आईएसआई करवा रही है पंजाब में हिन्दू नेताओं की हत्याएं - डीजीपी

Panchkula bureau Updated Fri, 10 Nov 2017 10:39 PM IST
आईएसआई करा रही हिंदू नेताओं की हत्याएं: डीजीपी
पंजाब में उग्रवाद पनपने नहीं दिया जाएगा, पाक से सटे शहरों में स्पेशल चौकसी
कहा-पंजाब में हिंदू-सिख एकता में दरार डालने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
अमर उजाला ब्यूरो
अमृतसर।
पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब में हिंदू नेताओं की हत्याएं करवा रही है। पिछले कुछ महीनों में पंजाब पुलिस ने हो रही हत्याओं को लेकर जांच यहां तक पहुंची है कि आईएसआई के संपर्क में विदेशों में बैठे कुछ गरम ख्याली दल भी सरगर्म हैं। पंजाब में गैंगस्टरों को पैसा विदेशों से पहुंचाया जा रहा है, मकसद एक है कि पंजाब की खुशहाली में आतंक फैलाना। पंजाब पुलिस पाक से सटे सभी जिलों में स्पेशल चौकसी बरत रही है।
अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, गुरदासपुर, पठानकोट के साथ-साथ अब आईएसआई पंजाब के महानगरों को निशाना बनाने की योजना बना रही है, जिसे नेस्तनाबूद करने के लिए पंजाब पुलिस पूरी तरह सक्षम है। यह दावा शुक्रवा को डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने अमृतसर दौरे के दौरान किया। हालांकि मीडिया के कई तीखे सवालों को डीजीपी टाल गए लेकिन इशारा करते हुए कहा कि पंजाब में हिंदू-सिख एकता में दरार डालने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
पंजाब में अब तक हुई हिंदू नेताओं की हत्याओं में कुछ गिरफ्तारी हुई हैं और कुछ गिरफ्तारियां जल्द हो जाएंगी। अमृतसर में हुए हिंदू नेता विपन शर्मा के कातिल जल्द ही गिरफ्तार होंगे। अमृतसर पुलिस ने हत्या की जांच में कातिलों को जल्द ही दबोच लेगी। सारी जांच पड़ताल प्लानिंग के तहत की जा रही है।

सोशल मीडिया पर पहचान रही है चेहरे
डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने कहा कि सोशल मीडिया पर ऐसे लोग सरगर्म हैं जो कि पंजाब की अखंडता व एकता के लिए खतरा बनते जा रहे हैं। ऐसे चेहरों को पहचान की जा रही है। फेसबुक, व्हाट्सएप से लेकर यू ट्यूब पर पंजाब पुलिस की कड़ी नजर है। फेसबुक पर अपराधियों की पोस्टों पर लाइक व कमेंट करने वालों पर भी पुलिस की नजर है। सोशल मीडिया पर ऐसे चेहरों की पहचान की जा रही है। स्पेशल साइबर क्राइम सेल की टीम हरेक गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

प्रेम प्रसंग में युवती को जान से मारने का प्रयास, मौके पर पहुंची पुलिस ने बचायी जान

राजधानी के विभूतिखंड थाना क्षेत्र में लोहिया अस्पताल के कर्मचारी आवास में समय पर पहुंची पुलिस ने एक युवती की जान बचा ली।

21 फरवरी 2018

Related Videos

पंजाब: बहुत ही दर्दनाक हैं फेसबुक पर लाइव किए गए इस सुसाइड की तस्वीरें

पंजाब के मुक्तसर में दिलदहलाने वाला हादसा हुआ है। यहां के गांव भुट्टीवाला में रहने वाले 35 वर्षीय गुरतेज सिंह ने फेसबुक पर लाइव होकर खुद को गोली मार ली।

3 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen