चोरियां रोकने में नाकाम पुलिस अधिकारी पर गिरी गाज

अमर उजाला ब्यूरो/करनाल Updated Fri, 31 Jan 2014 11:54 PM IST
Lightning struck the police officer failed to stop thefts
पुलिस कप्तान ने शहर में बढ़ रही चोरियों के मद्देनजर थाना शहर प्रभारी नायाब सिंह को हटाकर पुलिसलाइन में भेज दिया है। उनके स्थान पर अब इंस्पेक्टर रणधीर भुक्कल को नया प्रभारी बनाया गया है।

उधर, नायाब सिंह ने एक एएसआई और मुख्य सिपाही पर कार्रवाई के लिए सिफारिश की है। हालांकि अभी तक किसी विभागीय कार्रवाई की पुष्टि नहीं हो सकी है। पिछले कई दिनों से शहर में बढ़ रही चोरी की वारदात को रोकने में नाकाम पुलिस विभाग ने अपने अफसरों पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

इसी सिलसिले में थाना प्रभारी को पुलिसलाइन में भेजा गया है, जबकि दो अन्य कर्मचारियों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पिछले काफी समय से शहर में बढ़ती चोरियों से शहर के लोगों में खासा रोष है। लोगों का कहना है कि रात को पुलिस गश्त के नाम पर महज खानापूर्ति ही की जा रही है।

डीएसपी (मुख्यालय) जोगेंद्र राठी ने थाना शहर प्रभारी नायाब सिंह को पुलिसलाइन में भेजे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि शहर में चोरियों पर अंकुश लगाने में विफल रहने पर थाना प्रभारी को हटाया गया है।

नायाब सिंह की शिकायत पर दो अन्य पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ जांच कर रही है। हालांकि अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा गया है।

थाना शहर से 200 मीटर पर चोरी

थाना शहर से 200 मीटर की दूरी पर स्थित सोम प्रकाश एंड संस सराफ की दुकान में चोरों ने 26 जनवरी की रात गैस कटर से शटर के ताले और तिजोरी काट कर दुकान में रखे 20 किलो चांदी व सोने के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया था।

व्यापारियों ने विरोध करते हुए सर्राफा बाजार को बंद भी रखा था। वारदात को अंजाम देने के बाद चोर कैमरों के रिकॉर्डर भी अपने साथ ले गए थे, जबकि वारदात को अंजाम देने के बाद चोर गैस सिलेंडर को दुकान में ही छोड़ गए थे।

पांच वारदात, कोई भी ट्रेस नहीं
सर्राफों का कहना है कि पिछले चार सालों में बाजार में चोरी की वारदात बढ़ी है। थाना शहर क्षेत्र में करीब 500 मीटर की दूरी पर पिछले चार साल में सर्राफाें की दुकान में चोरी की पांच बड़ी वारदात हो चुकी है। अभी तक किसी भी गिरोह की गिरफ्तारी नहीं हुई।

वारदात के बाद पुलिस व्यापारियों से हर बार आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने का आश्वासन देकर उन्हें शांत कर देती है, लेकिन आज तक कोई भी चोरी ट्रेस नहीं हुई।

माना जा रहा है कि इसी के चलते उस रात ड्यूटी पर तैनात राइडर पांच पर एएसआई सतबीर सिंह और मुख्य सिपाही को एसपी ने सस्पेंड किया, जबकि थाना प्रभारी नायाब सिंह को पुलिसलाइन में भेजा गया है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी

चारा घोटाला मामले में रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट थोड़ी में फैसला सुनाएगी। स्पेशल कोर्ट जज एस एस प्रसाद इस मामले में फैसला देंगे।

24 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper