अरे, इस पूर्व क्रिकेटर ने ये क्या कह डाला?

अमर उजाला, नोएडा Updated Thu, 23 Jan 2014 09:38 PM IST
seminar on sports in amity universiry
नोएडा के सेक्टर-125 स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में लॉ स्कूल नोएडा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रसिद्ध कमेंटेटर और पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन ने खेल कानून विषय पर छात्रों को संबोधित ‌किया।

उन्होंने कहा कि देश में प्रतिभाओं को निखारने के लिए अच्छे प्रशिक्षकों की नियुक्ति होनी चाहिए। 1999 तक देश में मैच फिक्सिंग पर कोई कानून नहीं था, लेकिन अब जांच एजेंसिया बेहद सतर्क हैं।

वासन ने कहा कि देश में क्रिकेट के अलावा बाकी खेलों की स्थिति बेहद खराब है। खिलाड़ियों को सुविधाएं और धन नहीं मिल पा रहा है। मीडिया और आम जनता क्रिकेट पर ज्यादा फोकस करती है। देश में खेल संस्कृति अच्छी नहीं है।

खेल प्राधिकरण अपनी सही भूमिका नहीं निभा रहे हैं, जिस कारण खिलाड़ियों की संख्या कम है। देश में नेशनल स्पोर्ट्स डेवलेपमेंट बिल और स्पोर्ट्स फ्रॉड बिल अब तक पास नहीं हो पाए। ये बिल जल्दी पास हों ताकि खेलों की बेहतरी का रास्ता खुले।

एमिटी लॉ स्कूल के निदेशक मेजर जनरल निलेंद्र कुमार ने कहा कि खेल कानून में प्राधिकरण, सरकार की भूमिका और हस्तक्षेप की जानकारी देने के लिए यह प्रतियोगिता कराई जा रही है। इसमें आईएलएस पुणे, फैकल्टी ऑफ लॉ (पंजाब विवि), एसवीकेएम प्रवीन गांधी लॉ स्कूल मुंबई, यूआईएलएमएस गुड़गांव, एमिटी लॉ स्कूल दिल्ली के छात्र हिस्सा ले रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू यादव को तीसरे केस में 5 साल की सजा, कोर्ट ने 10 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls