J&K: सुरक्षित अमरनाथ यात्रा के लिए राज्यपाल ने एजेंसियों को दिए बेहतर तालमेल के आदेश

ब्यूरो/ अमर उजाला, जम्मू Updated Tue, 16 May 2017 06:33 AM IST
J&K Governor Vohra reviews Amarnath Yatra preparations
रियासत में आगामी 29 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा 2017 की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन एवं राज्यपाल एनएन वोहरा ने सुरक्षा एजेंसियों को निरंतर निगरानी के साथ प्रभावी समन्वय बनाने पर जोर दिया है।

पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर और कश्मीर का संभागीय प्रशासन वैध यात्रा पर्ची वाले यात्रियों को निर्धारित तिथि और ट्रैक से यात्रा की अनुमति देना सुनिश्चित बनाएंगे। राज्यपाल ने सोमवार को राजभवन श्रीनगर में एक उच्च स्तरीय बैठक कर अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। 

कश्मीर में लगातार खराब हालात और आतंकी हमलों की आशंका को देखते हुए अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को गंभीरता से लिया जा रहा है। राज्यपाल ने मंडलायुक्त कश्मीर और आईजीपी कश्मीर को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि सभी सेवा प्रदाता यात्रा क्षेत्र में सुरक्षित और सुरक्षित वातावरण में में कार्य करने के लिए सक्षम हों। श्राइन बोर्ड ने यात्रा क्षेत्र में आकस्मिक मृत्यु होने पर पहले ही सभी सेवा प्रदाता को एक लाख और टटू का 30000 रुपये प्रत्येक का बीमा किया है। 
 
आगे पढ़ें

आपदा संबंधित संसाधनों को स्थापित करने के निर्देश

Spotlight

Most Read

Jammu

पाकिस्तान ने बॉर्डर से सटी सारी चौकियों को बनाया निशाना, 2 नागरिक की मौत

बॉर्डर पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की है। जम्मू-कश्मीर में आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: LoC से वापस आई पुंछ - रावलकोट के बीच चलने वाली बस

पुछ को पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर के रावलकोट से जोड़ने वाली बस को एक बार फिर रोक दिया गया। ये बस सोमवार को पुंछ से रावलकोट जाने के लिए चली, लेकिन एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा की जा रही क्रास बार्डर फायरिंग के मद्देनजर इसे वापस भेज दिया गया।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper