...तो लागू हो जाएगी म‌िक्स लैंड यूज नीत‌ि

अमर उजाला, नोएडा Updated Mon, 03 Feb 2014 01:24 PM IST
authority hearing on mixed land use today
नोएडा में मिक्स लैंड पॉलिसी को लेकर दर्ज आपत्तियों पर आज प्राधिकरण सुनवाई करेगा। इंदिरा गांधी कला केंद्र में होने वाली इस जन सुनवाई में शिकायतकर्ता और प्राधिकरण के अफसर शामिल होंगे।

मिक्स लैंड यूज नीति पर विरोध और सुझाव के रूप में 54 से अधिक आवेदनपत्र आए हैं। शहर के औद्योगिक संगठनों के अलावा आवासीय संगठनों, जिनमें आरडब्ल्यूए, फोनरवा, फोनरसा भी शामिल हैं, ने आपत्ति दर्ज कराई है।

सेक्टरों में दुकान चला रहे दुकानदारों की तरफ से भी कई आपत्तियां दर्ज हुई हैं। प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक आपत्तियों में मुख्य रूप से तीन मुद्दों को उठाया गया है। पहला यह कि 24 मीटर रोड के बजाय 18 मीटर रोड की अनुमति मिले।

दूसरा इसकी कीमतें कम हों और तीसरा गेस्ट हाउस और ऑटो शोरूम के अलावा कुछ अन्य व्यावसायिक गतिविधियों की भी अनुमति मिले।

प्राधिकरण इन आपत्तियों और सुझावों को मिक्स लैंड यूज में शामिल कर बोर्ड के समक्ष रखेगा। वहां से अप्रूवल के बाद इसे शासन के पास भेजा जाएगा। वहां से अनुमति मिल जाने पर यह नीति नोएडा में लागू होगी।

प्राधिकरण ने विगत बोर्ड बैठक में इस नीति को मंजूरी देते हुए बीते माह लोगों से आपत्तियां मांगी थी। इस नीति में आवासीय सेक्टरों में गेस्ट हाउस व औद्योगिक सेक्टरों में ऑटो शोरूम और इन दोनों की सपोर्टिंग एक्टिविटी को अनुमति देने की बात कही गई है।

Spotlight

Most Read

National

इलाहाबाद HC का निर्देश- CBI जांच में सहयोग करे लोक सेवा आयोग

कोर्ट ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को जवाब दाखिल करने के लिए छह फरवरी तक की मोहलत दी है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस लीला में जब रावण ने मरने से किया इनकार!

दिल्ली में आयोजित होनी वाले संगीत नाटक अकादमी फेस्टीवल,2018 में सुपरहीट नाटक रावण लीला को कनॉट प्लेस के मावलंकर ऑडिटोरियम में 19 जनवरी को दिखाया जा रहा है। नाटक रावण लीला को डॉ. कुसुम कुमार ने लिखा है।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper