अलर्ट : दिल्ली में पकड़े गए आतंकी, यूपी में भी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क, डीजीपी मुख्यालय ने अधिकारियों को किया विशेष सतर्क

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: पंकज श्रीवास्‍तव Updated Wed, 13 Oct 2021 09:30 AM IST

सार

यूपी पहले से ही आतंकियों के निशाने पर रहा है। स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले लखनऊ से अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किए गए थे। उनका मंसूबा भी प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में तबाही मचाने का था, जिसे सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दिया था।
एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार।
एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली में पाकिस्तानी आतंकी पकड़े जाने के बाद यूपी में भी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। जिलों में तैनात अधिकारियों को भी डीजीपी मुख्यालय की ओर से अलर्ट किया गया है और संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि जिलों को जनरल अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में कई त्यौहार हैं। मसलन नवरात्रि, दुर्गापूजा, दशहरा और बारावफात जैसे प्रमुख त्यौहार हैं। ऐसे में शरारती तत्वों की माहौल बिगाड़ने की कोशिश हो सकती है। जिसे लेकर जिलों के अफसरों को सतर्क किया गया है। मुख्यमंत्री की ओर से भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश दिए जा चुके हैं।
विज्ञापन


उधर, त्यौहारों से ठीक पहले दिल्ली पुलिस ने एक पाकिस्तानी आतंकी को मंगलवार को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एके 47, मैगजीन और ग्रेनेड बरामद हुए हैं। जिसे लेकर यूपी की भी सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हैं। यूपी पहले से ही आतंकियों के निशाने पर रहा है। स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले लखनऊ से अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किए गए थे। उनका मंसूबा भी प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में तबाही मचाने का था, जिसे सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दिया था। प्रशांत कुमार का कहना है कि यूपी में पहले से भी सतर्कता बरती जा रही है।


भीड़-भाड़ वाली जगहों पर विशेष सतर्कता
त्यौहारों से पहले भेजे गए अलर्ट में कहा गया है कि भीड़-भाड़ वाली जगहों, प्रमुख बाजारों में, रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों व अन्य सार्वजनिक स्थान जहां भीड़भाड़ अधिक रहती है वहां की रेगुलर चेकिंग कराई जाए। आगामी त्यौहारों में खासकर नवरात्रि के दौरान दुर्गापूजा के पंडालों व रामलीला में भी शरारती तत्वों पर नजर रखी जाए।  साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों की जांच करने को भी कहा गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00