लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Roorkee News: Ruckus and Stone pelting for money dispute in jhabrera Village

पैसों को लेकर बवाल: दो पक्षों में चली लाठियां और हुआ पथराव, कई दुकानों में की तोड़फोड़, गांव में फोर्स तैनात

संवाद न्यूज एजेंसी, झबरेड़ा (रुड़की) Published by: अलका त्यागी Updated Mon, 29 Aug 2022 10:30 PM IST
सार

इस बीच पथराव और विवाद में राहगीर समेत दोनों पक्षों के 15 लोग घायल हो गए। उन्हें पुलिस ने झबरेड़ा और रुड़की के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, दोनों पक्षों के लोग भी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए और हंगामा कर दिया।

गांव में बवाल के बाद फोर्स तैनात
गांव में बवाल के बाद फोर्स तैनात - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

रुड़की के झबरेड़ा में तीन दिन पहले पैसे के लेनदेन को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद के बाद सोमवार देर शाम बवाल हो गया। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला कर पथराव कर दिया। ढाबा, दुकान और जिम में भी तोड़फोड़ की गई। दोनों पक्षों में काफी देर तक पथराव होता रहा। इसमें राहगीर समेत 15 लोग घायल हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच लाठियां फटकारकर भीड़ को तितर बितर किया। तनाव के मद्देनजर झबरेड़ा समेत पांच थानों की पुलिस व पीएसी मौके पर पहुंची और मोर्चा संभाला। 

दर्दनाक: घर में चल रही थी लाड़ले के नामकरण की तैयारी, बारिश से ढह गया घर और मां के साथ जिंदा दफन हुआ मासूम

झबरेड़ा स्थित शिव चौक के पास एक मेडिकल स्टोर है। उससे कुछ ही दूरी पर चारा काटने की मशीन है। तीन दिन पहले मेडिकल स्वामी चारा खरीदकर ले गया था। उसने पैसे बाद में देने की बात कही थी। चारा ले जाने के कुछ देर बाद मशीन स्वामी दुकान पर पैसे लेने पहुंचा। इसे लेकर दोनों में विवाद और मारपीट हो गई थी। पुलिस ने दोनों की तहरीर पर क्रॉस केस दर्ज कर लिया था। 

सोमवार देर शाम एक पक्ष के युवक बाइक पर शिव चौक पहुंच गए। इस बीच दूसरा पक्ष भी सामने आ गया और विवाद हो गया। दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। देखते ही देखते दोनों पक्षों में पथराव हो गया। पथराव होने पर राहगीरों में भी भगदड़ मच गई। इस दौरान एक दुकान, ढाबा और जिम में भी तोड़फोड़ की गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराने का प्रयास किया। मामला शांत न होने पर पुलिस ने लाठियां फटकारकर लोगों को दौड़ाया। 

घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती

इस बीच पथराव और विवाद में राहगीर समेत दोनों पक्षों के 15 लोग घायल हो गए। उन्हें पुलिस ने झबरेड़ा और रुड़की के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, दोनों पक्षों के लोग भी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए और हंगामा कर दिया। इससे तनाव बढ़ गया। सूचना मिलते ही भगवानपुर, मंगलौर कोतवाली, सिविल लाइंस और गंगनहर कोतवाली से भारी पुलिस बल व पीएसी की एक गाड़ी मौके पर पहुंची। कस्बे में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। 

गलती से पीटा दूसरा व्यक्ति तो बढ़ा गया विवाद
बताया जा रहा है कि बाइक सवार युवकों ने तीन दिन पूर्व विवाद में शामिल होने के शक में एक व्यक्ति को गलतफहमी में पीट दिया। इससे दूसरे पक्ष के लोग भड़क गए और तनाव बढ़ गया। दूसरे पक्ष के साथ पिटने वाले व्यक्ति के पक्ष के लोगों ने भी हंगामा कर दिया। पुलिस दोनों पक्षों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रही है। 

तीन दिन पुराने विवाद को लेकर सोमवार को दोनों पक्षों में विवाद हुआ है। इसमें कई लोग घायल हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है। दोनों पक्षों को सख्त हिदायत दी गई है। जो भी गड़बड़ी करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। मामले में तहरीर आने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। 
- पंकज गैरोला, सीओ मंगलौर
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00