विज्ञापन
विज्ञापन
MyCity App MyCity App
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

देहरादून

मंगलवार, 7 अप्रैल 2020

नशीले इंजेक्शनों संग पकड़ा गया सिपाही का बेटा, फर्जी दस्तावेजों से नाबालिग बताने पर मुकदमा दर्ज

देहरादून में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के हाथ नशीले इंजेक्शनों के साथ हत्थे चढ़े बेटे को फर्जी दस्तावेजों से नाबालिग साबित करने की कोशिश सिपाही पिता को भारी पड़ गई। अदालत के आदेश पर सिपाही के खिलाफ संगीन धाराओं में कोतवाली में अभियोग पंजीकृत कराया गया है। आरोपी सिपाही नेहरू कॉलोनी में तैनात बताया गया है। 

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 21 जनवरी को युवक को नशीले इंजेक्शनों के साथ गिरफ्तार किया था। आरोप है कि उसके पिता और उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल ने कोर्ट में शपथपत्र देकर बताया था कि उसका बेटा नाबालिग है और उसकी उम्र 17 साल है।

जमा कराए स्कूल प्रमाणपत्र में उसकी जन्म तिथि 22 मई 2002 दर्शाई गई थी। इसी आधार पर आरोपी युवक को बाल सुधार गृह भेज दिया गया था। न्यायालय ने पिता के प्रार्थनापत्र पर एनसीबी के विवेचक से जांच कराई गई। विवेचक ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि आरोपी ने गिरफ्तारी की समय जन्म तिथि 22 मई 2001 दर्ज कराई थी। 
... और पढ़ें

हरिद्वार: हिस्ट्रीशीटर को पीट-पीट कर गंगा में फेंका, तीन दिन से लापता, छह आरोपी दबोचे

हरिद्वार में हिस्ट्रीशीटर रोहित उर्फ हाथी को पीट पीट कर गंगा में फेंकने के आरोप में हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने छह आरोपी दबोचे हैं जबकि अन्य आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास जारी है। मंगलवार को भी एसडीआरएफ और जल पुलिस ने लापता हिस्ट्रीशीटर की तलाश में गंगा में सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल सकी। 

रविवार को ज्वालापुर कोतवाली के हिस्ट्रीशीटर रोहित उर्फ हाथी का ठोकर नंबर 10 पर विवाद हो गया था। आरोप था कि विवाद के बाद उसकी पिटाई कर गंगा में फेंक दिया गया था। इस संबंध में हिस्ट्रीशीटर रोहित के भाई मोहित पुत्र ब्रह्मपाल निवासी निवासी राजीव नगर बस्ती ज्वालापुर पुलिस ने गोलू, नितेश, शोला, टुन्ना समेत 20 के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

 एसएसआई जगमोहन रमोला ने बताया कि टुन्ना उर्फ नारायण झा पुत्र गोल्डन झा,  शोला उर्फ शोभित पुत्र दिनार, जॉनी पुत्र गंगाराम, नितीश पुत्र गोल्डन झा निवासीगण ठोकर नंबर 10 हरिद्वार, राजू उर्फ नंगा पुत्र सुशील निवासी चंडी बस्ती चंडीघाट पुल के नीचे, गोलू उर्फ तस्लीम खान पुत्र नवाब निवासी मोहल्ला कड़च्छ ज्वालापुर को गिरफ्तार कर लिया है। नगर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।  
... और पढ़ें

देहरादूनः महिला को कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म, कर्नल पर आरोप 

महिलाकर्मी को कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप एक कर्नल पर लगाया गया है। महिला का आरोप है कि कर्नल ने नशीला पदार्थ पिलाकर उससे दुष्कर्म किया।

जब उसने विरोध किया तो शादी का झांसा देकर करीब तीन साल तक दुष्कर्म करता रहा। अब वह जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी कर्नल के खिलाफ दुष्कर्म, नशीला पदार्थ खिलाने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि रविवार को कैंट कोतवाली में महिला ने शिकायत की है कि देहरादून में उसकी मुलाकात कर्नल प्रसून कांत निवासी जयपुर, राजस्थान से हुई थी। तब कर्नल प्रसून कांत भारतीय सैन्य अकादमी में तैनात थे। महिला भी आईएमए में कर्मचारी है।
... और पढ़ें

विकासनगर: 22 साल छोटे प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने कर डाली पति की हत्या, सिर में मारी थी गोली

देहरादून के विकासनगर में जुडली आदूवाला गांव में हुई जनकू की हत्या उसकी ही पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर की थी। यह खुलासा कोतवाली पुलिस ने वारदात के बाद 24 घंटे में ही कर दिया। एसपी देहात परमिंदर डोभाल के अनुसार हत्या सिर में गोली मारकर की गई। जनकू की पत्नी चेतन और उसके प्रेमी रविंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। खास बात यह कि प्रेमी मृतक की पत्नी से 22 साल छोटा है। हत्या में इस्तेमाल किए गए असलहे की पुलिस तलाश कर रही है। उन्होंने खुलासे करने वाली पुलिस टीम को 2500 रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

शक तो पुलिस को वारदात के बाद से ही जनकू की पत्नी चेतन पर था। वजह थे हालात जिसमें बगल में सोए पति की हत्या होना और पत्नी को पता न लगना। चेतन पर शक जनकू के पिता मोल्हड़ पुत्र लाल सिंह निवासी जुडली ने भी जताया था। पुलिस को दी तहरीर में उन्हेंने चेतन (42) के साथ-साथ पड़ोस में रहने वाले रविंद्र (20) पर भी शक जाहिर किया था। पुलिस ने रविंद्र पुत्र रीठू को हरिपुर तिराहा हरबर्टपुर के पास और पत्नी चेतन को उसके घर से हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वे जल्द ही टूट गए और हत्या करना स्वीकार कर लिया।

आरोपी के पास से मृतक का मोबाइल फोन बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि उनके बीच प्रेम संबंध दो माह पूर्व जंगल में बने थे। उसके बाद से दोनों जनकू को रास्ते से हटाने का प्लान बना रहे थे। इसके लिए रविंद्र ने गांव निवासी शिवकुमार से असलहा भी खरीदा। रविंद्र शनिवार रात चेतन के घर पहुंचा। वहां चेतन ने जनकू के मरने के बाद जमीन और मकान बेचने की बात कही तो रविंद्र अपने घर से असलहा लेकर जनकू के घर पहुंचा। देर रात करीब तीन बजे उसने गोली मारकर जनकू की हत्या कर दी और उसका मोबाइल लेकर भाग गया।
... और पढ़ें

बेरहम पति ने पहले पत्नी की गला काट कर की हत्या, फिर जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश

उत्तरकाशी के धरासू में एक बेरहम पति ने पहले दंराती से पत्नी का गला काट दिया और फिर खुद जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की कोशिश की। डेढ़ वर्ष पूर्व शादी हुई थी।

बताया जा रहा है कि मृतका 04 माह की गर्भवती थी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जानकारी के मुताबिक ज्येष्ठवाड़ी निवासी श्रीपाल सिंह नेगी की डेढ़ साल पहले विजेश्वरी (23) से शादी हुई थी। दोनों में घरेलू कलह चल रहा था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को दोनों पति-पत्नी लकड़ी लेने जंगल गए थे, दोनों में जंगल में विवाद हुआ और सिरफिरे पति ने पत्नी की दरांती से गला काटकर हत्या कर दी। सायं पांच बजे घर लौटा, अपनी मां और परिजनों से पत्नी का काम तमाम करने की बात की और खुद जहरीला पदार्थ गटक लिया। आरोपी पति को सीएचसी में इलाज के लिए लाए और प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेज दिया।  

थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल ने बताया कि मृतका के शव को कब्जे में लिया गया है। पंचनामा भर कर पीएम की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया की आरोपी पर आत्महत्या और मृतका के पिता की तहरीर पर धारा 302 के मामला दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

मारपीट की शिकायत पर जांच करने पहुंचे दो सिपाहियों को घेराबंदी कर लोगों ने लाठियों से पीटा, एक सिपाही गंभीर

ऊधमसिंह नगर जिले के बाजपुर सुल्तानपुर पट्टी में मारपीट की शिकायत पर जांच करने पहुंचे दो सिपाहियों को घेराबंदी कर लोगों ने लाठियों से हमला कर दिया। घटना में  सिपाही ज्ञान सिंह और सुबोध शर्मा घायल हो गए।

ज्ञान सिंह सिपाही गंभीर बताया गया। उसे काशीपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोतवाल एनबी भट्ट ने बताया कि मंगलवार को रात एक शिकायत पर पुलिस कर्मी सुल्तानपुर पट्टी की बिहार बस्ती में गये थे।

इस दौरान लोगों ने घेराबंदी कर हमला कर दिया। जिसमें ज्ञान सिंह सिपाही का सिर फट गया। जबकि सुबोध शर्मा घायल हो गया। दोनों को काशीपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में छह नामजद हैं और चार अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सभी आरोपी घर से फरार हैं।
... और पढ़ें

रुद्रपुर: रिटा. सहायक लेखाकार और पत्नी को कमरे में बंद कर चोरों ने खंगाला घर, तीन तोला सोना, 25 हजार की नकदी चोरी

लॉकडाउन के दौरान चोरों ने रिटायर्ड सहायक लेखाकार का घर खंगाल लिया। चोर बुजुर्ग दंपती को कमरे में बंद कर तीन तोला सोना और 25 हजार रुपये लेकर फरार हो गए। पुलिस ने सूचना के बाद घटनास्थल का निरीक्षण कर जांच शुरू कर दी है।
 
पंतनगर विवि. के रिटायर्ड सहायक लेखाकार हरीश चंद्र पांडे रुद्रपुर के अंजनी विहार वार्ड-1 फुलसुंगा में किराए के मकान में अपनी पत्नी इंद्रा पांडे के साथ रहते हैं। जबकि उनका राज्य आंदोलनकारी बेटा कमल कुमार पांडे तीन पानी में रहता है।

मंगलवार की रात हरीश और उनकी पत्नी खाना खाने के बाद सो गए। देर रात चोर घर में घुस गए। जहां चोरों ने कमरे में सो रहे बुजुर्ग दंपती को बाहर से कुंडा लगाकर बंद कर लिया। इसके बाद दूसरे कमरे में संदूक, अटैची में रखे जेवर और नकदी लेकर फरार हो गए।

सुबह खुद को कमरे में बंद पाकर हरीश ने इसकी सूचना अपने बेटे को दी। बेटे ने कुंडा खोलकर दोनों को बाहर निकाला और दूसरे कमरे में जाकर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था। चोर चोरी के बाद संदूक, अटैची को छत में फेंककर चले गए। ट्रांजिट कैम्प थानाध्यक्ष विद्यादत्त जोशी ने बताया घटनास्थल का निरीक्षण कर जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

Uttarakhand Lockdown:  चंडीगढ़ से पैदल भूखे प्यासे लौट रहे मजदूरों पर बदमाशों का कहर

चोरों ने रिटायर्ड सहायक लेखाकार का घर खंगाला
कोरोना वायरस के चलते रोजी रोटी छिनने के बाद चंडीगढ़ से भूखे-प्यासे पैदल गोरखपुर जा रहे चार मजदूरों के साथ सहारनपुर जिले में बदमाशों ने लूटपाट कर दी। हथियार दिखाकर बदमाशों ने उनके पास रखी दो हजार की नकदी लूट ली और फरार हो गए। किसी तरह पीड़ित मजदूर भगवानपुर की काली नदी चौक पर पहुंचे।

यहां उत्तराखंड की ‘मित्र पुलिस’ ने अपने स्लोगन को चरितार्थ करते न केवल मजदूरों को खाना खिलाया बल्कि तेल के टैंकर से निशुल्क गोरखपुर जाने की व्यवस्था भी कर दी। गोरखपुर निवासी रामधन, सुरेश कुमार, जनार्दन लाल और धर्मदास चंडीगढ़ स्थित एक फैक्टरी में मजदूरी करते थे। लॉकडाउन होने के कारण फैक्टरी मालिक ने उनको बाहर निकाल दिया।

रोजी रोटी का संकट खड़ा होने के बाद उन्हें केवल घर दिखाई दे रहा था। उन्होंने बताया कि घर आने के लिए कोई साधन नहीं मिला तो पैदल ही गोरखपुर के लिए निकल पड़े। शनिवार रात जैसे ही उन्होंने सहारनपुर जिले में प्रवेश किया तो रास्ते में दो बदमाशों ने हथियारों के बल पर रोक लिया।

बदमाशों ने उनसे दो हजार की नगदी लूट ली और विरोध करने पर मारपीट कर फरार हो गए। तड़के करीब चार बजे वे भगवानपुर क्षेत्र की काली नदी पुलिस चौकी पर पहुंचे। यहां पुलिस को अपनी आपबीती बताते समय पीड़ित मजदूर रोने लगे और कहा कि भूखे पेट पैदल चला नहीं जा रहा है।

चौकी प्रभारी प्रदीप रावत ने पुलिस कर्मचारियों से खाना तैयार कराया और चारों मजदूरों को खाना खिलाया। इसके बाद एक तेल के टैंकर पर बैठाकर उनको गोरखपुर भेजा दिया। एसआई प्रदीप रावत ने बताया कि रात में चारों मजदूरों को सहारनपुर जिले में लूट लिया गया था। उन्हें पुलिस चौकी पर खाना खिलाकर भेजा गया है।
... और पढ़ें

रुड़की: दहेज न देने पर की पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश, कामयाब न हुआ तो दे दिया तीन तलाक

उत्तराखंड के रुड़की में एक युवक ने दहेज में 50 हजार रुपये नहीं देने पर पति सहित ससुरालियों ने महिला को जिंदा जलाने की कोशिश की। परिवार के अन्य सदस्यों ने महिला के साथ मारपीट की। किसी तरह महिला ने खुद को बचाया तो पति ने तीन तलाक दे दिया।

सूचना पर पहुंचे मायकेवाले महिला को लेकर कोतवाली पहुंचे, जहां उन्होंने ससुरालवालों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। कोतवाली के रायपुर गांव निवासी एक व्यक्ति ने पिछले साल जून में अपनी बेटी का निकाह एक गांव निवासी एक युवक के साथ किया था।

विवाहिता का आरोप है कि उसके ससुराल वाले शादी में मिले दान दहेज से खुश नहीं थे। उनके ससुराल वाले उस पर 50 हजार रुपये लाने का दबाव बनाने लगे। विवाहिता ने मायक में परिजनों को यह बात बताई।
... और पढ़ें

रुड़की: कलयुगी बेटे ने महज कुछ पैसों के लिए की मां-बाप को मारने की कोशिश, बुरी तरह पीटा

रुड़की में एक बेटे ने रुपये देने से इनकार करने पर अपने मां-बाप के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। इतना ही नहीं रुपये न देने पर आरोपी ने जान से मारने की कोशिश की। शोर मचाने पर आरोपी जान से मारने की धमकी देकर फरार होगया। पिता की तहरीर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित मोहल्ला सती निवासी जरीफ ने बताया कि उनका बेटा वसीम अहमद अक्सर रुपये देने का दबाव बनाता है।

इनकार करने पर गाली गलौज करता है। आरोप है कि उसकी हरकतों से परेशान होकर उन्होंने कई बार समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आरोप है कि शनिवार को बेटे ने एक लाख रुपये की मांग की। रुपये देने से इनकार करने पर गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। बीच बचाव कराने आई अपनी मां के साथ भी मारपीट कर दी। आरोप है कि उसने दोनों को जान से मारने का प्रयास भी किया। शोर मचाने पर वह जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया। पीड़ित ने कोतवाली पहुंचकर बेटे के खिलाफ तहरीर दी। कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। साथ ही उसकी तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

रुड़की: विवाहिता को मारपीट कर मांगा दहेज, कोर्ट के आदेश पर पति समेत चार पर मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड के रुड़की में दहेज के लिए विवाहिता से मारपीट के मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर पति समेत चार ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है।

