गजब कोड वर्ड, बड़ा टमाटर यानी लग्जरी गाड़ी

अमर उजाला, फरीदाबाद Updated Wed, 22 Jan 2014 06:28 PM IST
luxury car and vehicle lifters gang arrest
अगर आपके आस पास भी कोई फसल पकने या कच्ची होने और कच्चे माल की बात कर रहा है तो थोड़ा चौकन्ने हो जाइए।

फरीदाबाद के सेक्टर-56 पुलिस की अपराध शाखा टीम ने एनसीआर के शहरों से वाहन चुरा कर दिल्ली के मायापुरी कबाड़ बाजार में बेचने वाले वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने सेक्टर-7 इलाके से दो चोर व एक खरीदार को गिरफ्तार कर पांच लग्जरी कार व पांच दुपहिया वाहन बरामद की है।

यह भी पढ़ें:सावधानः देखते ही देखते बदल जा रहे हैं ATM कार्ड

सेक्टर-56 अपराध शाखा के इंचार्ज नरेंद्र चौहान ने बताया कि एक सूचना के आधार पर 19 जनवरी को सेक्टर-7 थाना इलाके में बाईपास से इस गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। इनकी पहचान फरीदाबाद के गांव फतेहपुर तगा निवासी नदीम और पलवल के खजूरका निवासी राजेंद्र के रूप में हुई।

दोनों गिरफ्तारी के समय चोरी की सेंट्रो कार में सवार थे, जिसे 2 दिसंबर 2013 को दिल्ली के सरिता विहार से चुराई थी। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने धारूहेड़ा और हथीन इलाके से अलग-अलग पार्किंग स्थलों में खड़ी पांच कारें व पांच दुपहिया वाहन बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें: गजब! चोर पकड़ने के लिए 'बर्ड' तैनात की गईं

उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि यह एनसीआर से चोरी किए वाहनों को मायापुरी कबाड़ी बाजार में बेचते हैं। नदीम ने पुलिस को बताया कि इनके गिरोह में उसका छोटा भाई शगूर भी शामिल था, जो फरार है।

पुलिस ने इन दोनों से चोरी की गाड़ियां खरीदने वाले दिल्ली के तिलक नगर निवासी दुकानदार दलजीत सिंह को भी गिरफ्तार किया है। दलजीत ने पुलिस टीम को बताया कि उसकी बेटी की ससुराल फरीदाबाद के एनआईटी 5 में हैं, यहीं पर वह वाहन चोर गिरोह के संपर्क में आया था। अभी तक वह इस गिरोह से 22 गाड़ियां खरीद चुका है। वह एक गाड़ी करीब 14 हजार में खरीदता था।

कोड वर्ड में करते थे डील:
नदीम व राजेंद्र ने खुलासा किया कि वह वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद गाड़ियां बेचने के लिए कोड वर्ड में बात करते थे। यह कोड वर्ड दुकानदार दलजीत सिंह को भी सिखा रखा था।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

छात्रों से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किया ये ‘अनुरोध’

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुग्राम के SGT विश्वविद्यालय के पांचवें दीक्षांत समारोह में शिरकत की। यहां उन्होंने छात्रों को संबिधित भी किया।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper