बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

बठिंडा : कांग्रेस विधायक प्रीतम कोटभाई पर दो करोड़ रुपये की ठगी का आरोप, तीन लोगों ने एसएसपी को दी शिकायत

भारत भूषण, संवाद न्यूज एजेंसी, बठिंडा (पंजाब) Published by: पंचकुला ब्‍यूरो Updated Tue, 09 Mar 2021 06:00 PM IST

सार

  • पीड़ित बोले- चिटफंड कंपनी के जरिये प्रीतम कोटभाई ने की धोखाधड़ी
  • मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश के तीन लोगों ने एसएसपी को सौंपी शिकायत 
विज्ञापन
एसएसपी को दी गई शिकायत के बारे में जानकारी देते पीड़ित।
एसएसपी को दी गई शिकायत के बारे में जानकारी देते पीड़ित। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

भुच्चो मंडी से कांग्रेस के मौजूदा विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई पर चिटफंड कंपनी के जरिये दो करोड़ रुपये की ठगी का आरोप लगा है। मंगलवार को राजेश भास्कर निवासी मुरैना (मध्यप्रदेश), राजेश रायकवार और वीरेंद्र रायकवार निवासी ग्राम डेली जिला झांसी (उत्तर प्रदेश) ने एसएसपी भूपिंदरजीत सिंह विर्क को कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई के खिलाफ दो करोड़ की ठगी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी है। एसएसपी जांच के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं। 
विज्ञापन


एसएसपी को दी गई शिकायत में राजेश भास्कर, राजेश रायकवार, वीरेंद्र रायकवार ने बतया कि वर्ष 2010 में विधायक प्रीतम कोटभाई ने ग्वालियर, आगरा, झांसी, मुरैना में आकर उन जैसे अनेक लोगों के साथ बैठक की। विधायक ने अपनी कंपनियों जीसीए मार्केटिंग, गंगा-कावेरी, जीसी डेयरी, फोना गुड च्वाइस और किसान विकास सेवा के बारे में बताते हुए लोगों से कहा कि पैसा लगाने से कुछ ही समय में दोगुना हो जाता है। इस पर वह प्रीतम कोटभाई के झांसे में आ गए और अपनी जमीन और घर बेचकर दोस्तों, रिश्तेदारों के करीब दो करोड़ रुपये कोटभाई की विभिन्न कंपनियों में लगा दिए। जब उन्होंने कुछ समय बाद कोटभाई से अपनी रकम मांगी तो उन्होंने टाल मटोल करना शुरू कर दिया।


पीड़ितों ने बताया कि विधायक पर पहले भी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में धोखाधड़ी के केस दर्ज हो चुके है। पीड़ितों ने शिकायत में बताया कि छह मार्च को वह जब विधायक प्रीतम कोटभाई से गांव कोटभाई स्थित उनके फार्म हाउस पर मिले तो उन्होंने हमारे पैसे लौटाने से इंकार कर दिया और हम तीनों को धमकी दी कि अगर पंजाब या बठिंडा में कहीं दिखाई भी दिए तो जान से मरवा दिए जाओगे।

इस संबंध में कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई का पक्ष जानने के लिए उनसे संपर्क किया गया तो उन्होंने अपने पर लगे आरोपों के बारे में सुनते ही कहा कि वो थोड़ी देर में बात करेंगे। इसके बाद विधायक ने फोन काट दिया। एसएसपी भूपिंदरजीत सिंह विर्क का कहना है कि उनके पास विधायक कोटभाई के खिलाफ शिकायत पहुंची है। मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us