बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

बिना वीजा भारत में रह रहा था हेरोइन तस्कर

ब्यूरो/अमर उजाला/कुल्लू Updated Sun, 05 Mar 2017 09:48 PM IST
विज्ञापन
c
c - फोटो : demo pic
ख़बर सुनें
करोड़ों रुपयों की हेरोइन के साथ पकड़े गए आरोपी नाइजीरियन के मामले में एएसपी निश्चिंत सिंह नेगी की अध्यक्षता में एसआईटी कड़ी जांच में जुटी हुई है। आरोपी नाइजीरियन पिछले करीब एक-दो वर्षों से भारत में ही रह रहा था। वह नशे की खेप को सप्लायरों के माध्यम से युवाओं तक पहुंचा रहा था। यह खुलासा कुल्लू पुलिस की जांच में हुआ है।      
विज्ञापन

एसआईटी ने जांच में पासपोर्ट और वीजा को लेकर खुलासा किया है।

जांच में पाया गया है कि आरोपी ने कुछ वर्ष पहले मनाली में एक मामले से बरी होने के बाद अपना पासपोर्ट ही रिलीज नहीं करवाया है। नतीजतन वह बिना वीजा ही भारत में बेखौफ रह रहा था। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसके सभी दस्तावेजों की जांच में जुटी हुई है। आरोपी नाइजीरियन पिछले काफी समय से बिना विजा और पासपोर्ट दिल्ली में रह रहा था और पुलिस गिरफ्त से दूर था।


आरोपी भारत के विभिन्न राज्यों में अपना कारोबार बढ़ा रहा था। मुख्य तौर पर वह पंजाब, हिमाचल और दिल्ली में काला कारोबार कर रहा था। हालांकि, ड्रग सरगना नाइजीरियन ओके चिकू मैथ्यू के पीछे कई एजेंसियां लगी हुई थीं, लेकिन कुल्लू पुलिस ने उसे दबोचने में सफलता हासिल की है। इस मामले को लेकर एसआईटी दिल्ली में भी दबिश दे चुकी है, लेकिन ड्रग माफिया को लेकर कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लग पाया है। इधर, एएसपी कुल्लू निश्चिंत सिंह नेगी ने कहा कि जांच में पाया गया है कि आरोपी ओके चिकू मैथ्यू ने पुराने मामले में अपना पासपोर्ट रिलीज नहीं करवाया है। वहीं, एसपी कुल्लू पदम चंद ने बताया कि पुलिस नशे के विरुद्ध लगातार अभियान छेड़े हुए है।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X