Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   despute in aam aadmi party for loksabha ticket

AAP में टिकट वार तेज, दिल्ली तक पहुंची विरोध की आंधी

ब्यूरो/अमर उजाला, नोएडा Updated Wed, 12 Mar 2014 04:04 PM IST
despute in aam aadmi party for loksabha ticket
विज्ञापन
ख़बर सुनें

लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा होते ही आम आदमी पार्टी में कलह शुरू हो गई है। गौतमबुद्ध नगर से घोषित प्रत्याशी केपी सिंह के खिलाफ पार्टी में गुटबाजी मंगलवार को खुलकर सामने आ गई।



केपी सिंह की उम्मीदवारी से नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं ने सेक्टर 110 में उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इसके बाद टिकट बंटवारे को लेकर मचा घमासान दिल्ली तक जा पहुंचा।


AAP के भीतर छिडे़ इस टिकट वार से एक ओर जहां पार्टी की एकजुटता खत्म हो रही है वहीं इसका निगेटिव असर चुनावों पर भी दिखेगा।

दिल्ली तक पहुंची विरोध की आंधी

despute in aam aadmi party for loksabha ticket2
सोमवार को लोकसभा प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी होने के बाद से AAP की गौतमबुद्ध नगर इकाई में विद्रोह की स्थिति बनी हुई है। टिकट की दावेदारी में जो नाम सबसे ऊपर थे उनको दरकिनार करते हुए पार्टी ने नए चेहरे को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है।

इससे नाराज कार्यकर्ताओं ने पार्टी के इस फैसले को गलत बताते हुए दोबारा प्रत्याशी चुनने की मांग उठा दी है। मंगलवार सुबह पार्टी की अंदरूनी कलह तब खुलकर सामने आई जब पार्टी कार्यालय पर लोकसभा प्रत्याशी के सामने ही कई कार्यकर्ताओं ने विरोध का झंडा बुलंद कर दिया।

बड़ी मुश्किल से मामला शांत कराया गया, लेकिन विरोध की आवाजें दिल्ली में बैठे नेताओं तक पहुंच गईं।

केजरीवाल से मिलेगा विरोधी खेमा

despute in aam aadmi party for loksabha ticket3
सूत्रों के मुताबिक मामले की जानकारी लेने के लिए जिला इकाई के प्रतिनिधियों को दिल्ली तलब किया गया। आप नेताओं ने इस मसले को गंभीरता से लिया है। सोमवार से शुरू हुआ बैठकों का दौर मंगलवार देर रात तक जारी रहा।

टिकट का दावा ठोकने वाले उम्मीदवार अपने-अपने खेमों के साथ रणनीति बनाने में जुटे रहे। बताया जा रहा है कि केपी सिंह विरोधी खेमा बुधवार को अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेगा।

दरअसल, गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर 100 से ज्यादा उम्मीदवारों ने दावा ठोका था। पिछले दिनों संभावित प्रत्याशी मनवीर भाटी के नाम पर ही पार्टी में विद्रोह के हालात पैदा हो गए थे।

'सांसद बना तो टोल फ्री होगा सफर'

despute in aam aadmi party for loksabha ticket4
पार्टी में अंदरूनी कलह को सिरे से खारिज करते हुए आप प्रत्याशी केपी सिंह ने कहा कि हर पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर थोड़ी बहुत नाराजगी होती ही है। आप कार्यकर्ता इतने खफा नहीं हैं जितने की राजनाथ सिंह और नरेंद्र मोदी के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं में रोष है।

उन्होंने कहा कि नाराज कार्यकर्ताओं को मना लिया जाएगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ और जन लोकपाल के लिए आप कार्यकर्ता मिलकर लड़ाई लड़ेंगे।

केपी सिंह ने कहा कि, किसान का बेटा हूं, अगर सांसद बना तो किसानों की आवाज संसद में उठाऊंगा। फोनरवा में रहते हुए डीएनडी टोल फ्री करने की आवाज कई बार उठाई, लेकिन जनता का नुमाइंदा बना तो टोल फ्री सफर का सपना जरूर पूरा करूंगा।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00