विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

कोटा

बुधवार, 22 जनवरी 2020

एक खत ने मचा दिया हड़कम्प, निशाने पर कलेक्टर और अधिकारियों में खलबली

एक चिट्ठी ने पूरे जिले के प्रशासन को हिला कर रख दिया। लिखने वाले ने एक वकील के लेटर हैड की फोटो स्टेट कॉपी का इस्तेमाल कर कलेक्टर को धमकी दे दी।

दरअसल, राजस्थान के बूंदी में प्रशासनिक अधिकारियों के बीच उस वक्त हड़कंप मच गया। जब जिला कलेक्टर को गोली मारने की धमकी भरा पत्र मिला। पत्र मिलते ही प्रशानिक और पुलिस अधिकारियों का जमावड़ा जिला कलेक्ट्रेट में लग गया।

बूंदी में पिछले 3 माह से टाइगर हिल स्थित मानधाता छतरी पर बालाजी की प्रतिमा लगाकर उसकी पूजा करने का विवाद चल रहा है, जिसको लेकर गत 1 जनवरी से प्रशासनिक अधिकारियों और हिंदू महासभा के बीच कई बार लाठी-भाटा जंग हुई। हालांकि शहर काजी शकूर कादरी ने 5 जनवरी को सांप्रदायिकता की मिसाल पेश करते हुए विवाद को खत्म करते हुये छतरी पर पूजा करवा दी थी।

 
... और पढ़ें

नहर में आॅटो धो रहा था दोस्त, कहासुनी के बाद की हत्या

लकड़ी से वार करके युवक की हत्या के मामले में आज कोर्ट ने आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। सजा के साथ 4 हजार का जुर्माना भी लगाया।

मामला कोटा से जुड़ा हुआ है। लोक अभियोजक हरीश शर्मा ने बताया कि अक्टूबर 2016 में आरोपी आकाश थेगडा नहर में गया था। वहां पहले से ही सत्यनारायण और राकेश नहर में ऑटो धो रहे थे। इसी दौरान आकाश ने उनसे गाली-गलौज की और सत्यनारायण के सिर पर लकड़ी से जोरदार वार किया। इसके बाद आरोपी ने घायल सत्यनारायण को नहर में गिरा दिया। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। दो दिन बाद पुलिस को सत्यनारायण का शव मिला।

मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। तब से मामला कोर्ट में विचाराधीन था। आज जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने मामले में फैसला सुनाते हुए आरोपी आकाश को आजीवन कारावास व 4 हजार रुपए के जुर्माने से दण्डित किया।
... और पढ़ें

एटीएम से ठगी: बटन पर लगा देते थे 'ये' चीज और फिर यूं निकाल भागते पैसे

ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले नए—नए तरीके इजाद कर लेते है। ऐसी ही एक शातिर गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ी है जो एटीएम पर पैसे निकलवाने आने वालों के साथ ठगी करती थी। 
 
इस शातिर गैंग का पर्दाफाश कोटा की विज्ञान नगर थाना पुलिस ने किया है। एटीएम की ठगी की वारदातें सामने आने पर कोटा पुलिस ने दिल्ली एनसीआर के पलवल में कार्रवाई की और गिरोह के सरगना परवेज उर्फ पल्ला तथा उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस के अनुसार, जब कोई एटीएम से पैसे निकालने जाता तो उसके पीछे गैंग का सदस्य भी चला जाता था। उसके ट्रांजेक्शन के दौरान मौका पार वह कैंसिल के बटन पर गोंद जैसा सोल्यूशन लगाकर उसे जाम कर देता। 
... और पढ़ें

चेहरा बदलना चाहता था रुद्राक्ष का कातिल, सुसाइड नोट से यूं किया गुमराह

मृतक रुद्राक्ष हांडा का फाईल फोटो मृतक रुद्राक्ष हांडा का फाईल फोटो

रंजिश में इंसानियत का कत्ल, जमानत पर छूटकर आई 70 साल की वृद्धा को मार डाला

आपसी रंजिश में एक बार फिर इंसानियत का कत्ल हो गया। जिसमें अज्ञात लोगों ने जेल से जमानत पर रिहा होकर आई 70 साल की एक वृद्धा को पीट पीटकर मार डाला।

यह मामला है राजस्थान के बूंदी जिले का। जहां पिछले 18 दिनों में हत्या की तीन वारदातें हो चुकी है। मामला बूंदी जिले के हिंडौली थाना इलाके में नया ढगारियां गांव का है। जहां 70 वर्षीया पूरण कौर पत्नी टहल सिंह की देर रात को खेत पर लाठियों से पीट-पीट कर हत्या कर दी।

सूचना मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक नानक राम और थानाधिकारी लक्ष्मण सिंह मौके पर पहुंचे। थानाधिकारी ने बताया कि ढगारिया गांव में रहने वाले टहल सिंह व दिलबाग सिंह के परिवारों के बीच खेत के रास्ते को लेकर पुरानी रंजिश चल रही थी। 
... और पढ़ें

चोरों को भी सताने लगी हैल्थ की चिन्ता, मेडिकल शॉप से ले उड़े टॉनिक

प्रदेश में चोरों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि अब वे दवाइयों की दुकानों को भी नहीं छोड़ रहे। ताजा मामले में चोर एक दुकान से महंगे टॉनिक और दवाइयां लेकर फरार हो गए।

कोटा के कैथूनीपोल थाना इलाके के सुभाष सर्किल के पास मौजूद एक मेडिकल शाॅप पर चोरों ने हाथ साफ किया। चोर मेडिकल शॉप का ताला तोडकर 17 हजार रुपए नकदी और महंगी दवाइयों के साथ ब्रांडेड टाॅनिक ले उड़े। जानकारी के अनुसार, दुकान मालिक ज्ञानचंद बीती रात 10 बजे शॉप बंद करके घर पर गये थे। सुबह जब दुकान खोलने लौटे तो दुकान के तीनो ताले टूटे पड़े थे और सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा हुआ था। इसके बाद ज्ञानचंद ने तुरंत पुलिस को इस बारे में सूचित किया।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके चोरों की तलाश शुरू कर दी है। लोगों का आरोप है कि इलाके में प्रभावी पुलिस गश्त नहीं होने के कारण चोर इस वारदात को अंजाम देने में सफल रहे।
... और पढ़ें

एसपी का पीए रिश्वत लेते अरेस्ट, इस काम के लिए मांगे थे रुपए

शव को अस्पताल ले जाती मौके पर पहुंची टीम

जिला पुलिस अधीक्षक का पीए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। 

यह कार्रवाई राजस्थान के बूंदी जिले में बीती रात को हुई। जहां कोटा एसीबी की टीम ने एएसपी ठाकुर चंद्रशील के निर्देशन में कार्रवाई करते हुए एसपी आॅफिस में तैनात निजी सहायक कांस्टेबल ग्यारसी लाल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा।

यह रिश्वत कोतवाली थाना, बूंदी में करीब चार माह पहले गबन व धोखाधड़ी के एक केस में जल्दी चालान पेश करवाने की एवज में लिए थे। इस केस की जांच सबइंस्पेक्टर तेजसिंह के पास थी। कोटा एसीबी के सीआई अजीत बगडोलिया ने बताया कि परिवादी सुनील जैन ने 25 जनवरी को एसीबी में शिकायत दी थी।
... और पढ़ें

पति के घर से गायब हुई पत्नी, डेढ़ साल पहले ही हुई थी शादी

पति जैसे ही आज अपने घर पहुंचा तो पत्नी को आवाज लगाई। काफी देर तक भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर उसने घर को अच्छी तरह देखा, लेकिन पत्नी कहीं नहीं मिली। आखिर में घबराए पति ने पुलिस को सूचना दी।

चौंकाने वाला ये पूरा मामला राजस्थान के कोटा जिले से जुड़ा है। यहां दादाबाडी थाना इलाके के प्रतापनगर में रहने वाले रोहित पारीक आज घर पहुंचे तो उन्हें पत्नी स्वाति कहीं नहीं मिली। आसपास तलाशने पर भी जब स्वाति कहीं नहीं मिली तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस को परिजनों ने स्वाति के अपहरण की आशंका जताई है।

