विज्ञापन
विज्ञापन

पंजाब-जम्मू सीमा पर जैश के 3आतंकी गिरफ्तार, 6 एके56 दो एके 47 बरामद, अमृतसर से लिए गए थे

नवदीप शर्मा, अमर उजाला, पठानकोट (पंजाब) Updated Fri, 13 Sep 2019 09:14 AM IST
हथियारों के साथ तीन गिरफ्तार
हथियारों के साथ तीन गिरफ्तार - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
पंजाब के रास्ते जम्मू-कश्मीर में आतंक मचाने की फिराक में निकले 3 आतंकियों को लखनपुर में जम्मू और कश्मीर पुलिस ने हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार कर लिया। तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से संबंधित बताए जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद इस कार्रवाई को पुलिस की बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है। 
विज्ञापन
आतंकियों से 6 एके-56, 2 एके-47, 6 मैगजीन, 180 कारतूस और 11 हजार नकदी बरामद हुई है। आतंकियों की पहचान पुलवामा के अघलर कंडी राजपोरा निवासी उबेध-उल-इस्लाम, बडगाम के पाखेरपुरा चरार शरीफ निवासी जहांगीर अहमद पैरी और राजपोरा निवासी सबील अहमद बाबा के रूप में हुई है। पुलिस और अन्य जांच एजेंसियां आतंकियों से पूछताछ कर रही हैं। 

पंजाब के रास्ते कश्मीर को दहलाने की साजिश
श्रीनगर में भारतीय फौज की मौजूदगी से आतंकियों के हौसले पस्त हैं। सीमा पर घुसपैठ रोकने के लिए बीएसएफ डटी है। ऐसे में हथियारों की सप्लाई के लिए आतंकियों ने पंजाब का रास्ता चुना है। आतंकियों ने ट्रक में सेब पैकिंग के लिए जा रहे गत्ते की खाली पेटियों में हथियार छुपा रखे थे। 

सूत्रों का कहना है कि ट्रक दिल्ली की ओर से चला था, जिसमें अमृतसर के आसपास हथियार लोड किए गए थे। सुरक्षा एजेंसियां भी लगातार संपर्क बनाए हुए है। मामले की जांच के लिए पंजाब पुलिस ने भी विशेष अभियान समूह के एक ग्रुप को कठुआ भेजा है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद इस कार्रवाई को पुलिस की बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है।

एसएसपी कठुआ श्रीधर पाटिल ने बताया कि उक्त सामान बरामद कर पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की भयावह योजना पर पानी फेर दिया है। आतंकियों की मंशा जम्मू-कश्मीर की शांति और सद्भाव को भंग करना था। उन्होंने कहा कि पुलिस जांच में जुटी है, आतंकियों से पूछताछ की जा रही है।
 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

आतंकियों को घाटी तक पहुंचाने के मॉडयूल का हो चुका है खुलासा

विज्ञापन

Recommended

डिजिटल मीडिया में करियर की संभावनाओं पर नि:शुल्क काउंसलिंग का आयोजन
TAMS

डिजिटल मीडिया में करियर की संभावनाओं पर नि:शुल्क काउंसलिंग का आयोजन

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

हरियाणा विस चुनावः मोदी-शाह की उम्मीदों पर 'मनोहर' का इम्तिहान, हाईकमान ने फिर जताया भरोसा

हरियाणा में किसी भी वक्त विधानसभा चुनाव का बिगुल बज सकता है। भाजपा हाईकमान ने इस बार फिर मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर ही भरोसा जताया है।

18 सितंबर 2019

विज्ञापन

गलती से हो गया था इन अहम चीजों का आविष्कार

आविष्कार सोच समझकर किये जाते हैं, जिससे आम लोगों को कुछ फायदा हो। लेकिन कभी कभी कुछ आविष्कार गलती से हो जाते हैं मतलब जिनके लिए ज्यादा मेहनत नहीं की गई बल्कि वो अनजाने में ही हो गए। आज हम आपको ऐसे ही एक्सीडेंटल एक्सपेरिमेंट के बारे में बताएंगे।

18 सितंबर 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree