लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

RRR: एस एस राजामौली की फिल्म ने अपने नाम की एक और उपलब्धि, बैटमैन को पछाड़ हासिल किया ये रिकॉर्ड

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: मोहम्मद फायक अंसारी Updated Sun, 03 Jul 2022 06:19 PM IST
आरआरआर, द बैटमैन, टॉपगन
1 of 4
विज्ञापन
देश में कई रिकॉर्ड अपने नाम करने के बाद राम चरण और जूनियर एनटीआर की फिल्म 'आरआरआर' ने विदेश में भी अपना परचम लहरा दिया है। हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन मिडसीजन अवार्ड्स 2022 में एसएस राजामौली की इस फिल्म को दूसरा स्थान मिला है। 'आरआरआर' ने हॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों जैसे टॉप गन: मैवरिक, द बैटमैन, एल्विस और द अनबियरेबल वेट को पीछे छोड़ यह नया मुकाम हासिल किया है। हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन ने इस बार सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार 'एवरीवेयर एवरीवेयर ऑल एट वन्स' को दिया है। एचसीए ने यह जानकारी ट्वीट के जरिेए दी।
 
आरआरआर कलेक्शन
2 of 4
रनर अप बनी आरआरआर
वहीं, आरआरआर कई बड़ी फिल्मों के बीच नंबर दो का स्थान हासिल करने में कामयाब रही। एसोसिएशन की ज्यूरी ने 'एवरीवेयर एवरीवेयर ऑल एट वन्स' को बेस्ट पिक्चर माना है। इसके अलावा ज्यूरी ने दूसरी सर्वश्रेष्ठ फिल्म आरआरआर को घोषित किया। इस खबर पर कई फैंस थोड़े निराश हैं उनका मानना है कि आरआरआर को यह पुरस्कार दिया जाना चाहिए था।
विज्ञापन
आरआरआर
3 of 4
एचसीए फरवरी और जुलाई में फिल्मों को यह अवॉर्ड देता है। ये सम्मान हॉलीवुड क्रिटिक्स द्वारा दिए जाते हैं, लेकिन इन अवॉर्ड्स के लिए वो सभी फिल्में लिस्ट में शामिल हो सकती हैं जो यूएस में रिलीज हुई हैं। यह पहला मौका है जब किसी भारतीय फिल्म को इस कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया। पहली बार में इतना बड़ा मुकाम हासिल कर 'RRR' ने साबित कर दिया है कि भारतीय फिल्में भी हॉलीवुड से किसी भी मामले में कम नहीं हैं।
आरआरआर
4 of 4
ओटीटी पर खूब पसंद की गई फिल्म
सिनेमाघरों में जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद राजामौली की इस फिल्म को ओटीटी पर भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई यह फिल्म इस ओटीटी प्लेटफॉर्म की सबसे लोकप्रिय भारतीय फिल्म बन चुकी है। जानकारी के मुताबिक इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर 4.5 करोड़ से ज्यादा घंटो तक देखा जा चुका है। गौरतलब है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त बिजनेस कर चुकी है। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड करीब 1150 करोड़ का कलेक्शन किया है। फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर के अलावा आलिया भट्ट और अजय देवगन भी अहम भूमिका में नजर आए थे।
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00