लॉटरी के नाम पर वैज्ञानिक से ठगे 40 लाख

कुल्लू/ब्यूरो Updated Fri, 23 Nov 2012 12:53 PM IST
thuggery of 40 lakh on name of lottery
लॉटरी के झांसे में आकर कुल्लू के वैज्ञानिक ने अपनी जिंदगी की गाढ़ी कमाई गंवा दी है। कुल्लू के साथ सटे सेऊबाग के वैज्ञानिक से लॉटरी के नाम पर धोखाधड़ी हो गई। पुलिस ने वैज्ञानिक एचएस भाटिया की शिकायत दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
 
पुलिस को दिए शिकायत पत्र में भाटिया ने कहा है कि उन्हें अपने आप को इंग्लैंड का बताने वाली एक कंपनी से मेल प्राप्त हुई कि उनके नाम पर 5 लाख पौंड की लॉटरी निकली है और जल्द ही उन्हें यह राशि मिस्टर डगलस द्वारा दे दी जाएगी। भाटिया ने बताया कि डगलस ने उन्हें बताया कि उन्हें यह राशि कनॉट प्लेस दिल्ली में स्थित रॉयल बैंक स्काटलैंड द्वारा दी जाएगी।

तीन महीने पहले मिस्टर फिल्प और मिसेज बुकी द्वारा सूचित किया गया कि उन्हें लॉटरी के पैसे लेने के लिए रॉयल बैंक दिल्ली में खाता खोलने और करंसी को बदलने के बदले में कुछ राशि जमा करवानी होगी। उन्होंने बैंक की कार्यवाही को पूरा करने के लिए पिछले तीन महीने में मिस्टर फिल्प और मिसेज बुकी द्वारा बताए गए एसबीएनआई लोटस, एसडी कंस्ट्रक्शन और आरबी इंटरनेशनल के नाम पर एसबीआई कुल्लू से लगभग 40 लाख रुपये जमा करवा दिए।

जब उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया तो वह इसकी जांच के लिए दिल्ली गए, तब उन्हें वहां पर उनके साथ हुई धोखाधड़ी के बारे में पता चला कि ऐसे किसी भी कार्य के लिए बैंक द्वारा पैसे नहीं लिए गए हैं। इस सारे काम के लिए सिर्फ बैंक के नाम का उपयोग किया गया है।

एएसपी संदीप धवल ने बताया कि पुलिस ने भाटिया कि शिकायत पर सभी आरोपियों के खिलाफ भादंसं की धारा 420 और आईटी एक्ट 66 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मामले को देखते हुए मामले की छानबीन का जिम्मा एसएचओ शेर सिंह को सौंपी गया है।


Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बर्फ से ढकी हिमाचल की सड़कों पर पहली बार चली ये खास मशीन

हिमाचल प्रदेश ऊंचे इलाकों में बर्फबारी लगातार हो रही है। इस कारण रास्ते जाम हो गए हैं। इस हालात से निपटने के लिए पहली बार स्नो कटर का इस्तेमाल हो रहा है यहां के जलोड़ी दर्रा नेशनल हाईवे पर।

17 दिसंबर 2017