तो क्या अधूरी रह जाएगी ग्रेफ की मास्टर रोड?

अमर उजाला, फरीदाबाद Updated Mon, 03 Feb 2014 05:57 PM IST
master road plan of greater faridabad
ग्रेटर फरीदाबाद में मास्टर रोड का निर्माण कार्य जमीन पर कब्जा नहीं मिलने से अटक सकता है। अभी तक हुडा ने 6.43 किलोमीटर जमीन पर कब्जा नहीं लिया है।

ग्रेफ में बन रहे हुडा के 15 नए सेक्टरों को जोड़ने के लिए 44.925 किलोमीटर लंबे मास्टर रोड का निर्माण किया जा रहा है। अभी तक इसकी केवल 38.495 किलोमीटर लंबी जमीन पर ही कब्जा मिल सका है। इस हिस्से में हुडा ने 391 करोड़ रुपये खर्च कर रोड बनाने का काम शुरू कर रखा है।

वहीं हुडा को 6.43 किलोमीटर जमीन पर कब्जा नहीं मिल पाया है, जिसके कारण रोड का काम लटक सकता है। हुडा अधिकारियों का कहना है कि बची हुई जमीन पर कब्जा मिलने के छह महीने बाद रोड का काम पूरा हो जाएगा।

हुडा अधिकारियों के मुताबिक 0.280 किलोमीटर जमीन का अधिग्रहण होना बाकी है। 1.540 किलोमीटर लंबी जमीन पर मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

4.295 किलोमीटर लंबी जमीन पर अभी हुडा संपदा अधिकारी की ओर से कब्जा तक नहीं लिया गया है। 0.315 किलोमीटर लंबी जमीन पर प्राइवेट बिल्डरों से कब्जा मिलना शेष है। हुडा के कार्यकारी अभियंता राजीव शर्मा ने बताया कि फिलहाल जिस हिस्से में काम किया जा रहा है, उसे मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

गुरुग्राम में धारा 144 लागू, ‘पद्मावत’ देखने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन और विवाद को देखते हुए गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls