फर्जी दस्तावेज से बेचे एलडीए के प्लॉट, ऐसे तैयार करते थे रजिस्ट्री का क्लोन

ब्यूरो/अमर उजाला, लखनऊ Updated Thu, 09 Nov 2017 07:33 PM IST
lda plot sold with fake registry documents in lucknow
प्लॉट बेचने वाले गिरोह की गिरफ्तारी के बारे में बताते एसएसपी - फोटो : amarujala
एलडीए की पॉश कॉलोनियों में खाली प्लॉट के फर्जी दस्तावेज तैयार कर लोगों को ठगने वाले गिरोह को राजधानी पुलिस ने दबोच लिया। गिरोह में शामिल वकील ने अपने रिश्तेदार और इलाहाबाद में तैनात एएसपी की पत्नी सहित कई लोगों से करोड़ों ठगे लिए। गोमतीनगर पुलिस बुधवार को गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया।

जालसाजों में वकील व दो महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस अब गिरोह के मददगार एलडीए के कर्मचारियों की तलाश में जुट गई है। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि इन जालसाजों ने गोमतीनगर के पॉश इलाके विपुलखंड में आठ जमीनों के कागजात बनाए और चार को बेचने में सफल हुए।

जालसाजों ने जमीन के बदले करीब चार से पांच करोड़ रुपये ऐंठ लिया। इस संबंध में दो पीड़ितों ने गोमतीनगर थाने में केस दर्ज कराया। पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। इस गिरोह का मास्टर माइंड कीर्ति द्विवेदी व विपुल खंड निवासी मनोज सिंह है।

कीर्ति अलीगंज सेक्टर एम का रहने वाला है। इसके साथ विकासखंड निवासी वकील राघवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ अंकुर, इलाहाबाद के सर्कुलर रोड गंगानगर निवासी जियालाल उर्फ मिट्ठू, लक्ष्मी उर्फ स्नेह और राजापुर निवासी शशि उर्फ प्रतिमा चंद्रा को पुलिस ने मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया।
आगे पढ़ें

एलडीए कर्मचारी उपलब्ध कराते थे असली कागज

Spotlight

Most Read

Kanpur

कानपुर के एक घर पर लहरा रहा था हरा झंडा, पाक का झंडा हाेने की बात कहकर लाेगाें ने बुलाई पुल‌िस

देशभक्ती हाे ताे इन जनाब जैसी हाे नहीं ताे देशभक्त हाेने का काेई फायदा नहीं। हम अापकाे कानपुर की एक अनाेखी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं ज‌िसे पढ़ने अाैर सुनने के बाद अाप साेचने के ल‌िये मजबूर हाे जाएंगे।

11 जनवरी 2018

Related Videos

हमीरपुर में गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया, पंचकूला में दरिंदगी

देश में आधा आबादी के खिलाफ अपराध खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार को हरियाणा के पंचकूला और यूपी के हमीरपुर से दो नाबालिग बच्चियों के साथ यौन शोषण के मामले सामने आए हैं।

16 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper