धर्मनिरपेक्षता को ध्यान में रखकर शुरू की गई योजनाएं हमेशा सफल होती हैं: सीएम योगी

ब्यूरो/अमर उजाला, लखनऊ Updated Mon, 25 Sep 2017 10:43 AM IST
yogi adityanath speaks on ujjawala yojna.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ - फोटो : amar ujala
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जाति, धर्म व मजहब को ध्यान में रखकर शुरू की गई योजनाएं कभी सफल नहीं होती हैं। अगर धर्मनिरपेक्षता को ध्यान में रखकर योजनाएं शुरू की जाती हैं तो समाज भी मजबूत होता है। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 1 मई 2016 को बलिया से शुरू की गई प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना इसका सबसे अच्छा उदाहरण है।

जातीय भेदभाव के बिना गरीब परिवार की महिलाओं के लिए शुरू की गई इस योजना ने जनता के अच्छे दिन आने के सपने को साकार किया है। इससे समाज के हर वर्ग की गरीब महिलाओं के जीवन में व्यापक बदलाव आया है।

मुख्यमंत्री केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय की ओर से रविवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यूपी के लिए नवनियुक्त 300 में से 10 एलपीजी वितरकों को आशय प्रमाण पत्र (एजेंसी आवंटन) प्रदान किया। उज्ज्वला योजना में बेहतर काम करने वाले पेट्रोलियम कंपनियों के अधिकारियों को भी सम्मानित किया गया।

योगी ने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत देश भर में करीब 3 करोड़ गरीब महिलाओं को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध कराया गया है। यूपी में 62 लाख गरीब महिलाओं को कनेक्शन दिया जा चुका है। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने भी गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन देने की योजना शुरू की थी, लेकिन बाद की सरकारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।
आगे पढ़ें

गैस कनेक्‍शन देने पर अप्रत्यक्ष तौर पर लगाया था प्रतिबंध

Spotlight

Most Read

Hapur

अब जिले में नहीं कटेंगे बूढ़े हो चुके फलदार वृक्ष

अब जिले में नहीं कटेंगे बूढ़े हो चुके फलदार वृक्ष

22 जनवरी 2018

Related Videos

सीजफायर पर राजनाथ सिंह का जवाब सुनकर हो जाएंगे हैरान

केंद्रीय गृहमंत्री एवं लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने सोमवार को आउटर रिंग के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन पर राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘पता लगाओ इधर से भी क्या हो रहा है।’

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper