Hindi News ›   Haryana ›   Sonipat ›   Nihang Sikh Jathedar demands to expose the conspiracy in Kundli border murder case

कुंडली बॉर्डर हत्याकांड: निहंग सिख जत्थेदार ने कहा- बेअदबी मामले की साजिश में निहंग भी शामिल मिला तो युवक जैसा होगा हाल

संवाद न्यूज एजेंसी, सोनीपत (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Wed, 20 Oct 2021 10:40 PM IST

सार

कुंडली बॉर्डर पर गुरूग्रंथ साहिब की बेअदबी के आरोप में युवक की हत्या का मामला रोजाना नया मोड़ लेता जा रहा है। मंगलवार को निहंग बाबा अमन सिंह की कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ फोटो वायरल होने के बाद पूरे मामले में नया मोड़ आया है। इसी पर बुधवार को निहंग सिख जत्थेदार राजा राज सिंह ने सोशल मीडिया पर लाइव आकर मामले की साजिश का पर्दाफाश करने की मांग की है। जत्थेदार राजा राज सिंह ने कहा कि सिर्फ गुरुग्रंथ की ही नहीं खालसा अन्य ग्रंथ की भी बेअदबी सहन नहीं करेगा।
निहंग सिख जत्थेदार राजा राज सिंह।
निहंग सिख जत्थेदार राजा राज सिंह। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर युवक की नृशंस हत्याकांड की जिम्मेदारी लेने के बाद निहंग बाबा अमन सिंह की कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ फोटो वायरल होने के बाद मचा हड़कंप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मामले में निहंग सिख जत्थेदार राजा राज सिंह ने सोशल मीडिया पर लाइव आकर बेअदबी मामले की साजिश का पर्दाफाश करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर साजिश में उनका, अमन सिंह का या अन्य निहंग का नाम शामिल मिलता है तो उसका हाल भी युवक जैसा ही होगा। उसे भी ऐसे ही सजा दी जाएगी।
विज्ञापन


सोशल मीडिया पर आए निहंग सिख जत्थेदार राजा राज सिंह ने कहा यह घटना निहंगों के साथ ही मोर्चे को बदनाम करने की साजिश है। इसका जल्द पर्दाफाश होना चाहिए। उन्होंने कहा कि निहंग अमन सिंह की केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर के साथ फोटो वायरल को लेकर उसे जवाब देना होगा। इसमें सरकार की साजिश हो सकती है। सच्चाई सभी के सामने आनी चाहिए। गुरु ग्रंथ साहिब के सरबलो ग्रंथ की बेअदबी करने वालों की सजा मिलनी चाहिए।


कुछ लोग कह रहे हैं कि युवक को रंजिश के चलते यहां लाकर मार दिया गया और बाद में बेअदबी का आरोप लगा दिया। लेकिन उससे किसी का क्या झगड़ा था। अगर किसी के पास कोई सुबूत है तो वह पंथ की कचहरी में लेकर आएं। कहा जा रहा है कि युवक को निहंगों की गाड़ी में यहां लाया गया। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए। उसे कौन लेकर आया और बेअदबी में अन्य कौन शामिल हैं। युवक के गांव के लोग कह रहे हैं कि वह 20 किलोमीटर दूर भी नहीं जा सकता, ऐसे में उसके यहां आने की पूरी जांच होनी चाहिए।

गुरुग्रंथ ही नहीं अन्य ग्रंथों की बेअदबी भी सहन नहीं करेगा खालसा
जत्थेदार राजा राज सिंह ने कहा कि सिर्फ गुरुग्रंथ की ही नहीं खालसा अन्य ग्रंथ की भी बेअदबी सहन नहीं करेगा। अगर कोई उनके सामने रामायण, कुरान या बाइबल की बेअदबी करेगा तो उसकी सजा भी इसी तरह दी जाएगी। हम मानते हैं कि हर धार्मिक स्थान पर सच्चा परमेश्वर विराजमान रहता है।

यह भी पढ़ें: कुंडली बॉर्डर हत्याकांड: अब लखबीर के हाथ-पैर काटे जाने से पहले का वीडियो हुआ वायरल, निहंगों को बता रहा पैसे देने की बात

चारों निहंगों ने हमारी नजर में नहीं किया गुनाह
राजा राज सिंह ने कहा कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने पर युवक को सजा देकर चारों निहंगों ने हमारी नजर में कोई गुनाह नहीं किया। हम उन्हें खुद पुलिस के पास छोड़कर आए। अब इस मामले में निर्णय देना अदालत का काम है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00