदी ने सोमवार को जिस तरह से कोविड काल में भी डबल इंजन से बेहतरीन कार्य करने की बात कर जयराम ठाकुर की पीठ थपथपाई है, वहीं इससे जयराम की रीढ़ और मजबूत हुई है। वहीं, जनसभा से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने विरोधियों को कड़ा संदेश दिया है।
पीएम मोदी को सीएम जयराम ने त्रिशूल भेंट किया।
पीएम मोदी को सीएम जयराम ने त्रिशूल भेंट किया। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंडी जनसभा से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने विरोधियों को कड़ा संदेश दिया है। मोदी ने जिस तरह से परिवारवाद पर निशाना साधते हुए जयराम सरकार को विकास का मॉडल कहा, उससे मुख्यमंत्री को नई ऊर्जा मिली है। दो महीने पहले मंडी लोकसभा सीट समेत तीन विधानसभा हलकों में भाजपा की हार के बाद सबकी नजरें मोदी के भाषण पर थीं कि वे हिमाचल में भाजपा की अगली रणनीति का इससे संकेत देंगे। मोदी ने सोमवार को जिस तरह से कोविड काल में भी डबल इंजन से बेहतरीन कार्य करने की बात कर जयराम ठाकुर की पीठ थपथपाई है, वहीं इससे जयराम की रीढ़ और मजबूत हुई है।

विज्ञापन


मोदी के सामने उत्साहित जयराम ने तो कह डाला कि प्रदेश में पांच साल में सरकारें बदलने का वे उनके आशीर्वाद से ट्रेंड तोड़ देंगे। सियासी पंडितों के अनुसार उपचुनाव में भाजपा की हार के बाद मुख्यमंत्री के विरोधी खासे सक्रिय हो गए थे। खुद सीएम ने इस बात को माना है कि उनके दिल्ली जाने का कार्यक्रम बनते ही कई बातें बनती हैं। मोदी ने उनके ऐसे विरोधियों के मुंह सिल दिए हैं। पीएम के आने पर बहुत से नेता आशंकित भी थे। प्रधानमंत्री का दौरा तय हुआ तो मौसम भी बाधा बना। चिंतित सीएम ने बारिश के देवता कमरूनाग की विशेष पूजा की। वह इस अवसर को कतई नहीं चूकना चाहते थे।


इस रैली स्थल पर साढ़े 11 हजार करोड़ रुपये की बिजली परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के अलावा उनके पास 28 हजार करोड़ रुपये के निवेश की ग्राउंड ब्रेकिंग का भी प्रधानमंत्री के आने को न्यायोचित बताती योजना भी थी। छोटी काशी मंडी में मौसम ने भी साथ दिया और प्रधानमंत्री का सफल दौरा भी संभव हुआ। मंडी के मंच से मोदी ने कांग्रेस के परिवारवाद पर निशाना साधने से पहले ही रास्ते में सीएम से भाजपा के भी कई नेताओं का फीडबैक ले लिया था। मंच से उन्होंने हिमकेयर, गृहिणी सुविधा जैसी कई योजनाओं की तारीफ की। उन्हें लोकप्रिय और ऊर्जावान मुख्यमंत्री कहा। 

उपचुनाव में भी बनाया था परिवारवाद को निशाना 
मंडी लोकसभा सीट पर उपचुनाव में भी भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह के खिलाफ परिवारवाद को बड़ा हथियार बनाया था। मगर भितरघात के अलावा महंगाई, वीरभद्र सिंह के देहांत के सहानुभूति फैक्टर, विकास में असंतुलन जैसे मुद्दों से घिरी भाजपा यहां फिर भी चुनाव हार गई। हालांकि, इस हार से निराशा का मोदी ने मंच से एक भी संकेत नहीं दिया। इसके विपरीत बहुत से मामलों में जयराम सरकार की पीठ थपथपा डाली। यह भी जताया कि वन रैंक वन पेंशन का लाभ हिमाचल को भी खूब मिला है। इसे इससे जरूर जोड़ा जा रहा है कि भाजपा ने मंडी से लोकसभा प्रत्याशी के रूप में पूर्व सैन्य अधिकारी को ही चुना था। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00