अपहरण के बाद से इलाके में हडकम्प मचा हुआ है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
 
... और पढ़ें

लड़की से छेड़छाड़ के बाद तनाव, तलवार लेकर सड़कों पर उतरे लोग

राजस्थान के झालावाड़ में तनाव का माहौल बना हुआ है। यहां लड़की से छेड़छाड़ का मामला सामने आने के बाद भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है।

घटना झालावाड़ के अकलेरा कस्बे से जुड़ी हुई है। यहां बीती रात लड़की से छेड़छाड़ का मामला सामने आने के बाद दूसरे पक्ष के लोग भड़क गए और कई दुकानों में तोड़फोड़ कर दी। गुस्साए लोग यहां हाथों में डंडे और तलवार लेकर सड़कों पर उपद्रव मचाते नजर आए। जिसके बाद सतर्कता बरतते हुए पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार, युवक ने एक युवती से छेड़छाड़ की, जिसके बाद युवती के परिजनों ने युवक के साथ मारपीट कर दी। इससे माहौल ज्यादा भड़क गया।
... और पढ़ें

पहले किराएदार बन ठहरे बदमाश, फिर थाने से चंद दूरी पर लूटा 27 किलो सोना 

मणप्पुरम गोल्ड लोन फर्म में 22 जनवरी को दिनदहाड़े रिवॉल्वर दिखाकर करीब 27 किलो सोना लूट की वारदात में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है कि वारदात को अंजाम देने के लिए करीब एक माह पहले ही यह गैंग कोटा शहर में आ गई थी।

यहां अलग—अलग मकान बदले और किराए पर रहकर मणप्पुरम गोल्ड लोन फर्म की रैकी की। पूरी तैयारी करने के बाद चारों लुटेरों ने बेखौफ होकर नयापुरा थाने से डेढ़ सौ मीटर दूरी पर 27 किलो सोना महज पांच मिनट में लूट लिया।

जिसकी बाजार कीमत करीब सात करोड़ रूपए है। इसके बाद मोटरसाइकिलों पर बैठकर सात थाना इलाकों से होकर आसानी से भाग निकले। मामले में सीसीटीवी फुटेज की मदद से बदमाशों का सिर्फ धुंधला हुलिया सामने आया है, लेकिन अभी तक पुलिस खाली हाथ है।

 
... और पढ़ें

BJP नेता की पत्नी का प्रेमी ही निकला कातिल, प्रेमिका और मासूम बेटे को मारी थी गोली

लव अफेयर में भाजपा नेता की पत्नी और बेटे को गोलियों से भूनकर हत्या करने वाला कातिल मृतका महिला का प्रेमी ही निकला। दोहरे हत्याकांड के दो दिन बाद ही फरार हुए प्रेमी को आज पुलिस ने धर दबोचा।

फिलहाल हत्या के पीछे वजह सामने नहीं आ सकी है। पूछताछ के बाद इसका खुलासा होगा। वारदात राजस्थान के कोटा शहर में हुई थी। जहां रविवार शाम को चोपड़ा फार्म में रहने वाले भाजपा नेता और प्रॉपर्टी डीलर नीरज पाराशर की पत्नी सोहनी पाराशर (35) और 12 साल के बेटे पीयूष की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी।

यह वारदात लव अफेयर के चलते सोहनी के प्रेमी चेतन शर्मा उर्फ चंद्रकांत पाठक उर्फ दिलीप ने की थी। उसे भीमगंजमंड़ी थाना पुलिस ने आज श्योपुर से गिरफ्तार कर लिया। इसके लिए आईजी रेंज विशाल बंसल व एसपी कोटा शहर अंशुमन भोमियां के निर्देशन में पुलिस टीम गठित की गई थी। 

 
... और पढ़ें

मणप्पुरम गोल्ड लोन से 5 मिनट में लूटा 25 किलो सोना, चार बदमाशों ने की वारदात

अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन