जुर्म कबूलने के लिए पुलिस ने दो भाइयों को पीटा

धीरज बेनीवाल/ नई ‌दिल्‍ली Updated Mon, 24 Mar 2014 01:36 AM IST
Two brothers beaten by police to confess the crime
अपराधियों से जुर्म कबूल करवाने के लिए पुलिस हर कोशिश करती है और उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट भेजती है।

शायद ही किसी ने सुना हो कि पुलिस हत्या के मामले में परिजनों पर पांच दिन तक कहर बरसाने के बाद गिरफ्तार करने के बजाय उन्हें छोड़ दे।

ऐसे ही एक मामले में हाईकोर्ट ने दो युवकों की याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

मामला बाहरी दिल्ली के अमर विहार थाने से जुड़ा है। परवेश नगर निवासी विजेंद्र की 26 अगस्त 2013 को हत्या हो गई थी। वह अपने भाई और भांजों के साथ रहता था। पत्नी के साथ विजेंद्र का मनमुटाव था और दोनों अलग रहते थे।

पुलिस ने हत्या के आरोप में विजेंद्र के भांजों अनिल और सुनील को पांच दिनों तक थाने में रखकर बुरी तरह पीटा और उसके बाद उन्हें छोड़ दिया।

पीड़ितों ने याचिका दायर कर अमन विहार एसएचओ महेंद्र, अतिरिक्त एसएचओ राकेश, पुलिसकर्मी दीपक, एसआई भूपेश और सुखेंदर पर मारपीट व अवैध हिरासत में छह दिनों तक रखने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की।

न्यायमूर्ति वीना बीरबल ने याचिका पर सुनवाई के बाद दिल्ली पुलिस के बाहरी जिला उपायुक्त को नोटिस जारी कर 28 अप्रैल तक रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने डीसीपी से पूछा है कि यह क्यों और किन हालात में हुआ।

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से अनिल के पैर की नसें टूट गई हैं। पुलिस ने इसे इतना मारा कि तीन महीने बाद भी जमीन पर बैठने में असमर्थ है। पुलिस आज भी इस मामले में किसी अपराधी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

Spotlight

Most Read

National

2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी CPM

महासचिव सीताराम येचुरी की ओर से पेश मसौदे में भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस समेत तमाम धर्मनिरपेक्ष दलों को साथ लेकर एक वाम लोकतांत्रिक मोर्चा बनाने की बात कही गई थी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

कटरीना का नया लुक देखकर दिल तेज धड़कने लगेगा

अमर उजाला टीवी स्पेशल बॉलीवुड टॉप 10 में आज आपको दिखाएंगे ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में कैसा है कटरीना का लुक, अक्षय कुमार क्यों नीलाम करेंगे अपनी साइकिल और पटना में क्यों नहीं हो पाएगी ‘सुपर 30’ की शूटिंग समेत बॉलीवुड की 10 खबरें।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper