विज्ञापन
विज्ञापन

करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले ज्वेलर ससुर, बहू गिरफ्तार, 350 से ज्यादा लोगों को बनाया शिकार

पुरुषोत्तम वर्मा, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 13 Aug 2019 06:39 AM IST
कई लोगों से ठगी के आरोपी ससुर और बहू पुलिस गिरफ्त में
कई लोगों से ठगी के आरोपी ससुर और बहू पुलिस गिरफ्त में - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
सागरपुर थाना पुलिस ने सैकड़ों लोगों के साथ करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले ज्वेलर व उसकी बहू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ज्वेलर के फरार बेटे की तलाश कर रही है। आरोपियों ने स्कीम निकालकर लोगों से उसमें पैसा लगवाया और फिर पैसे को समेट कर जयपुर फरार हो गए। आरोपियों ने लोगों की ओर से निवेश की गई रकम से ज्यादा की ज्वेलरी देने का झांसा दिया था। आरोपी कमेटियों का पैसा भी ले गए।
विज्ञापन
दक्षिण- पश्चिमी जिला डीसीपी देवेंद्र आर्या ने बताया कि एसीपी दिल्ली कैंट मनीष जोरवाल की देखरेख में सागरपुर थानाध्यक्ष जोगिंदर सिंह, एसआई अशोक कुमार मीणा, हवलदार सतपाल, हवलदार आशीष, महिला सिपाही अनिता आदि की टीम ने शास्त्री नगर, पश्चिमी सागरपुर निवासी ज्वेलर मुरारी अग्रवाल (64) व उसकी बेटे की पत्नी कविता अग्रवाल (33) को जयपुर, राजस्थान से गिरफ्तार किया है। ज्वेलर के बेटे विवेक अग्रवाल (35) की तलाश की जा रही है। इनकी सागरपुर में ही ज्वेलरी की दुकान थी। शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपियों ने इलाके के करीब 350 से ज्यादा लोगों से पैसा स्कीम में लगवा लिया।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपियों ने एक 20 महीने की स्कीम शुरू की। इसमें लोगों से एक हजार से लेकर पांच हजार तक पैसा लगवाया। सभी पीड़ितों को आरोपियों ने एक टोकन दिया और उनसे कहा कि हर महीने के पहले रविवार को लकी ड्रा निकलेगा। जिसका लकी ड्रा निकलेगा उसको 20 महीने तक जितना पैसा निवेश करेगा उससे ज्यादा की उसे ज्वेलरी दी जाएगी। मगर आरोपी हर महीने अपना ही लकी ड्रा निकालते थे।

इन्होंने ऐसा सिस्टम बना रखा था कि लकी ड्रा इनका ही निकलता था। ये लोगों से पैसे लेते रहे। इसके बाद आरोपियों ने सभी पीड़ितों से यह कहकर उनसे ओरिजनल टोकन वापस ले लिए कि उन्हें जीएसटी भरना है। इसके बाद आरोपी पीड़ितों का पैसा, टोकन व कमेटियां लेकर दिल्ली से फरार हो गए। ये जयपुर, राजस्थान में छिपकर रहने लगा। दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार इलाके में रहने वाले करीब 20 से ज्यादा लोगों ने सागरपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। सागरपुर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आठ जून, 2019 को एफआईआर दर्ज की थी। एसआई अशोक कुमार मीणा की टीम ने मोबाइल सर्विलांस से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 
विज्ञापन

Recommended

फैशन इंडस्ट्री दे रही है खास मौके, इन्वर्टिस संग करें खुद को तैयार
Invertis university

फैशन इंडस्ट्री दे रही है खास मौके, इन्वर्टिस संग करें खुद को तैयार

अपनी संतान की लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में संतान गोपाल पाठ और हवन करवाएं - 24 अगस्त 2019
Astrology Services

अपनी संतान की लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में संतान गोपाल पाठ और हवन करवाएं - 24 अगस्त 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Delhi NCR

एम्स में आज ओपीडी-सर्जरी रहेंगी चालू, देर रात बैठक के बाद लिया गया फैसला

एम्स प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार से ओपीडी और सर्जरी पहले के समयानुसार चालू रहेंगी।

19 अगस्त 2019

विज्ञापन

उत्तराखंड में बारिश का कहर, नदिया बनीं सैलाब, हर तरफ तबाही का मंजर

बारिश से उत्तराखंड में तबाही का आलम है। बारिश की वजह से सड़कें टूट चुकी हैं। पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। कई पहाड़ दरक गए हैं। मकान के अंदर घुसकर पानी ने तबाही मचाई है।

18 अगस्त 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree