सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, एचएमटी क्षेत्र से चार किलोग्राम का IED बरामद

amarujala.com- Presented by: चंद्रा पाण्डेय Updated Sat, 13 Jan 2018 10:29 PM IST
IED planted on Srinagar-Baramulla highway hmt area, defused
बम निरोधक दस्ता - फोटो : BASIT ZARGAR
बारामुला-श्रीनगर हाईवे पर आईईडी विस्फोट कर बड़े हमले की आतंकियों की साजिश को सुरक्षा बलों ने शनिवार को विफल कर दिया। शाल्टेंग इलाके में सड़क किनारे प्लांट किए गए पांच से सात किलो वजन के आईईडी को सुरक्षा बलों ने बरामद कर निष्क्रिय किया।

यह हाईवे एकमात्र ऐसा रास्ता है जहां से सुरक्षाबलों की कानवाई गुजरती है। माना जा रहा है कि आतंकियों ने हाईवे से गुजरने वाले सेना के वाहनों को निशाना बनाने के लिए ही आईईडी प्लांट किया था। पुलिस के अनुसार समय रहते एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

शनिवार की सुबह सीआरपीएफ की 44 बटालियन के जवानों ने श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग के करीब आतंकियों द्वारा प्लांट किए गए आईईडी को देखा। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस, सेना की 2 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ के जवानों द्वारा इलाके की घेराबंदी कर दोनों ओर से राजमार्ग पर ट्रैफिक रोक दिया गया।

पुलिस ने बताया कि सेना की 2 आरआर के डॉग स्कावायड और बम डिस्पोजल स्कावायड (बीडीएस) की मदद से पहले इस आईईडी को सड़क के एक किनारे पर ले जाया गया। इसके बाद उसे नकारा बनाया गया। उन्होंने बताया कि 5 से 7 किलो के इस आईईडी के फटने से काफी नुकसान पहुंच सकता था।
 
आगे पढ़ें

एचएमटी इलाके में सेना की फायरिंग में दो घायल

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: LoC से वापस आई पुंछ - रावलकोट के बीच चलने वाली बस

पुछ को पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर के रावलकोट से जोड़ने वाली बस को एक बार फिर रोक दिया गया। ये बस सोमवार को पुंछ से रावलकोट जाने के लिए चली, लेकिन एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा की जा रही क्रास बार्डर फायरिंग के मद्देनजर इसे वापस भेज दिया गया।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper