'अगर दलित से शादी की तो होगी बदनामी'

ब्यूरो/अमर उजाला, पंचकूला Updated Sat, 01 Feb 2014 01:21 PM IST
jyoti murder case: relation between MLA Ram Kumar Chaudhary and jyoti
बहुचर्चित ज्योति हत्याकांड में लगातार कई गवाहों के बयान से मुकरने के बाद बीते ‌दिन ज्योति की बहन अपने पूर्व बयान पर कायम रही।

उसने कोर्ट में बताया कि हिमाचल के दून क्षेत्र के विधायक रामकुमार चौधरी और ज्योति के संबंध थे। ज्योति अक्सर चौधरी के बारे में बात करती थी और चौधरी अक्सर ज्योति से मिलने चंडीगढ़ आता था।

ज्योति ने उसे यह भी बताया था कि चौधरी उससे शादी करेगा, लेकिन एमएलए का चुनाव जीतने के बाद उसने शादी से इनकार कर दिया।

बयान के मुताबिक, ज्योति ने बहन को बताया था कि चुनाव जीतने के बाद चौधरी कहने लगा कि अगर वह दलित से शादी करेगा तो उसकी बदनामी होगी।

इसलिए वह शादी नहीं करेगा, लेकिन उसके बैंक खाते में हमेशा पैसे जमा कराता रहेगा। ज्योति की बहन ने कहा कि चौधरी ने ज्योति को इसलिए मारा है, क्योंकि वह उससे शादी करना चाहती थी।

सिम कार्ड का सबूत हो गया पक्का
ज्योति की बहन के बयान से सिम कार्ड का सबूत भी पक्का हो गया है। दरअसल, पुलिस की चार्जशीट के मुताबिक ज्योति के पास एक सिम था, जो ज्योति के नाम पर था।

इस नंबर से चौधरी के साथ बातचीत होती थी और वारदात वाले दिन यह नंबर व चौधरी का नंबर एक साथ चल रहे थे। अब शुक्रवार को ज्योति की बहन ने कोर्ट में कहा कि उसने ही अपनी वोटर आईडी पर ज्योति को नंबर लेकर दिया था।

चौधरी ने बूटी राम की अर्जी का किया विरोध
राम कुमार चौधरी ने शुक्रवार को कोर्ट में एक विरोध अर्जी दाखिल की, जो ज्योति के पिता बूटी राम की फिर से गवाही के खिलाफ है। अर्जी में कहा गया है कि जब बूटी राम ने पहले गवाही दी थी तो उसमें किसी तरह के दबाव का जिक्र नहीं किया था। अब फिर से गवाही नहीं कराई जाए। बूटी राम की दोबारा गवाही वाली अर्जी पर शनिवार को फैसला होना है।

बूटी राम भी मुकरे थे बयान से
ज्योति के पिता बूटी राम पिछले दिनों कोर्ट में बयान से मुकर गए थे। इसके कुछ दिनों बाद उन्होंने पुलिस कमिश्नर पंचकूला को शिकायत दी थी कि रामकुमार चौधरी के जानकारों ने उन्हें व पूरे परिवार को मारने की धमकी दी थी, इसलिए वह बयान से मुकर गए थे।

इसके बाद पंचकूला पुलिस ने इस केस फाइल को होशियारपुर भेज दिया। बूटी राम की शिकायत पर होशियारपुर के हरियाना थाने में चौधरी व उसकी पत्नी सहित अन्य के खिलाफ धमकी देने व साजिश रचने का मामला दर्ज हुआ था।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर महिला के पर्स से मिले 20 जिंदा कारतूस

गणतंत्र दिवस से ठीक 4 दिन पहले दिल्ली मेट्रो स्टेशन में एक ‌महिला के पर्स से 20 जिंदा कारतूस बरामद हुए।

22 जनवरी 2018

Related Videos

बगैर जांच के नौकर रखने वाले सावधान, औरैया में लूट की फिराक में धरे गए पांच बदमाश

दुकानों या घरों में नौकर रखने वाले जरा सावधान हो जाएं। बिना जांच पड़ताल के रखे गए नौकर आपकी जान के दुश्मन बनकर आपकी संपत्ति भी लूट सकते हैं। औरैया पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर एक व्यापारी के नौकर के चेहरे का नकाब उतार फेंका है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper