बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने की पुलिस की खुलकर तारीफ

टीम डिजिटल/अमर उजाला, लखनऊ Updated Tue, 30 Jun 2015 12:51 PM IST
विज्ञापन
up cm akhilesh yadav appricate up police
ख़बर सुनें
यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को पुलिस की तारीफ में खूब कसीदे गढ़े। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनकी गलतियों को खूब बढ़ाकर दिखाया जाता है।
विज्ञापन


पुलिस विभाग को 1056 नई चार पहिया गाड़ियां देने के मौके पर हुए एक कार्यक्रम में बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की पुलिस कठिन स्थितियों में अपना काम मेहनत से कर रही है।


अभी पुलिस को लेकर इमेज ठीक नहीं है हम धीरे-धीरे इस इमेज को ठीक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस और राजनीति का काम एक जैसा है। यहां अच्छे काम का श्रेय नहीं मिलता लेकिन विरोधी बुरे काम जल्दी उठाते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी की पुलिस अपनी वर्दी का डर आपराधियों को दिखाए तभी अपराधी वर्दी से घबराएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पुलिस द्वारा ऐसा माहौल बनाए जाने की जरूरत है जिसमें आम लोग पुलिस को अपना दोस्त मानें।

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी सरकार द्वारा शुरू की गई 1090 की व्यवस्था लोगों की जिंदगी को आसान करने वाली व्यवस्था है। हमें ऐसे ही काम करने होंगे ताकि लोगों का पुलिस पर विश्वास बन सकें।

अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने गांव और शहरों के थाने देखें हैं। पुलिस के लोग बहुत ही कठिन जिंदगी से अपना जीवन जीते हैं। उनके इस योगदार को कम करके नहीं आंका जा सकता है।

अखिलेश यादव ने यहां मीडिया की कार्यशैली पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में कई बार बुरी घटनाएं होती हैं लेकिन उन घटनाओं को सीधे मुख्यमंत्री से नहीं जोड़ा जाता।

लेकिन यूपी में ऐसा नहीं होता। यहां पर किसी एक गलती पर सीधे मेरी ही तस्वीर दिखाई जाती है। उन्होंने इशारों ही इशारों में मीडिया पर असहयोग करने का आरोप लगाया।

इस कार्यक्रम में यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने 1056 चार पहिया गाड़ियों को पुलिस को समर्पित किया। इन 1056 चार पहिया गाड़ियों में 831 महेंद्रा की गाड़िया हैं और 225 बुलेरो हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X