क्या मध्य प्रदेश की सियासी हलचल से टला आईफा पुरस्कार का आयोजन?

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: Mishra Mishra Updated Fri, 06 Mar 2020 08:28 PM IST
Salman Khan, Kamal Nath,Jacqueline Fernandez
Salman Khan, Kamal Nath,Jacqueline Fernandez - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें
शुक्रवार को आई एक खबर से बॉलीवुड के गलियारों में अचानक चर्चा होने लगी है। खबर आई कि पहली बार मध्य प्रदेश में होने जा रहे आईफा पुरस्कार अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गए हैं। कुछ रिपोर्ट्स में इसकी वजह कोरोनावायरस को बताया गया। लेकिन, अमर उजाला ने इस खबर की गहराई को टटोला तो नतीजे कुछ और भी सामने आए।
विज्ञापन

Salman Khan, Kamal Nath,Jacqueline Fernandez
Salman Khan, Kamal Nath,Jacqueline Fernandez - फोटो : amar ujala mumbai
आईफा आयोजन समिति की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि ये समारोह कोरोनावायरस की वजह से टाल दिया गया है। लेकिन, मध्य प्रदेश सरकार के सूत्र बताते हैं कि पुरस्कार समारोह का टलना दरअसल सूबे की सियासी हलचल का परिणाम है।

Salman Khan, Kamal Nath,Jacqueline Fernandez
Salman Khan, Kamal Nath,Jacqueline Fernandez - फोटो : amar ujala mumbai
आईफा आयोजन समिति ने जो बयान जारी किया है उसमें बताया गया है कि वायरस के फैलने और आईफा के प्रशंसको की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इन पुरस्कारों को स्थगित किया जा रहा है। इसे लेकर मध्य प्रदेश सरकार, आईफा प्रबंधन और फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों ने आपसी राय बनाकर कार्यक्रमों को किसी दूसरी तारीख पर करने का फैसला किया गया। पहले ये कार्यक्रम इस महीने के आखिर में भोपाल और इंदौर में होने वाले थे।

IIFA Awards
IIFA Awards - फोटो : Twitter
पिछले कुछ वक्त से आईफा पुरस्कारों को लेकर खींचतान रही है। पिछले साल भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। पहले ये पुरस्कार नेपाल की राजधानी काठमांडू में होने वाले थे। और इसके लिए बाकायदा वहां की संसद में बजट भी पारित हुआ। लेकिन, ऐन मौके पर आईफा आयोजन समिति ने अपना फैसला बदलते हुए ये आयोजन मुंबई मे किया।

कमलनाथ और शिवराज सिंह चौहान
कमलनाथ और शिवराज सिंह चौहान - फोटो : Social Media
इस बारे में आईफा आयोजन समिति के संपर्क में रहे मध्य प्रदेश सरकार के सूत्र बताते हैं कि राज्य में सियासी उठापटक ऐसी हो गई है कि पूरी सरकारी मशीनरी इन दिनों बस हालात को समझने में लगी है। सरकारी अफसरों को समझ नहीं आ रहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी रहेगी या फिर भारतीय जनता पार्टी की सत्ता में वापसी हो जाएगी। ऐसे हालात में इन पुरस्कारों को स्थगित करवा देना ही अफसरों को उचित लगा।

IIFA Awards
IIFA Awards - फोटो : Twitter
आपको ये भी बता दें कि इस साल के फिल्मफेयर पुरस्कार असम की राजधानी गुवाहाटी में होने के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने आईफा पुरस्कार अपने यहां कराने की पहल की थी।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00