कल प्रतिष्ठान बंद रखेंगे स्वर्णकार

Kangra Updated Sun, 06 May 2012 12:00 PM IST
कांगड़ा। केंद्र की ओर से सोने और चांदी के आभूषणों पर लगाए गए चार फीसदी आयात शुल्क व एक्साइज ड्यूटी के विरोध में जिला कांगड़ा सर्राफ व स्वर्णकार संघ ने सोमवार को एक दिन के लिए अपने व्यापारिक संस्थान बंद रखने का फैसला लिया है। शनिवार को संघ की बैठक में फैसला लिया गया कि केंद्र सरकार के अड़ियल रवैये के विरोध में आल इंडिया स्वर्णकार व सर्राफा संघ के आह्वान पर जिला कांगड़ा के समस्त स्वर्णकार व सर्राफ अपने व्यापारिक संस्थान बंद रखकर कांगड़ा में केंद्र सरकार के खिलाफ धरना और प्रदर्शन करेंगे।
बैठक की अध्यक्षता जिला सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष केवल कृष्ण मल्होत्रा और स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष अजय वर्मा ने की। मल्होत्रा ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने 24 मार्च से शुरू होने बाले संसद सत्र में इस काले कानून को वापस लेने का आश्वासन दिया था। मगर इस दौरान प्रणव मुखर्जी की चुप्पी रहस्य बनी हुई है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने स्वर्णकारों पर थोपे काले कानून को 11 मई से पहले वापस नहीं लिया तो संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल करने को बाध्य होगा। बैठक में संघ के महासचिव तिलक सोनी, विजय परवान, शिव वर्मा, राम स्वरूप, प्रवेश परवान, विजय सहगल, निगम बहल, ध्रुव देव, मदनलाल वर्मा, अशोक मल्होत्रा, लक्की मल्होत्रा, अर्जुन, लक्ष्मण, राकेश बावा, नरेश बांका, विशाल वर्मा, नगरोटा से सरूप सोनी, अरविंद वर्मा, सुशील वर्मा, सुभाष सोनी, राजकुमार वर्मा, दीप सोनी, योल से अनिल वर्मा, राजेश चौहान, ज्वालाजी से हरीश कपूर, गिरधारी लाल, सतपाल कपूर, देहरा से अजय, मनोज, लक्की, धर्मशाला से राजेश वर्मा, नूरपुर से मनोज पुरी, सुरेंद्र सूरी, भवारना से सतीश करवल, तिलक वर्मा, संजीव वर्मा, भोलू, पालमपुर से अश्वनी करवल सहित कई सर्राफ व स्वर्णकार उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: अब ये खास अंडरवियर बचाएगी बहू-बेटियों की आबरू

साल 2016 में देश में सबसे ज्यादा रेप के मामले उत्तर प्रदेश से सामने आए। अब यूपी की ही एक बेटी ने एक महिलाओं की इज्जत-आबरू को बचाने का बेड़ा उठाया है। इस बेटी ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो रेप प्रूफ है। देखिए क्या है इसकी खासियत।

11 जनवरी 2018