कस्बे के केशव नगर सोसायटी रोड मोहल्ला निवासी चंदा ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर बताया था कि कुछ वर्षों पहले उनके पिता की मृत्यु हो गईथी। मां ने 22 अप्रैल 2019 को उनकी शादी खानपुर थाना क्षेत्र निवासी युवकके साथ की थी।

चंदा के मुताबिक, शादी में मां ने अपने सामर्थ्य के अनुसार न दहेज दिया था, लेकिन ससुरालियों ने उसे दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। 13 अगस्त 2019 को किसी तरह अपने घर आ गई। उसने ससुरालियों के खिलाफ कोतवाली पुलिस को तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने उन्हें महिला हेल्पलाइन रुड़की में शिकायत करने को कहा। आरोप है कि यहां भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इसके बाद चंदा ने एसएसपी कार्यालय में शिकायत की, लेकिन वहां से भी निराशा ही हाथ लगी। लिहाजा उन्होंने कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर इंसाफ मांगा। मामले में सुनवाई करते हुए अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट लक्सर ने कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। कोतवाल वीरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि पति सचिन, ससुर रमेश पाल, देवर सुमित, सास मधु के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

देहरादून: चोरी का खुलासा बाद में हुआ, पहले पकड़े गए चोर, पढ़ें क्या है पूरा मामला

अमूमन पुलिस घटना के बाद चोरों को पकड़ती है। लेकिन, देहरादून में रात में होने वाली प्रभावी चेकिंग में पुलिस ने पहले ही चोरों को दबोच लिया। सख्ती पर आरोपियों ने मुंह खोला तो सीएमआई चौक पर स्पेयर पार्ट्स की दुकान में चोरी का खुलासा हुआ। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी का चालान कर दिया गया है। 

पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चौबे ने बताया कि रोजमर्रा की तरह बृहस्पतिवार रात भी पुलिस चेकिंग कर रही थी। इसी बीच डालनवाला थाने की गश्ती टीम के सिपाही मुकेश जोशी और मुकेश रावत ने डीआईएस स्कूल के पास से दो संदिग्ध युवक सजर अब्बास उर्फ मल्लू और मोहम्मद नजर निवासी संजय कालोनी को रोक लिया।

देर रात घूमने का कारण पूछा तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। थाने लाकर पूछताछ की गई तो आरोपी ने सीएमआई चौक स्थित न्यू बाबा स्पेयर पार्टस में चोरी की बात स्वीकारी। तलाशी में उनके पास से एक लाल थैली में सिक्के और नगदी बरामद हुई। 
... और पढ़ें

लोन के नाम पर शहीद की पत्नी से हड़पा मकान, आरोपियों में बैंककर्मी और उसका पति भी शामिल 

देहरादून में लोन दिलाने के नाम पर सेना के शहीद जवान की पत्नी से मकान हड़पने का मामला सामने आया है। न्यायालय के आदेश से नेहरू कॉलोनी पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

न्यायालय में शिकायत रजनी देवी पत्नी शहीद जोत सिंह निवासी दिव्या वहिार धर्मपुर डांडा नेहरू कॉलोनी ने दी थी। शिकायत के अनुसार रजनी दो बेटों के साथ मकान में रहती हैं। इस मकान में उन्हें कुछ और कमरे बनाने थे, जिसके लिए उन्हें लोन चाहिए था।

लोन के लिए उन्होंने चंचल गुप्ता नाम की एक महिला से संपर्क किया। इसके बाद चंचल ने उन्हें रोहित शर्मा निवासी जोगीवाला से मिलवाया। रोहित शर्मा की पत्नी गरिमा शर्मा नैनीताल बैंक शिमला बाईपास में कर्मचारी है।

आरोप है कि रोहित ने रजनी से वादा कि वह लोन दिला देगा। इस बीच पता चला कि रजनी के पति ने मकान को बंधक रखकर ग्रामीण बैंक से नौ लाख रुपये का लोन लिया हुआ था।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन