विज्ञापन

दिल्ली विधानसभा चुनाव : केजरीवाल ने रखा ‘इस बार 67 पार’ का लक्ष्य, की ये अपील

अमर उजाला ब्यूरो, नई दिल्ली Updated Sat, 21 Dec 2019 09:19 PM IST
विज्ञापन
अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल - फोटो : आप ट्विटर
ख़बर सुनें
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि पांच साल बाद विरोधी भी मानते हैं कि सरकार अच्छी चली है। देश में पहली बार लोगों को लगा है कि काम हो सकता है। केजरीवाल शनिवार को आप की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में बोल रहे थे। इसमें देशभर से आए कार्यकर्ता शामिल थे। केजरीवाल ने अपील की कि इस बार 67 से कम सीटें नहीं आनी चाहिए।
विज्ञापन

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दूसरे दलों ने बीते 70 सालों में लोगों को बेवकूफ बनाया है। बीते पांच साल में दिल्ली में बहुत से काम हुए हैं। इससे भाजपा और कांग्रेस के लोग भी अब आप को वोट देने के लिए तैयार हैं। केजरीवाल ने कहा कि इतिहास में जब-जब आंदोलनों से पार्टियां बनीं है तो वे कुछ ही सालों में अपने निकम्मेपन में कुछ नहीं कर सकीं। 
आपसी झगड़े में कई पार्टियां कुछ सालों में खत्म हो गई। 1977 और असम का उदाहरण हमारे सामने है।  आप का गठन हुआ तो लोगों को लगता था कि यह भी ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है। विरोधी दलों की उम्मीदों के उलट आप को  बड़ी सफलता मिली। जनता के सहयोग व विश्वास से बहुत बड़ा बहुमत मिला। नए लोगों ने सरकार चलाई और पांच साल के बाद हमारे विरोधी भी मानते हैं कि हमने सरकार बहुत अच्छी चलाई। आप आज धर्म-जाति की बजाय अपने काम के दम पर वोट मांग रही है।
केजरीवाल ने दावा किया कि भाजपा और कांग्रेस के समर्थक वोटर भी आप को जबरदस्त तरीके से वोट देने वाले हैं। अब दिल्ली के चुनाव को एक से डेढ़ महीना रह गया है। दिल्ली ही आप का आधार है। इस चुनाव को बड़ी मजबूती से लड़ना है। हमारा लक्ष्य भी काफी बड़ा है। पिछली बार हमने 70 में से 67 सीटें जीती थीं तो इस बार भी ये 67 से कम नहीं होनी चाहिए। इससे ज्यादा सीटें आनी चाहिए। 

संजय सिंह बोले, पूरी दुनिया में चर्चा

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि आप ने देश की राजनीति को बदला है। पहले हम अमेरिका से सीखते थे, आज अमेरिका और कई अन्य देश हमारे मोहल्ला क्लीनिक से सीख रहे हैं। शिक्षा के क्षेत्र में हुआ काम पूरी दुनिया के लिए नजीर बन गया है। आज पूरी दुनिया में दिल्ली सरकार के काम की चर्चा है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us